Connect with us

BIHAR

पटना के स्टार्टअप NativeClap.com ने बॉलीवुड ऐक्टर क्रांति प्रकाश झा को बनाया ब्रांड एम्बेसडर

Published

on

बिहार से ताल्लुक रखने वाले जाने-माने बॉलीवुड ऐक्टर क्रांति प्रकाश झा अब बिहारी e-commerce वेबसाइट NativeClap के ब्रांड एम्बेसडर बन गए हैं. क्रांति प्रकाश झा को एम.एस. धोनी, बटला हाउस, राम लीला और मिथिला मखान जैसी फिल्मों में उनके बेहतरीन अभिनय के लिए जाना जाता है. ये खबर बिहार की जनता के लिए किसी आश्चर्य से कम नहीं है क्योंकि क्रांति प्रकाश झा देश के सबसे ज़्यादा चाहे जाने वाले अभिनेताओं में से एक हैं और बिहारी होने की वजह से बिहार की जनता से उन्हें अक्सर स्नेह मिलता रहा है. हाल ही उन्होंने जाने-माने वेब सीरीज ‘रक्तांचल’ में ‘विजय सिंह’ का मशहूर किरदार निभाया जिसके लिए उन्हें दर्शकों के साथ ही समीक्षकों की तरफ से भी काफी सराहना मिली. नितिन चंद्रा द्वारा निर्देशित नेशनल अवार्ड विजेता फिल्म ‘मिथिला मखान’ में उनके बेजोड़ अभिनय ने उन्हें बिहार के घर-घर में प्रचलित कर दिया.

NativeClap के ब्रांड एम्बेसडर बनाए जाने पर क्रांति प्रकाश झा ने कहा

Advertisement

‘मुझे बहुत ख़ुशी हो रही है कि बिहार के एक अनोखे e-commerce वेबसाइट NativeClap से मैं बतौर ब्रांड एम्बेसडर जुड़ा हूँ. मैं काफी वक्त से NativeClap को फॉलो कर रहा हूँ और उनका बिहारी अस्मिता को आग ले जाने का जो उद्देश्य है, उससे पूरी तरह जुड़ाव महसूस करता हूँ. ये प्लेटफॉर्म बिहारियों से जुड़ी धारणाओं को तोड़कर बिहार के सकारात्मक पक्ष को सामने रखने का जो काम कर रही है, वो काबिल-ए-तारीफ है. बिहारियों, जो भी अपने राज्य से बाहर पढ़ाई या रोजगार के उद्देश्य से बाहर जाते रहे हैं, को लेकर शुरू से ही एक पूर्वाग्रह रहा है, जिसका सामना किसी न किसी रूप में हम सभी को करना पड़ा है. मुझे इस बात पर गर्व है कि मैं बिहार जैसे राज्य से ताल्लुक रखता हूँ जिसका इतिहास तो महान रहा ही है, साथ ही वर्तमान में भी जिस राज्य ने पूरी दुनिया को अनेक क्षेत्रों के महारथी प्रदान किए हैं. मैं चाहता हूँ सभी बिहार के लोग, चाहे वो बिहार में हों या कहीं बाहर, उन सब को इसी गर्व का एहसास हो. NativeClap की पूरी टीम ने इस उद्देश्य को हासिल करने की दिशा में काफी काम किया है. मैंने देश के बेहतरीन विश्वविद्यालयों में छात्रों को गर्व से बिहारी लिखा टीशर्ट पहने देखा है. मैं इस बदलाव की बयार का एक हिस्सा बनने के मकसद से NativeClap से जुड़ा हूँ.’

NativeClap, जो खुद को e-commerce वेबसाइट ना कहकर i-commerce वेबसाइट कहना पसंद करती है, यानी आइडेंटिटी कॉमर्स वेबसाइट, चाहती है कि बिहार से बाहर रहने वाले सभी लोगों तक बिहार की मिटटी की खुशबू से सना प्रोडक्ट उन तक पहुँचाया जाए जिससे उन्हें समय-समय पर अपने संस्कृति की झलक मिलती रहे. ये एक ऐसी वेबसाइट है जिसकी आत्मा बिहार के खोए वैभव को वापस लाने में निवास करती है. चाहे वो भागलपुरी चादर हो, मधुबनी का स्टोल, या फिर बिहारियों का ट्रेडमार्क गमछा, जो अपने पंकज त्रिपाठी भी लटकाए नज़र आते हैं, NativeClap पर सब मिलेगा. दुपट्टे से लेकर हैंडबैग तक इतने प्रोडक्ट्स NativeClap पर उपलब्ध हैं अपने बिहारी स्टाइल को फ्लॉन्ट करने में आपको कभी कमी नहीं होगी.

Advertisement

NativeClap वेबसाइट के फाउंडर्स में से एक, आलोक कुमार सिंह ने भी क्रांति प्रकाश झा के ब्रांड एम्बेसडर बनने पर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा,

‘क्रांति प्रकाश झा उन चेहरों में से एक हैं जिन्हें रुपहले परदे पर देखकर हम हमेशा गर्वान्वित महसूस करते थे. हमें अच्छा लगता था कि हमारे बीच का कोई मायानगरी में नाम कमा रहा है. उनमें ख़ास बात यह है कि अपने बिहारी पहचान को छुपाने की जगह वो गर्व से कहते हैं कि मैं बिहारी हूँ. फिल्मों और वेब सीरीज में उनकी धाकड़ एक्टिंग ने क्रांति प्रकाश झा को सफलता का पैमाना बना दिया है और यही हम हमारे ब्रांड NativeClap के लिए चाहते हैं. हमारा इरादा ‘बिहारीपन’ को प्रमोट करने का है और क्रांति प्रकाश झा से बढ़िया ये काम और कौन कर सकता है. हम आशा करते हैं कि क्रांति प्रकाश जी के आने से हमारी कम्युनिटी का विस्तार होगा.’

Advertisement

क्रांति प्रकाश झा ने NativeClap के सीड इन्वेस्ट राउंड में भी हिस्सा लिया. मदद के एक लिए जुड़े एक नए हाथ के साथ nativeclap.com का लक्ष्य है कि अगले 3 सालों में देश के सभी राज्यों के नेटिव यानी मूल उत्पादों के लिए ये सबसे बड़ा प्लेटफार्म बनकर उभरेगा.
For More Details Visit – https://www.nativeclap.com/

Advertisement
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

BIHAR

श्रावणी मेला: सुल्तानगंज में 6 जगहों पर होगी लाइव वेबकास्टिंग, कांवरियों की हर गतिविधि पर रहेगी नजर

Published

on

श्रावणी मेला को लेकर भागलपुर जिले के सुल्तानगंज मेला क्षेत्र में आने वाले श्रद्धालुओं और कांवरियों की सुविधा के लिए लाइव वेबकास्टिंग की जाएगी। इसके लिए प्रशासन ने बीएसएनएल से 64 एमबीपीएस का स्टेटिक आईपी इंटरनेट कनेक्शन देने की मांग की है। इसके अलावा नियंत्रण कक्षों में अस्थायी टेलीफोन कनेक्शन भी उपलब्ध कराने को कहा गया है। मेले का नियंत्रण भी वेब कास्टिंग से ही होगा। मेला क्षेत्र में 6 जगहों से वेब कास्टिंग की जाएगी। इसके लिए डीएम सुब्रत कुमार सेन ने बीएसएनएल के जीएम को पत्र लिखा है।

कांवरियों की हर गतिविधि पर रहेगी नजर

Advertisement

डीएम ने कहा कि विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला का आयोजन 14 जुलाई से 12 अगस्त तक होगा। इस मौके पर हर दिन लाखों की संख्या में कांवरिया देश के कोने-कोने से और यहां तक कि विदेश से भी आएंगे। ये लोग परंपरा के मुताबिक उत्तरायण गंगा में स्नान के बाद पवित्र गंगा जल पात्र में भरकर पूजा-अर्चना के लिए बाबाधाम (देवघर) जाते हैं। तमाम कांवरियों की गतिविधि पर नजर रखने के लिए छह जगहों से लाइव वेबकास्टिंग की जाएगी। इसके लिए सुल्तानगंज मेला क्षेत्र में जगह चिह्नित की गई है। डीएम ने आठ जगहों पर बनाये गए कंट्रोल रूम में अस्थायी टेलीफोन कनेक्शन के लिए भी जगह चिह्नित की है।

इन 6 जगहों से लाइव वेबकास्टिंग की योजना

Advertisement
  • 1. सीढ़ी घाट
  • 2. जहाज घाट
  • 3. कृष्णगढ़ चौक
  • 4. एके गोपालन कॉलेज
  • 5. प्रखंड कार्यालय नियंत्रण कक्ष
  • 6. धांधी बेलारी नियंत्रण कक्ष

इन 8 जगहों पर लगेगा टेलीफोन

  • 1. कृष्णगढ़ मुख्य नियंत्रण कक्ष
  • 2. सीढ़ी घाट नियंत्रण कक्ष
  • 3. जहाज घाट नियंत्रण कक्ष
  • 4. प्रखंड कार्यालय नियंत्रण कक्ष
  • 5. असियाचक नियंत्रण कक्ष
  • 6. कमराय नियंत्रण कक्ष
  • 7. धांधी बेलारी नियंत्रण कक्ष
  • 8. तेघड़ा नियंत्रण कक्ष

Source: Live Hindustan

Genius-Classes

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

nps-builders

Advertisement
Continue Reading

BIHAR

सत्ता से 6 विधायक दूर तेजस्वी, ‘खेल अभी शुरू हुआ है…संचालन कहीं और से’, – अजय आलोक

Published

on

अगर विधायक और सांसद किसी पार्टी से टूटते हैं तो आमतौर पर सत्ता के साथ जाते हैं। मगर बिहार अपने-आप में अनूठा राज्य है। यहां ओवैसी की पार्टी के 5 में से 4 विधायक मुख्य विपक्षी पार्टी आरजेडी में शामिल हो गए। ये किसी बड़े सियासी खेल का संकेत हैं। आंकड़ों के लिहाज से देखें तो राज्य में महागठबंधन सत्ता से सिर्फ 6 विधायक दूर है। मतलब लालू यादव की पार्टी आरजेडी गठबंधन के पास 116 विधायक हो गए हैं। बिहार में बहुमत का आंकड़ा 122 है। AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल इमान सिर्फ ओवैसी के साथ रह गए हैं। ओवैसी से पहले अख्तरुल इमान, लालू यादव की पार्टी आरजेडी का ही झंडा ढोते थे। आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव आजकल पटना में ही हैं।

महागठबंधन के पास अब 116 विधायक

Advertisement

बिहार आरजेडी एक बार फिर बड़ी पार्टी हो गई। लालू के लाल ने असदुद्दीन ओवैसी के साथ खेला कर दिया। AIMIM के चार विधायक लालू यादव की पार्टी के साथ हो गए। आरजेडी के विधायकों की संख्या अब 80 हो गई। इसके साथ ही महागठबंधन के विधायकों की संख्या बढ़कर 116 हो गई। सिर्फ 6 विधायकों को मैनेज करना है और जादुई आंकड़ा 122 हासिल की जा सकती है। सत्ता के शिखर पर पहुंचने की राह से तेजस्वी यादव सिर्फ 6 विधायक दूर हैं। अगर उनके मैनेजरों ने ये कमाल कर दिया तो आज जो ओवैसी के साथ हुआ है वो किसी और के साथ भी हो सकता है। ये अपने आप में आश्चर्य की बात है कि किसी पार्टी की टूट हुई और विपक्षी पार्टी में विधायक शामिल हुए हों। आमतौर पर इस तरह के मामलों में सत्ता का सुख लेने की कोशिश होती है।

बिहार में नए सियासी ‘खेल’ के संकेत

Advertisement

आरजेडी में शामिल होने वाले विधायकों में कोचाधामन के विधायक मुहम्मद इजहार अस्फी, जोकीहाट से शाहनवाज आलम, पूर्णिया के बायसी के सैयद रुकनुद्दीन अहमद और बहादुरगंज के विधायक अंजार नईमी हैं। बिहार AIMIM के अध्यक्ष अख्तरुल इमान सिर्फ ओवैसी के साथ हैं। हालांकि वो कब तक रहेंगे कहना मुश्किल है। हाल ही में सत्ताधारी जेडीयू निकाले गए नेता अजय आलोक ने ट्वीट कर इस बात के संकेत दिए कि अभी तो खेल शुरू हुआ है। इसका कंट्रोलिंग कहीं और है। उन्होंने लिखा कि ‘वैसे पहली बार भारतीय लोकतंत्र के इतिहास में ओवैसी की पार्टी के विधायक टूटकर मुख्य विपक्षी दल में गए, सबसे बड़ी पार्टी RJD सदन में बन गयी, खेल अभी शुरू हुआ है क्योंकि संचालन कहीं और से हो रहा हैं, RJD को बधाई’

Source: NBT

Advertisement

Genius-Classes

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

nps-builders

Continue Reading

BIHAR

पटना सिविल कोर्ट में ब्लास्ट, अगमकुआं थाना के दारोगा जख्मी

Published

on

पटना से बड़ी जानकारी सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पटना सिविल कोर्ट में ब्लास्ट हुआ है. शुक्रवार को हुए इस ब्लास्ट में अगमकुआं थाना के एक दारोगा के जख्मी होने की सूचना है. वहीं पुलिस की टीम मौके पर पहुंची है.

बताया जा रहा है कि शुक्रवार को पटना सिविल कोर्ट में अचानक एक धमाका हुआ जिससे पूरा कोर्ट परिसर दहल गया. चारो तरफ अफरातफरी का माहौल बन गया. वहीं इस धमाके में पटना पुलिस के एक दारोगा जख्मी हो गये. बताया जा रहा है कि जख्मी दारोगा अगमकुआं थाने में पोस्टेड हैं.

Advertisement

Advertisement

धमाके में जख्मी दारोगा को आनन-फानन में इलाज के लिए पीएमसीएच अस्पताल भेजा गया. वहीं घटना की जानकारी होते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. जानकारी के अनुसार, पीरबहोर थाने की पुलिस फौरन परिसर में पहुंच गयी.

Genius-Classes

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

nps-builders

Advertisement
Continue Reading
BIHAR17 mins ago

श्रावणी मेला: सुल्तानगंज में 6 जगहों पर होगी लाइव वेबकास्टिंग, कांवरियों की हर गतिविधि पर रहेगी नजर

BIHAR28 mins ago

सत्ता से 6 विधायक दूर तेजस्वी, ‘खेल अभी शुरू हुआ है…संचालन कहीं और से’, – अजय आलोक

INDIA42 mins ago

1 जुलाई से नहीं लागू हो रहे नए श्रम कानून, करना होगा और इंतजार

BIHAR2 hours ago

पटना सिविल कोर्ट में ब्लास्ट, अगमकुआं थाना के दारोगा जख्मी

JOBS3 hours ago

सिंगल यूज प्‍लास्टिक बैन होने से न हों परेशान, कागज से जुड़ा कारोबार कराएगा मोटी कमाई

BIHAR3 hours ago

मोदी नगर और नीतीश नगर पर बोली राबड़ी देवी, सांसदों को आदर्श गांव बनाने की मिली थी जिम्मेदारी..उसका क्या हुआ?

TECH4 hours ago

आ गई दुनिया की पहली सोलर चार्जिंग लेंस वाली ये धाकड़ स्मार्टवॉच

INDIA5 hours ago

पैगंबर पर टिप्पणी के लिए नूपुर शर्मा को टीवी पर पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए: सुप्रीम कोर्ट

INDIA6 hours ago

बाबा बर्फानी की जयकार के बीच अमरनाथ यात्रा शुरू

BIHAR7 hours ago

आरजेडी ने देवेंद्र को बताया देश का पहला अग्निवीर

TECH1 week ago

अब केवल 19 रुपये में महीने भर एक्टिव रहेगा सिम

BIHAR2 days ago

विधवा बहू की ससुरालवालों ने कराई दूसरी शादी, पिता बन कर ससुर ने किया कन्यादान

BIHAR5 days ago

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद से मदद मांगना बिहार के बीमार शिक्षक को पड़ा महंगा

BIHAR3 weeks ago

गांधी सेतु का दूसरा लेन लोगों के लिए खुला, अब फर्राटा भर सकेंगे वाहन, नहीं लगेगा लंबा जाम

BIHAR3 weeks ago

समस्तीपुर के आलोक कुमार चौधरी बने एसबीआई के एमडी, मुजफ्फरपुर से भी कनेक्शन

MUZAFFARPUR1 day ago

मुजफ्फरपुर: पुलिस चौकी के पास सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, अड्डे से आती थी रोने की आवाज

BIHAR2 weeks ago

बिहार : पिता की मृत्यु हुई तो बेटे ने श्राद्ध भोज के बजाय गांव के लिए बनवाया पुल

JOBS3 weeks ago

IBPS ने निकाली बंपर बहाली; क्लर्क, PO समेत अन्य पदों पर निकली वैकेंसी, आज से आवेदन शुरू

BIHAR1 week ago

बिहार का थानेदार नेपाल में गिरफ्तार; एसपी बोले- इंस्पेक्टर छुट्टी लेकर गया था

MUZAFFARPUR2 weeks ago

मुजफ्फरपुर समेत पूरे बिहार में सेना की अग्निपथ स्कीम का विरोध, सड़क जाम व ट्रेनों पर पथराव

Trending