Connect with us

SPORTS

इमरान खान ने पाकिस्तान में IPL के प्रसारण पर लगाई रोक

Published

on

पाकिस्तान ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैचों के प्रसारण पर अपने मुल्क में पाबंदी लगाने का फैसला किया है। पाकिस्तान ने आरोप लगाया कि भारत ने पाकिस्तान में खेल को नुकसान पहुंचाने के लिए संगठित प्रयास किया है। सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक में यह फैसला किया गया। प्रधानमंत्री इमरान खान पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान भी हैं। उन्होंने कहा कि यह कदम इसलिए उठाया गया क्योंकि भारत ने पाकिस्तान क्रिकेट को नुकसान पहुंचाने का कोई मौका नहीं छोड़ा है।

सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा, ‘भारत ने पाकिस्तान में क्रिकेट को नुकसान पहुंचाने का संगठित प्रयास किया है और यह हमारे यहां भारत के घरेलू टूर्नामेंट का प्रचार करने की मंजूरी देने का कोई मतलब नहीं है। ’उन्होंने साथ ही कहा कि पाकिस्तान में लीग और क्रिकेट को नुकसान पहुंचाने के लिए भारतीय आधिकारिक प्रसारणकर्ता पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के चौथे सत्र के प्रसारण से टूर्नामेंट के बीच में पीछे हट गया था।

Advertisement

फरवरी में भारत में पीएसएल के आधिकारिक प्रसारणकर्ता डीस्पोर्ट ने पाकिस्तान से संचालित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के पुलवामा में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के बाद विरोध में टूर्नामेंट की कवरेज रोक दी थी। इस घटना के बाद दोनों देशों के बीच तनाव काफी बढ़ गया था। भारतीय कंपनी आईएमजी रिलायंस भी दुनिया भर में पीएसएल की टेलीविजन कवरेज करने के करार से पीछे हट गई थी जिसके बाद इस टी-20 लीग को टूर्नामेंट के बीच में नई प्रोडक्शन कंपनी ढूंढनी पड़ी थी। चौधरी ने कहा कि पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण सुनिश्चित करेगा कि आईपीएल के किसी मैच का पाकिस्तान में प्रसारण नहीं किया जाए।

सूचना मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान इलेक्ट्रानिक मीडिया नियामक प्राधिकरण सुनिश्चित करेगा कि आईपीएल के किसी मैच का पाकिस्तान में प्रसारण नहीं किया जाए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार का मानना है कि खेल और संस्कृति का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए लेकिन भारत ने पाकिस्तान के खिलाड़ियों और कलाकारों के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाया है।

Advertisement

Input : News24

Advertisement
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

SPORTS

अर्शदीप को लेकर उनके घरवाले चिंतित, खेल मंत्री ने की मां से बात, बोले- ‘हम साथ हैं, आप परेशान न हों’

Published

on

भारतीय क्रिकेट टीम के 23 वर्षीय होनहार पेसर अर्शदीप सिंह से रविवार को एशिया कप 2022 में पाकिस्‍तान के खिलाड़ी आसिफ अली का कैच छूट जाने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा उन्‍हें निशाने पर लिया जा रहा है. इससे अर्शदीप के परिवारवाले चिंतित हैं. इससे वाकिफ पंजाब के खेल मंत्री मीत हेयर ने अर्शदीप की मां से फोन पर बात की है. खेल मंत्री ने उन्हें फोन कर भरोसा दिलाया है कि वह किसी प्रकार की चिंता ना करें और आश्‍वस्‍त किया कि ‘हम आपके साथ हैं’…

पाकिस्‍तान के साथ मैच के बाद अर्शदीप के ट्रोल होने पर खेल मंत्री मीत हेयर ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह शर्म की बात है कि उभरते सितारे के बारे में ऐसा कहा जा रहा है. अर्शदीप ने बेहतरीन गेंदबाजी की है. खेल में किसी दिन अच्छा होता है तो किसी दिन बुरा. हम अर्श के साथ हैं.

Advertisement

उन्‍होंने आगे कहा कि मै अर्श के साथ फोन पर बात करूंगा. जब अर्शदीप वापस आएगा तो उनसे मिलूंगा. जो लोग अर्शदीप के बारे में गलत बोले रहे हैं, उनकी जांच होनी चाहिए. उन पर कार्रवाई होनी चाहिए. अर्शदीप जब टूर्नामेंट खेलकर वापस आएगा तो में खुद उन्‍हें एयरपोर्ट लेने जाऊंगा.

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज अर्शदीप सिंह के विकिपीडिया पेज को एडिट कर ‘खालिस्तान’ के साथ जोड़े जाने को सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने गंभीरता से लिया है. मंत्रालय ने अर्शदीप के पेज को खालिस्‍तान से जोड़े जाने और उस कंटेंट के पब्लिकली रिफलेक्‍ट होने को लेकर स्पष्टीकरण के लिए भारत में विकिपीडिया के अधिकारियों को समन जारी किया है. मंत्रालय ने अधिकारियों से कहा है कि वह इस मामले में स्‍पष्‍टीकरण के साथ उनसे आकर मिलें और इसकी वजह बताएं…

Advertisement

Advertisement

दरअसल, भारतीय टीम के 23 वर्षीय होनहार पेसर अर्शदीप सिंह से रविवार को एशिया कप 2022 में पाकिस्‍तान के खिलाड़ी आसिफ अली का कैच छूट गया था. इसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर उन पर सवाल खड़ा करना शुरू कर दिया.

Source : News18

Advertisement

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading

SPORTS

FIFA ने ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन को किया निलंबित, कहा- भारत में नहीं हो सकता वर्ल्ड कप का आयोजन

Published

on

ज्यूरिख. फीफा  ने तीसरे पक्ष द्वारा गैर जरूरी दखल का हवाला देकर ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (AIFF) को सोमवार की रात निलंबित कर दिया. इसके साथ ही भारत में 11 से 30 अक्टूबर तक होने वाले फीफा अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप की मेजबानी भी खतरे में पड़ गई है. फीफा ने कहा है कि निलंबन तुरंत प्रभाव से लागू होगा. फीफा ने एक बयान में कहा कि निलंबन तभी हटेगा, जब एआईएफएफ कार्यकारी समिति की जगह प्रशासकों की समिति के गठन का फैसला वापस लिया जाएगा और एआईएफएफ प्रशासन को महासंघ के रोजमर्रा के काम का पूरा नियंत्रण दिया जाएगा.

फीफा ने कहा कि इसके मायने हैं कि अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार भारत में नहीं हो सकता. इसने कहा कि फीफा भारत के खेल मंत्रालय से लगातार संपर्क में है और सकारात्मक नतीजे तक पहुंचने की उम्मीद है. वर्ल्ड कप के मुकाबले 11 से 30 अक्टूबर तक होने हैं. फीफा भी टूर्नामेंट के संबंध में अगले कदमों का आकलन कर रहा है और जरूरत पड़ने पर इस मामले को काउंसिल को भेजेगा.

Advertisement

इससे पहले भारत के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया ने कहा था पूर्व सीनियर खिलाड़ी ब्रूनो कोटिन्हो और आईएम विजयन अखिल एआईएफएफ के अध्यक्ष पद के लिए योग्य उम्मीदवार हैं. लेकिन वह कोई फैसला करने से पहले मतदाताओं की सूची बनने का इंतजार करना चाहेंगे.

चुनाव अधिकारी ने 67 मतदाताओं की पहली सूची जारी की है, जिसमें 31 राज्य इकाइयों के प्रतिनिधि और 36 फुटबॉल खिलाड़ी शामिल हैं. बड़ी संख्या में खिलाड़ियों के शामिल होने पर फीफा ने पहले ही इस पर आपत्ति जताई थी.

Advertisement

Source : News18

nps-builders

Genius-Classes

Advertisement
Continue Reading

SPORTS

दिग्गज अंपायर रुडी कोएर्टजन की कार दुर्घटना में मौत, क्रिकेट जगत में शोक की लहर

Published

on

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व अंपायर रुडी कोएर्टजन का कार दुर्घटना में मौत गई. कोएर्टजन 73 वर्ष के थे. आईसीसी एलीट पैनल के इस महान अंपायर की कार सामने से आ रही दूसरे वाहन से टकरा गई. इस दुर्घटना में रुडी कोएर्टजन सहित तीन अन्य लोगों की भी मौत हो गई. इस पूर्व दक्षिण अफ्रीकी अंपायर ने दिसंबर 1992 से लेकर जुलाई 2019 तक इंटरनेशनल क्रिकेट में अंपायरिंग की.

रुडी कोएर्टजन ने 108 टेस्ट और 209 वनडे इंटरनेशनल मैचों के साथ साथ 14 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी अंपायरिंग की. उन्होंने इस दौरान एक महिला टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भी अंपायर की भूमिका निभाई. कोएर्टजन के बेटे ने बताया कि उनके पिता अपने दोस्तों के साथ गोल्फ टूर्नामेंट खेलने गए थे. वह सोमवार (9 अगस्त) को ही केप टाउन लौटने वाले थे.

Advertisement

टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा अंपायरिंग के मामले में कोएर्टजन तीसरे नंबर पर हैं. उनसे पहले इस लिस्ट में पाकिस्तान के अलीम डार और विंडीज के स्टीव बकनर हैं. रुडी कोएर्टजन के बेटे ने अलगोवा एफएम न्यूज से कहा, ‘ वह गोल्फ टूर्नामेंट के लिए अपने दोस्तों के साथ गए थे. वह सोमवार को ही लौटने वाले थे. लेकिन सभी ने अन्य राउंड में भी खेलने का फैसला लिया.’ कोएर्टजन के निधन की खबर से क्रिकेट जगत में शोक की लहर है.

रुडी कर्टजन ने 1992 में अंपारिंग की दुनिया में कदम रखा. तब भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गई थी. उस सीरीज में पहली बार किसी खिलाड़ी को टीवी रिप्ले के जरिए रन आउट दिया गया था. कोएर्टजन साल 1997 में आईसीसी के फुल टाइम अंपायर बने. इसके बाद उन्हें 2002 में एलीट पैनल में जगह मिली. वह साल 2006 में इंग्लैंड के डेविड शेफर्ड के बाद 150 वनडे में अंपायरिंग करने वाले अंपायर बने थे.

Advertisement

Source : News18

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

nps-builders

Genius-Classes

Advertisement
Continue Reading
INDIA59 mins ago

रावण का जलता पुतला लोगों की भीड़ पर गिरा, कई हुए घायल

BIHAR7 hours ago

बिहार : दहेज की बलि बेदी पर फिर चढ़ी एक बेटी, नवविवाहिता की गला दबाकर किया निर्मम हत्या

BIHAR11 hours ago

पटना के गांधी मैदान में 2 साल बाद रावण वध समारोह, नीतीश-तेजस्वी रहेंगे मौजूद

BIHAR12 hours ago

नीतीश कुमार ने बुलाकर मुझसे मदद मांगी थी, प्रशांत कुमार का खुलासा, ललन सिंह पर किया पलटवार

BIHAR17 hours ago

कहीं धूलभरी हवा चली, कहीं बूंदाबांदी आज झमाझम बारिश होने के आसार

INDIA1 day ago

राजनाथ सिंह ने फैजाबाद छावनी का नाम बदलकर अयोध्या छावनी करने को मंजूरी दी

BIHAR1 day ago

गोपालगंज की गलियों में खेलते-खेलते….इंडिया के लिए खेलेंगे मुकेश

BIHAR1 day ago

बिहार में निकाय चुनाव पर रोक हाईकोर्ट ने कहा राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का पालन नहीं किया

BIHAR1 day ago

मुजफ्फरपुर : दुर्गा पूजा देखकर लौट रही नाबालिग से हैवानियत,चार मनचलों ने किया गैंगरेप

MUZAFFARPUR2 days ago

मुजफ्फरपुर शहर में बड़े वाहनों पर रोक, 4 जगह पार्किंग

TRENDING1 week ago

लिप्स्टिक-परफ्यूम ने बना दी जोड़ी! 60 साल के शख्स को दिल दे बैठी 20 साल की लड़की

INDIA1 week ago

युवक के पेट से निकलीं 62 चम्‍मचें, दो घंटे तक चला ऑपरेशन, आईसीयू में भर्ती

DHARM1 week ago

शारदीय नवरात्रि में जपें दुर्गा सप्तशती के ये प्रभावशाली मंत्र, मिलेगा धन, सौभाग्य और सफलता

BIHAR4 days ago

रात को गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचा प्रेमी, लोगों ने पकड़कर दोनों की शादी करा दी

INDIA4 days ago

8वीं की छात्रा से 8 लोगों ने किया गैंगरप, ब्लैकमेल करके ऐंठे 50 हजार, फिर वायरल कर दिया रेप का वीडियो

INDIA2 weeks ago

यूपी : निकाह में आए बारातियों का लड़की वालों ने चेक किया आधार कार्ड, कारण जानकर पेट पकड़कर हंसेंगे

BIHAR2 weeks ago

बिहार के लड़के ने जीता एक करोड़ रुपये, इंडिया-ऑस्ट्रेलिया मैच में ड्रीम इलेवन ऐप पर लगाए थे पैसे

INDIA1 week ago

मुफ्त राशन की स्कीम तीन महीने के लिए फिर बढ़ी, केंद्रीय कर्मचारियों को भी दिवाली गिफ्ट

MUZAFFARPUR4 days ago

एमएलसी दिनेश सिंह की बेटी कोमल सिंह को हत्या की धमकी

BIHAR1 week ago

सोनिया गांधी ने लालू यादव-नीतीश कुमार को बतायी औकात, मात्र 20 मिनट में निपटाया : मोदी

Trending