Connect with us

VIRAL

प्रदीप को मिला सर्जिकल स्ट्राइक के हीरो रि. लेफ्टिनेंट जनरल सतीश दुआ का साथ

Published

on

मंजिलें क्या है, रास्ता क्या है? हौसला हो तो फासला क्या है…एक 19 साल के लड़का आज हम सभी के लिए हीरो बन गया है. सच में रात में भागते हुए इस लड़के को देखकर मोटीवेशन तो आपका भी जागा होगा? भाई, इस वीडियो को देखने के बाद हमारा तो दिन बन गया.

लोग कह रहे हैं कि इस वीडियो को सभी को अपने बच्चों को दिखाना चाहिए ताकि, वे सीख सकें कि जिंदगी में हार न मानना क्या होता है? कहने तो करोड़ों लोग अपनी मंजिल पाने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं, लेकिन इस बच्चे की आखों में कुछ तो ऐसी बात है जिसे लोग सैल्यूट कर रहे हैं. मासूम से दिखने वाले चेहरे के इस जोश पर आज सोशल मीडिया फिदा है.

Advertisement

अस्पताल में बीमार मां का इलाज, सुबह रसोई का काम, किसान पिता, गुजारा के लिए रेस्ट्रों में काम, इमारतों के बीच छोटा सा एक कमरा, देश प्रेम से लबरेज दिल, सपने की खातिर सड़कों पर जी तोड़ मेहनत करता हुआ, भागता हुआ लड़का…ऐसा लग रहा है कि किसी फिल्म का दृश्य चल रहा है. ठहरिए ये आपको भी पता है कि यह हकीकत है. एक 19 साल का लड़का बिना दुखड़ा रोए अपनी जिंदगी की खातिर कुछ करने की हिम्मत कर रहा है. उसे अपने सपने पूरे करने है इसलिए वो बस भाग ही रहा है. पहले अपने उत्तराखंड के अल्मोड़ा से और अब नोएडा की सड़कों पर.

हम जिसकी बात कर रहे हैं, उसका नाम प्रदीप मेहरा है. 12वीं के बाद कुछ करने की चाह में प्रदीप नोएडा आ गया. पेट पालने के लिए उसने मैकडॉनल्ड में काम कर लिया. वह सेना में भर्ती होना चाहता है. नौकरी की वजह से समय नहीं मिलता है तो वह रात के समय ही पीठ पर वही नौकरी वाला बैग लिए 10 कीलोमीटर दौड़ लगाकर अपने घर जाता है.

Advertisement

इससे किराया भी बच जाता है और दौड़ की प्रैक्टिस भी हो जाती है. वह अपना सपना पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता. मां को टीबी और लिवर संक्रमण है. वह अपनी सैलरी से मां का इलाज करा रहा है. हां उसके ऊपर थोडा-बहुत कर्ज है लेकिन गम नहीं है, क्योंकि उसे खुद पर भरोसा जो है.

Video Of Pradeep Mehra Of Almora Goes Viral. पहाड़ का प्रदीप रातों-रात  स्टार बन गया, सेना भर्ती के लिए लगाई ऐसी दौड़..अफसर कर रहे हैं फोन. Almora Pradeep  Mehra Video ...

प्रदीप का कहना है कि, सेना में जाने का शौक बचपने से था. भर्ती निकलेगी तो जरूर अप्लाई करूंगा. कभी हार नहीं मानूंगा, मेहनत करनी है, चाहे कितनी परेशानी आए, कोई बहाना नहीं ढूंढना है. अपने-अपने अंदर की आग होती है. काश बाकी लोग प्रदीप की इस कहानी से सीख ले सकें कि, लाख पेरशानियों के बाद जिंदगी तो यही है.

Advertisement

वो कहते हैं ना कि कोशिश करने वालों की हार नहीं होती. तभी तो सड़क पर भाग रहे प्रदीप पर फिल्ममेकर विनोद कापरी ने देख लिया. उन्होंने सोचा लड़का ऐसे भाग रहा है, शायद परेशान होगा. उन्होंने उसे लिफ्ट देने की बात बार-बार कही लेकिन उसने मना कर दिया. उसके बाद यह वीडियो इतना वायरल हुआ कि, रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल सतीश दुआ खुद प्रदीप की मदद के लिए आगे आए हैं. जनरल ने आश्वासन दिया है कि, आर्मी में जाने के सपने को पूरा करने के लिए वे प्रदीप को बेहतर ट्रेनिंग दिलवाएंगे.

अस्पताल में भर्ती हैं प्रदीप की मां, सेना में जाने का है सपना, पढ़िए प्रदीप  की कहानी

रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल सतीश दुआ ने फिल्म निर्माता विनोद कापड़ी के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा कि ‘उनका जोश प्रशंसनीय है. उनकी योग्यता के आधार पर भर्ती परीक्षा पास करने में उनकी मदद करने के लिए, मैंने कुमाऊं रेजिमेंट के कर्नल और पूर्वी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल राणा कलिता के साथ बातचीत की है. वह अपनी रेजीमेंट में भर्ती के लिए युवाओं को प्रशिक्षित करने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं. जय हिन्द’

Advertisement

Advertisement

हम जानते हैं कि आप भी अपने सपने को पूरा करने के लिए लाख परेशानियों को दरकिनार कर मेहनत कर रहे हैं. आप यह सोचकर मायूस न हों कि किसी की नजर आप पर क्यों नहीं पड़ी? आप वायरल क्यों नहीं हुए? आपको किसी की मदद क्यों नहीं मिली? किसी की नजर पड़े ना पड़े, कोई मदद करे ना करे, सफलता तो आपकी मेहनत पर ही मिलेगी. इसलिए खुद पर भरोसा रखिए और आगे बढ़ते रहिए. बाकी सपने को तो पूरा होना ही है.

नोएडा के प्रदीप मेहरा के फैन हुए केविन पीटरसन और हरभजन, लिखा- What A Guy… 

Advertisement

Advertisement

सोशल मीडिया की ताकत है कि वह चंद घंटों में किसी को भी फर्श से अर्श और अर्श से फर्श पर ला सकता है. सोशल मीडिया के दम पर कई लोगों की किस्मत पलटी है और इसी का एक ताज़ा उदाहरण नोएडा में काम करने वाले प्रदीप मेहरा हैं. फिल्ममेकर विनोद कापड़ी ने प्रदीप मेहरा की एक वीडियो पोस्ट की, जिसमें वह रात को अपना काम निपटाने के बाद घर दौड़ लगाते जा रहे हैं.

इसी वीडियो ने प्रदीप मेहरा को स्टार बना दिया और हर कोई उनके जज्बे को सलाम कर रहा है. अब उनके चाहने वालों में इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन और पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह भी शामिल हो गए हैं.

Advertisement

clat

सोमवार को केविन पीटरसन ने प्रदीप मेहरा के वीडियो को रिट्वीट किया और उनकी तारीफ में लिखा कि ये वीडियो आपकी सोमवार की सुबह बेहतर बना देगी. क्या लड़का है. केविन पीटरसन के अलावा हरभजन सिंह ने भी प्रदीप मेहरा की तारीफ की.

हरभजन सिंह ने लिखा कि चैम्पियंस इसी तरह बनते हैं, फिर चाहे वो स्पोर्टस फील्ड पर हो या फिर ज़िंदगी में. वह एक विजेता ही साबित होगा.

Advertisement

Advertisement

एक वीडियो ने प्रदीप मेहरा को बनाया स्टार

दरअसल, फिल्ममेकर विनोद कापड़ी ने जिस प्रदीप मेहरा का वीडियो बनाया वह 19 साल का है. जो नोएडा में मैकडॉनल्ड के एक आउटलेट में काम करता है. देर रात को शिफ्ट खत्म होने के बाद प्रदीप दौड़कर ही अपने घर जाता है, क्योंकि वह आर्मी में भर्ती की तैयारी कर रहा है.

Advertisement

प्रदीप मेहरा का कहना है कि शिफ्ट की वजह से प्रैक्टिस का वक्त नहीं मिलता है, ऐसे में वह रात को दौड़कर घर जाता है. ताकि तैयारी भी चलती रही. ये वीडियो तेज़ी से वायरल हुआ है और रातो-रात लाखों लोगों ने इसे देख लिया है. देश हो या विदेश के स्टार, हर कोई प्रदीप मेहरा की तारीफ में ट्वीट कर रहा है. L

Input : IChowk

Advertisement

nps-builders

prashant-honda-muzaffarpur

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

VIRAL

विमान की खिड़की पर शख्स ने थूका गुटखे का पीक, IAS ने शेयर की फोटो

Published

on

हाल ही में फिल्म स्टार अक्षय कुमार को पान मसाला के ऐड करने के बाद काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद उन्होंने माफी मांगते हुए फिर से इस तरह के ऐड नहीं करने की बात कही थी। इस मुद्दे के बाद गुटखा, पान-मसाला जैसे टोबैको प्रोडक्ट को लेकर एक नई बहस छिड़ गई थी। वहीं अब एक गुटखा प्रेमी ने अपने निशान फ्लाइट की विंडो पर छोड़ दिए, जिसकी फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। सोशल मीडिया यूजर्स इस फोटो को लेकर एक बार फिर से फिल्मी स्टार्स को ट्रोल करने लगे।

 

Advertisement

गुटखा, पान मसाला खाने वाला हर जगह को अपनी जागीर समझकर चलता है, जैसे ही उनका पीक बना बस बिना सोचे समझे जगह लाल कर दी। पब्लिक ट्रांसपोर्ट से लेकर किसी भी भीड़भाड़ वाली जगह पर गुटखाबाज थूकने से पहले कुछ नहीं सोचता। अब ऐसी की एक तस्वीर ट्विटर पर आईएएस अधिकारी ने शेयर की है, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो चुकी है। तस्वीर में किसी ने फ्लाइट की विंडो सीट पर ही पान-मसाला की पीक थूक रखी है, जिसको लेकर किसी का भी माथा ठनक सकता है।

छत्तीसगढ़ कैडर के आईएएस अफसर अवनीश शरण ने बुधवार को ट्विटर पर इस फोटो को शेयर करते हुए उसके कैप्शन में लिखा ‘अपनी पहचान छोड़ दी किसी ने।’ फोटो में साफ देखा जा सकता है कि किसी पान मसाला खाने वाले यात्री ने बिना कुछ सोचे समझे फ्लाइट की खिड़की के पास ही थूक दिया, जिससे फ्लाइट की पूरी दीवार लाल हो रखी है। वहीं अब यूजर भी इस फोटो पर अपने ही स्टाइल में रिएक्शन दे रहे हैं।

Advertisement

इस फोटो पर अब तक 14 हजार से ज्यादा लाइक आ चुके हैं, जबकि 1300 से ज्यादा इस तस्वीर को रीट्वीट की गई है। इसके अलावा 250 से ज्यादा लोगों ने इसको अपने कैप्शन के साथ फिर से पोस्ट की है। वहीं रिएक्शन में यूजर्स ने जहां एक तरफ पान मसाला का ऐड करने वाले एक्टर्स को ट्रोल करना शुरू किया तो किसी शहर का नाम लेकर वहां के लोगों पर निशाना साधा।

nps-builders

इस फोटो पर ट्विटर सेना ने जमकर बॉलीवुड एक्टर्स को ट्रोल करना शुरू किया। एक यूजर ने अजय, अक्षय और शाहरुख की फोटो शेयर करते हुए लिखा कहीं ये लोग तो नहीं। वहीं लोगों एक से बढ़कर एक मीम इस पर पोस्ट कर रहे हैं। एक यूजर ने कानपुर स्टेडियम में मैच के दौरान गुटखा खाते हुए वायरल हुए लड़के का जिक्र किया। किसी ने लिखा बोलो जुबा केसरी। यहां तक की एक यूजर ने तो अजय देवगन की फ्लाइट के अंदर की फोटो शेयर करते हुए मजे लिए।

Advertisement
    Source: one india

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Continue Reading

VIRAL

अपने पति को कैसे मारें किताब लिखने वाली लेखिका ने खुद पति को मार डाला

Published

on

वैसे तो दुनियाभर से पति पत्नी के झगड़े के कई हैरान करने वाले मामले सामने आते हैं और कई बार इनका अंत इतना खतरनाक होता है कि इसमें मर्डर भी हो जाता है। लेकिन अमेरिका से एक लेखिका से जुड़ा ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें खुद लेखिका ने अपने पति को मार डाला और यह बात किसी को पता नहीं चल पाई। हद तब हो गई जब उस महिला ने एक किताब लिख दिया जिसका शीर्षक है कि अपने पति को कैसे मारें।

nps-builders

दरअसल, यह घटना अमेरिका के एक शहर की है। डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस लेखिका का नाम नैंसी क्रैंप्टन ब्रोफी है जबकि उसके पति का नाम डैनियल ब्रोफी था। इस लेखिका ने एक उपन्यास लिखा है जिसका नाम था अपने पति की हत्या कैसे करें। चौंकाने वाली बात यह है कि इस महिला के ऊपर खुद अपने पति को जान से मारने का केस चल रहा है।

Advertisement

रिपोर्ट के मुताबिक महिला को उसके पति की हत्या के मामले दोषी भी ठहराया जा चुका है। आरोप है कि नैंसी ने अपने शेफ पति की गोली मार कर हत्या कर दी थी। बताया गया कि यह सब तब हुआ था जब करीब चार साल पहले पति की गोली मार कर हत्या कर दी गई। जब उनके पास कुछ लोग पहुंचे तो उन्होंने डैनियल की लाश को जमीन पर पाया। पुलिस ने कहा कि हत्या से ठीक आधे घंटे पहले नैंसी वहां मौजूद थी।

इसी आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की तो धीरे-धीरे मामले का खुलासा हुआ। हालांकि खुद लेखिका ने इस हत्या के लिए अपना जुर्म कबूल नहीं किया लेकिन हाल ही में कोर्ट ने नैंसी को इस मामले में सेकेंड डिग्री हत्या का दोषी पाया है। कोर्ट के जज भी इस मामले को सुनकर हैरत में हैं। फिलहाल मामले की जांच पूरी हो गई है जल्द ही लेखिका को सजा सुनाई जा सकती है।

Advertisement

Source: live Hindustan

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Advertisement
Continue Reading

VIRAL

इंडिगो के पायलट ने पत्नी को प्लेन में दिया सरप्राइज, वीडियो देख लोग बोले- पति हो तो ऐसा…

Published

on

अपनी पत्नी को सरप्राइज देने के लिए इंडिगो फ्लाइट के पायलट ने प्लेन में मौजूद सभी यात्रियों के सामने बेहद ही दिल छू लेने वाला मैसेज दिया. जब सभी यात्री प्लेन में अपने सीट पर बैठ गए तो कॉकपीट में मौजूद पायलट ने अचानक एक अनाउंसमेंट की. इंडिगो पायलट ने अपनी पत्नी के लिए एक स्पेशल अनाउंसमेंट की, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. इन-फ्लाइट के अनाउंसमेंट में पायलट अलनीज विरानी ने अपनी पत्नी जहरा  का नाम लेकर उसे आश्चर्यचकित कर दिया, क्योंकि वह उसी प्लेन में मुंबई के लिए उड़ान भरने वाली थी. यात्री की सीट पर बैठकर पायलट की पत्नी ने अनाउंसमेंट के वक्त रिएक्शन वीडियो रिकॉर्ड किया.

nps-builders

 

View this post on Instagram

 

Advertisement

A post shared by Zahra♥️Alneez | Couple Travel (@the_tworisty_sapiens)

Advertisement

फ्लाइट में पायलट पति ने किया सरप्राइज

अलनीज को फ्लाइट इंटरकॉम पर यह कहते हुए सुना जा सकता है कि ‘मैं एक स्पेशल अनाउंसमेंट करने के लिए इस मौके का लाभ उठा रहा हूं. आज मुझे एक स्पेशल फ्लाइट मिली. इस उड़ान में हमारे साथ एक विशेष यात्री है.’ इंडिगो पायलट ने यात्रियों से आगे कहा, ‘मुझे अपनी पत्नी को मुंबई ले जाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है. यह सबके लिए छोटी सी बात है लेकिन मेरे लिए बहुत मायने रखती है. बस आप सभी के साथ खुशी साझा करना चाहता था, इस वजह से मैंने यह अनाउंसमेंट की.’

Advertisement

पति की रोमांटिक अनाउंसमेंट ने जीता दिल

जहरा के चेहरे की मुस्कान बढ़ती ही जा रही थी क्योंकि उसने अपने पति की रोमांटिक अनाउंसमेंट सुनी, जो पूरी तरह से अप्रत्याशित थी. नेटिजन्स ने जहरा को अब तक की सबसे भाग्यशाली लड़की बताया. वायरल होने वाले इस वीडियो में नेटिजन्स ने पायलट की खूब तारीफ की. वीडियो को 7.6 मिलियन से अधिक बार देखा गया है और 703k लाइक्स मिले हैं. एक यूजर ने लिखा, ‘विरानी की अनाउंसमेंट बेहद अच्छी थी.’

Advertisement

पत्नी ने अपने पोस्ट में लिखी ये बात

जहरा ने पति के इस सरप्राइज के बाद पोस्ट में लिखा, ‘तुम्हारी पत्नी होना मेरा सबसे बड़ा आशीर्वाद है. मुझे नहीं पता कि कहां से शुरू करूं और क्या कहूं. मैं बहुत कुछ लिखना चाहती हूं लेकिन मेरे पास शब्द नहीं हैं. मेरा दिल इतना भरा हुआ है और मुझे नहीं पता कि मैंने इस आदमी के लायक होने के लिए अपने जीवन में क्या किया. मैं फिर से कहूंगी, आपकी पत्नी अलनीज होना मेरा सबसे बड़ा आशीर्वाद है.

Advertisement

Source : Zee News

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Advertisement
Continue Reading
BIHAR58 mins ago

बिहार: KGF की तरह सोना उगलेगी देश की सबसे बड़ी खदान! खुदाई की तैयारी में सरकार

HEALTH8 hours ago

करी पत्ते को सुबह खाना पलट सकता है शरीर की काया

INDIA12 hours ago

दोगुने हुए 500 रुपये के नकली नोट, ₹2000 के जाली नोट 50 फीसदी से ज्यादा बढ़े

INDIA13 hours ago

“जहां कार बेचने की इजाजत नहीं, वहां प्लांट भी नहीं”, भारत में टेस्ला कार उत्पादन पर बोले एलन मस्क

BOLLYWOOD15 hours ago

सोनू सूद ने बताई साउथ इंडस्ट्री में ज्यादा काम काम करने की वजह, बोले- ‘खराब हिंदी फिल्में करने से बचाती है’

BIHAR18 hours ago

बिहार की बेटी सीमा को मिला दूसरा पैर, अब दोनों पैरों से दुनिया जीतेगी

BIHAR18 hours ago

बिहार : बेटियों के साथ गलत हरकतें करता था पिता, शिकायत के बाद हुई जेल

MUZAFFARPUR20 hours ago

गायघाट में किसानों के बीच धान बीज का किया गया वितरण

MUZAFFARPUR20 hours ago

गायघाट पुलिस ने शराब और मिलावटी ताड़ी के साथ 9 लोगों को किया गिरफ्तार

BIHAR20 hours ago

सदर अस्पताल में पति की मदद के लिए गिड़गिड़ाती रही पत्नी, नहीं पसीजा किसी का दिल

BIHAR4 weeks ago

बिहार में अनोखी शादी: 36 इंच का दूल्हा, 34 इंच की दुल्हन…इस शादी में बिन बुलाए पहुंच गए हजारों लोग

BIHAR3 weeks ago

बिहार : शादी के 42 साल बाद अपनी दुल्हन लेने पहुंचा दूल्हा, 8 बेटी-बेटे भी बने ‘बाराती’

VIRAL3 weeks ago

तस्वीर ने आंखों को किया नम, इस मां को हर कोई कर रहा है सलाम

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर के तीन प्रखंडों से होकर गुजरेगा रिंग रोड

BIHAR2 weeks ago

पटना एनआईटी पासआउट गौरव आनंद निकला बीपीएससी पेपर लीक का मास्टरमाइंड, पटना में बना रखा था कंट्रोल रूम

MUZAFFARPUR4 days ago

मुजफ्फरपुर : तीन नई सड़कें चौड़ी होंगी, रामदयालु से मधौल तक सड़क दो लेन की बनेगी

BIHAR3 weeks ago

बिहार : ड्राइवर की नौकरी करने वाला शख्‍स रातोंरात बना करोड़पति, Dream-11 में ₹59 लगाकर जीते ₹2 करोड़

BIHAR3 weeks ago

समस्तीपुर : पापा रोज मेरे साथ करते हैं गंदी हरकतें, मां से कहती तो मुझे ही दोषी बताती… बेटी ने बताई टीचर पिता की दरिंदगी

MUZAFFARPUR3 days ago

दुनिया की ताकतवर महिलाओं में शामिल हुई मुजफ्फरपुर की बेटी रेणु पासवान

BIHAR1 week ago

बिहार के स्कूलों में गर्मी की छुट्टी घोषित, 23 दिनों तक बंद रहेंगे सभी प्राइवेट व सरकारी स्कूल

Trending