Connect with us

WORLD

अभिनंदन को वीर चक्र से सम्मानित किए जाने से पाकिस्तान को लगी मिर्ची, भड़का विदेश मंत्रालय

Published

on

भारतीय वायुसेना के ग्रुप कैप्टन अभिनंदन वर्धमान के वीर चक्र से सम्मानित होने के बाद पाकिस्तान लगातार बयानबाजी कर रहा है. इस मसले को लेकर पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय का बयान भी आया है. साल 2019 में बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद अभिनंदन ने एक पाकिस्तानी एफ-16 फाइटर जेट को अपने मिग-21 बाइसन फाइटर प्लेन से मार गिराया था. हालांकि, इस दौरान उनका विमान पाकिस्तान की सीमा में क्रैश हो गया जिसके बाद पाकिस्तानी सेना ने उन्हें बंदी बना लिया था. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय का कहना है कि भारत सिर्फ अपने देश की जनता को खुश करने के लिए निराधार दावे कर रहा है और पाकिस्तान का कोई विमान अभिनंदन ने नहीं गिराया है.

Abhinandan Varthaman Vir Chakra News: Wing Commander Abhinandan awarded Vir Chakra - India News

इस बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान, भारत के उन निराधार दावों को साफ तौर पर खारिज करता है जिनमें कहा गया है कि पीओके में फरवरी 2019 में एक भारतीय पायलट ने पाकिस्तानी सेना द्वारा पकड़े जाने से पहले पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराया था. इस पायलट को भारत सरकार द्वारा सम्मानित करने का मामला साफ जाहिर करता है कि भारत अपने देश की जनता को खुश करना चाहता है और अपनी शर्मिंदगी छिपाना चाहता है.

Advertisement

‘अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों ने भी माना, नहीं गिराया कोई पाकिस्तानी विमान’

इस बयान में पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने फिर से झूठ दोहराए हैं. बयान में कहा गया है कि अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञ और अमेरिकी अधिकारी पहले ही पुष्टि कर चुके हैं कि किसी भी पाकिस्तानी एफ-16 एयरक्राफ्ट को नहीं मार गिराया गया था. भारत के पूरी तरह से बेनकाब हो चुके झूठ को प्रचारित करने की जिद बेहद बेतुकी और हास्यास्पद है. भारत सरकार द्वारा वीरता के काल्पनिक कारनामों के लिए सैन्य सम्मान देना सेना के आचरण के हर मानदंड के खिलाफ है. इस तरह का अवॉर्ड देकर भारत ने खुद अपना ही मजाक बनाया है.

Advertisement

Advertisement

इस बयान में आगे कहा गया था कि ये याद दिलाने की जरूरत है कि 27 फरवरी 2019 को पाकिस्तानी एयर फोर्स ने भारत के दो विमानों को मार गिराया था. इनमें से एक मिग-21 विमान पीओके में गिरा था. इस विमान में बैठे पायलट ने खुद को इजेक्ट कर लिया था और उसे फिर पाकिस्तानी सेना ने पकड़ लिया था.

 

Advertisement

KRISHNA-HONA-MUZAFFARPUR

‘भारत ने दहशत में अपने ही विमान को मार गिराया था’

बयान में कहा गया है, भारत के लगातार आक्रामक एक्शन और शत्रुता के बावजूद पाकिस्तान ने इस पायलट को छोड़ दिया था जिससे साफ होता है कि पाकिस्तान अपने पड़ोसी देशों के साथ शांति की इच्छा रखता है. इसके अलावा, भारत का एक और एयरक्राफ्ट एसयू 30 भी पाकिस्तानी सेना ने मार गिराया था जो एलओसी के दूसरी तरफ गिरा था. उसी दिन, दहशत में, भारतीय सेना ने श्रीनगर के पास अपने ही एमआई 17 हेलीकॉप्टर को मार गिराया था जिसे लेकर शुरुआत में भारत ने इनकार भी किया था लेकिन बाद में इस बात को स्वीकार कर लिया गया था. इसमें कोई दो राय नहीं कि भारतीय वायुसेना उस दिन पूरी तरह से मात खा गई थी.

Advertisement

Advertisement

हालांकि, पाकिस्तान चाहे जितने भी फर्जी दावे कर ले, वो अभिनंदन और भारतीय सेना के पराक्रम को झुठला नहीं सकता है. पाकिस्तान भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक से इतने खौफ में था कि उसने 60 घंटे के भीतर ही अभिनंदन को रिहा कर दिया था. पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ ने भी खुद नेशनल एसेंबली में कहा था कि अभिनंदन को पाकिस्तान ने भारत के खौफ में छोड़ा था. पाकिस्तान को डर था कि अभिनंदन को रिहा ना करने पर भारत कहीं उस पर अटैक ना कर दे.

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Advertisement

Haldiram Bhujiawala, Muzaffarpur - Restaurant

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WORLD

बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर लुम्बिनी पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, नेपाली पीएम के साथ महामायादेवी मंदिर में की पूजा

Published

on

पीएम नरेंद्र मोदी नेपाल पहुंच चुके हैं. जहां उन्होंने नेपाली पीएम शेर बहादुर देउबा के साथ मुलाकात कर महामाया मंदिर में पूजा अर्चना की. पीएम मोदी ने अपने ट्विटर अकांउट पर लिखा, ” बुद्ध पूर्णिमा के विशेष अवसर पर नेपाल में आगमन, इस मौके पर यहां के अद्भुत लोगों के बीच आकर खुश हूं और लुम्बिनी में कार्यक्रमों की प्रतीक्षा कर रहा हूं.” अपने समकक्ष देउबा के निमंत्रण पर पीएम मोदी बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर लुम्बिनी का एक दिवसीय दौरा कर रहे हैं.

साल 2014 के बाद से यह प्रधान मंत्री की पांचवीं नेपाल यात्रा है. पीएम मोदी और उनका दल उत्तर प्रदेश के कुशीनगर से एक विशेष भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टर से यहां पहुंचे. दक्षिणी नेपाल के तराई मैदानों में स्थित लुम्बिनी बौद्ध धर्म के सबसे पवित्र स्थानों में से एक है, क्योंकि वहां भगवान बुद्ध का जन्म हुआ था.

Advertisement

Advertisement

इस यात्रा पर आए प्रधानमंत्री लुम्बिनी मठ क्षेत्र के भीतर बौद्ध संस्कृति और विरासत के लिए एक केंद्र के निर्माण के लिए शिलान्यास समारोह में भी भाग लेंगे. नेपाल के विदेश मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, “बैठक के दौरान, वे नेपाल-भारत सहयोग और आपसी हितों के मामलों पर विचारों का आदान-प्रदान करेंगे.” रविवार को एक बयान में, पीएम मोदी ने कहा था कि वह पिछले महीने अपनी भारत यात्रा के दौरान नेपाली प्रधान मंत्री देउबा से फिर से मिलने के लिए उत्सुक हैं.

nps-builders

इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने अपने नेपाली समकक्ष शेर बहादुर देउबा से जल विद्युत, विकास और संपर्क सहित विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग को बढ़ावा के मुद्दे पर विस्तृत चर्चा की. पीएम बुद्ध जयंती पर जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इसका आयोजन लुम्बिनी विकास ट्रस्‍ट ने नेपाल सरकार के सहयोग से किया है. अंतरराष्‍ट्रीय बौद्ध संस्‍कृति और विरासत केन्‍द्र का निर्माण वैश्विक अपील पर भारत स्थित अंतरराष्‍ट्रीय बौद्ध परिसंघ द्वारा लुम्बिनी विकास ट्रस्‍ट के सहयोग से किया जा रहा है. इसके लिए भारत सरकार का संस्‍कृति मंत्रालय वित्‍तीय सहयोग उपलब्‍ध कराएगा.

Advertisement

अंतरराष्‍ट्रीय बौद्ध परिसंघ संस्‍कृति मंत्रालय के तहत एक अनुदान प्राप्‍त निकाय है. यह बौद्ध केन्‍द्र नेपाल में पहला शून्‍य कार्बन उत्‍सर्जन भवन होगा. नेपाल के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, “बैठक के दौरान दोनों नेता नेपाल-भारत सहयोग और आपसी हितों के मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करेंगे.” बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर लुम्बिनी में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी शाम चार बजे कुशीनगर लौट आएंगे. पीएम महापरिनिर्वाण स्तूप जाएंगे तथा दर्शन और पूजा करेंगे.

Source : NDTV

Advertisement

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Continue Reading

SPORTS

नहीं रहे ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स, कार दुर्घटना में 46 साल की उम्र में हुआ निधन

Published

on

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स का शनिवार रात सड़क हादसे में निधन हो गया. ऑस्ट्रेलियन पुलिस के मुताबिक वह कार में अकेले थे. शनिवार देर रात टाउन्सविले में उनकी कार सड़क से उतरी. हादसे के पास उन्हें नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया गया लेकिन उनकी स्थिति नाजुक थी. डॉक्टर उन्हें नहीं बचा सके. हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट ने महान स्पिनर शेन वॉर्न को भी खोया था.

Symonds didn't want to play in IPL because of blowout with Harbhajan' | Cricket News - Times of India

स्थानीय पुलिस के बयान के अनुसार, “शुरुआती जानकारी से संकेत मिलता है कि रात 11 बजे के बाद एलिस रिवर ब्रिज के पास हर्वे रेंज रोड पर कार चलाई जा रही थी. सड़क से हटने के बाद कार अनबैलेंस हुई और हादसा हुआ. इमरजेंसी सेवाओं ने 46 वर्षीय साइमंड्स को बचाने का प्रयास किया, हालांकि उनकी चोटों के कारण उनका निधन हुआ. फोरेंसिक क्रैश यूनिट हादसे की जांच कर रही है.”

Advertisement

The Ashes 2021-22: Andrew Symonds opens up on hot mic regrets, Marnus Labuschagne apology | CODE Sports

साइमंड्स 1998 से 2009 के बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे. इस दौरान पहले स्टीव वॉ और रिकी पॉन्टिंग की अगुवाई में कंगारू टीम अजेय मानी जाती है. साइमंड्स ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 26 टेस्ट, 198 वनडे और 14 टी20 मुकाबले खेले थे. टेस्ट में उनके नाम 1462, वनडे में 5088 और टी20 में 337 रन दर्ज है. तीनों फार्मेट में उन्होंने 165 चटकाए हैं. उन्हें फील्ड पर अपने आक्रामक अंदाज और शानदार फील्डिंग के लिए जाना जाता था.

nps-builders

चार साल के दौरान तीन आईसीसी खिताब जीते

Advertisement

एंड्रयू साइमंड्स ऑस्ट्रेलिया के वनडे टीम के स्थायी सदस्य रहे.वह रिकी पॉन्टिंग की अगुवाई में साल 2003 में वनडे वर्ल्ड कप, साल 2006 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी और 2007 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के सदस्य थे.

पहली बार वर्ल्ड कप में मौका मिलने वाले इस खिलाड़ी ने पाकिस्तान के खिलाफ छठे नंबर पर उतरकर नाबाद 143 रनों की पारी खेली थी. इस पारी के बाद वो अगले छह साल के लिए टीम के सबसे भरोसेमंद ऑलराउंडर बन गए.

Advertisement

आईपीएल खिताब भी जीता

एंड्रयू साइमंड्स ने आईपीएल के शुरुआती संस्करण 2008 में डेक्कन चार्जर्स का हिस्सा थे. इस टीम के लिए उन्होंने साल 2009 में एडम गिलक्रिस्ट की अगुवाई में आईपीएल खिताब भी जीता. साल 2009 के फाइनल में उन्होंने 21 गेंदों में 33 रन बनाए थे. इसके अलावा दो विकेट भी लिए थे.

Advertisement

आईपीएल में भी लगा चुके हैं शतक

साइमंड्स ने 39 आईपीएल मैचों में 36 की औसत से 974 रन बनाए हैं. इसमें उन्होंने एक शतक और पांच अर्धशतक जड़ा है. वहीं 30 पारियों में उन्होंने 20 विकेट भी चटकाया है. साइमंड्स मध्यम गति से तेज गेंदबाजी और स्पिन गेंदबाजी करते थे.

Advertisement

Source : News18

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Advertisement
Continue Reading

WORLD

ऑफिस में किसी को ‘गंजा’ कहना यौन उत्पीड़न जैसा अपराध, कोर्ट ने सुनाया फैसला

Published

on

लंदन: ब्रिटेन के एक रोजगार न्यायाधिकरण ने कहा है कि कार्यस्थल पर किसी व्यक्ति को गंजा कहना यौन उत्पीड़न के दायरे में आता है. न्यायाधीश जोनाथन ब्रेन नीत तीन सदस्यीय न्यायाधिकरण को यह फैसला करना था कि किसी व्यक्ति के कम बाल होने का जिक्र करना अपमान है या यह उत्पीड़न के समान है.

टोनी फिन नामक एक व्यक्ति ने वेस्ट यॉर्कशायर स्थित ब्रिटिश बंग कंपनी के खिलाफ अनुचित बर्खास्तगी और यौन भेदभाव का आरोप लगाया था. फिन को पिछले साल मई में कंपनी से निकाल दिया गया था. फिन ने कंपनी में 24 साल तक इलेक्ट्रीशियन के रूप में काम किया था.

Advertisement

न्यायाधिकरण ने अपने फैसले में कहा, ‘हमारे फैसले में एक ओर ‘गंजा’ शब्द और दूसरी ओर सेक्स की संरक्षित विशेषता के बीच संबंध है.’ न्यायाधिकरण ने स्वीकार किया कि ब्रिटिश बंग कंपनी लिमिटेड की ओर से पेश वकील की यह दलील उचित है कि महिलाओं के साथ पुरुष भी गंजे हो सकते हैं. फैसले में कहा गया है कि महिलाओं की तुलना में पुरुषों में गंजापन अधिक देखा जाता है और हम इसे स्वाभाविक रूप से सेक्स से संबंधित पाते हैं.

इस मामले की सुनवाई फरवरी और अप्रैल में उत्तरी इंग्लैंड के शेफील्ड में हुई थी. इस सप्ताह की शुरुआत में यौन उत्पीड़न, अनुचित और गलत तरीके से बर्खास्तगी के फिन के दावों को बरकरार रखा गया. फिन को मिलने वाले मुआवजे के संबंध में फैसला करने के लिए भविष्य में कोई तारीख निर्धारित की जाएगी.

Advertisement

बता दें कि, गंजापन भी दुनिया के कई देशों में पुरुषों में तेजी से बढ़ती एक समस्या है. यह अब सामाजिक समस्या और भेदभाव के तौर पर भी देखी जाने लगी है. गंजेपन के शिकार लोगों को अक्सर निराश करने वाली टिप्पणियों का सामना करना पड़ता है.

Source : News18

Advertisement

nps-builders

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Continue Reading
BIHAR2 hours ago

दीदी के देवर से हुआ प्यार तो युवती ने रचाई शादी, अब 2 लाख रुपये और बाइक के लिए भाग गया पति

INDIA5 hours ago

जो बाइडेन ने की PM मोदी की तारीफ, कहा- भारत ने शानदार तरीके से हैंडल किया कोरोना संकट

INDIA6 hours ago

बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ यात्रा, सुरक्षित पड़ावों पर रोके गए 10 हजार तीर्थयात्री

BIHAR7 hours ago

‘योगी राज’ में हुई सख्ती तो बिहार शिफ्ट कर गए उत्तर प्रदेश के गुंडे

MUZAFFARPUR9 hours ago

STF के हत्थे चढ़ी हार्डकोर नक्सली ‘मंसूरी दीदी’, आधा दर्जन केस में तलाश, मिनट भर में बनाती थी बम

INDIA9 hours ago

मकान बनाना होगा सस्ता, कार की कीमतों में भी मिल सकती है राहत

INDIA11 hours ago

जबरन सर्विस चार्ज नहीं वसूल सकते रेस्टोरेंट, उपभोक्ता मामलों के विभाग ने दी चेतावनी

MUZAFFARPUR11 hours ago

मतलुपुर स्थित बाबा खगेश्वरनाथ महादेव मंदिर को दिया जाएगा पशुपतिनाथ मंदिर का स्वरूप

MUZAFFARPUR12 hours ago

सिकंदरपुर मन की जमीन बिक्री पर कोर्ट सख्त, कार्रवाई के आदेश

INDIA22 hours ago

धोखाधड़ी के मामले में क्रिकेटर हुआ गिरफ्तार, ऋषभ पंत को लगाया 1.63 करोड़ का चूना

BIHAR3 weeks ago

बिहार में अनोखी शादी: 36 इंच का दूल्हा, 34 इंच की दुल्हन…इस शादी में बिन बुलाए पहुंच गए हजारों लोग

BIHAR2 weeks ago

बिहार : शादी के 42 साल बाद अपनी दुल्हन लेने पहुंचा दूल्हा, 8 बेटी-बेटे भी बने ‘बाराती’

VIRAL2 weeks ago

तस्वीर ने आंखों को किया नम, इस मां को हर कोई कर रहा है सलाम

MUZAFFARPUR3 weeks ago

मुजफ्फरपुर के तीन प्रखंडों से होकर गुजरेगा रिंग रोड

BIHAR1 week ago

पटना एनआईटी पासआउट गौरव आनंद निकला बीपीएससी पेपर लीक का मास्टरमाइंड, पटना में बना रखा था कंट्रोल रूम

BIHAR2 weeks ago

बिहार : ड्राइवर की नौकरी करने वाला शख्‍स रातोंरात बना करोड़पति, Dream-11 में ₹59 लगाकर जीते ₹2 करोड़

BIHAR3 weeks ago

समस्तीपुर : पापा रोज मेरे साथ करते हैं गंदी हरकतें, मां से कहती तो मुझे ही दोषी बताती… बेटी ने बताई टीचर पिता की दरिंदगी

AUTOMOBILES4 weeks ago

पहले से और भी धाकड़ हो जाएगी महिंद्रा बोलेरो कार, मिलेगी फीचर्स की भरमार

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर डीएम स्कूल पहुँच बने शिक्षक, बच्चियों का फर्राटेदार जवाब सुन बोले- बच्चियां किसी से कम नहीं

BIHAR4 weeks ago

भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह लेने जा रहे तलाक, पत्नी का आरोप- कराया दो बार अबॉर्शन, किया प्रताड़‍ित

Trending