Connect with us

VIRAL

प्रदीप को मिला सर्जिकल स्ट्राइक के हीरो रि. लेफ्टिनेंट जनरल सतीश दुआ का साथ

Published

on

मंजिलें क्या है, रास्ता क्या है? हौसला हो तो फासला क्या है…एक 19 साल के लड़का आज हम सभी के लिए हीरो बन गया है. सच में रात में भागते हुए इस लड़के को देखकर मोटीवेशन तो आपका भी जागा होगा? भाई, इस वीडियो को देखने के बाद हमारा तो दिन बन गया.

लोग कह रहे हैं कि इस वीडियो को सभी को अपने बच्चों को दिखाना चाहिए ताकि, वे सीख सकें कि जिंदगी में हार न मानना क्या होता है? कहने तो करोड़ों लोग अपनी मंजिल पाने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं, लेकिन इस बच्चे की आखों में कुछ तो ऐसी बात है जिसे लोग सैल्यूट कर रहे हैं. मासूम से दिखने वाले चेहरे के इस जोश पर आज सोशल मीडिया फिदा है.

अस्पताल में बीमार मां का इलाज, सुबह रसोई का काम, किसान पिता, गुजारा के लिए रेस्ट्रों में काम, इमारतों के बीच छोटा सा एक कमरा, देश प्रेम से लबरेज दिल, सपने की खातिर सड़कों पर जी तोड़ मेहनत करता हुआ, भागता हुआ लड़का…ऐसा लग रहा है कि किसी फिल्म का दृश्य चल रहा है. ठहरिए ये आपको भी पता है कि यह हकीकत है. एक 19 साल का लड़का बिना दुखड़ा रोए अपनी जिंदगी की खातिर कुछ करने की हिम्मत कर रहा है. उसे अपने सपने पूरे करने है इसलिए वो बस भाग ही रहा है. पहले अपने उत्तराखंड के अल्मोड़ा से और अब नोएडा की सड़कों पर.

हम जिसकी बात कर रहे हैं, उसका नाम प्रदीप मेहरा है. 12वीं के बाद कुछ करने की चाह में प्रदीप नोएडा आ गया. पेट पालने के लिए उसने मैकडॉनल्ड में काम कर लिया. वह सेना में भर्ती होना चाहता है. नौकरी की वजह से समय नहीं मिलता है तो वह रात के समय ही पीठ पर वही नौकरी वाला बैग लिए 10 कीलोमीटर दौड़ लगाकर अपने घर जाता है.

इससे किराया भी बच जाता है और दौड़ की प्रैक्टिस भी हो जाती है. वह अपना सपना पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता. मां को टीबी और लिवर संक्रमण है. वह अपनी सैलरी से मां का इलाज करा रहा है. हां उसके ऊपर थोडा-बहुत कर्ज है लेकिन गम नहीं है, क्योंकि उसे खुद पर भरोसा जो है.

Video Of Pradeep Mehra Of Almora Goes Viral. पहाड़ का प्रदीप रातों-रात  स्टार बन गया, सेना भर्ती के लिए लगाई ऐसी दौड़..अफसर कर रहे हैं फोन. Almora Pradeep  Mehra Video ...

प्रदीप का कहना है कि, सेना में जाने का शौक बचपने से था. भर्ती निकलेगी तो जरूर अप्लाई करूंगा. कभी हार नहीं मानूंगा, मेहनत करनी है, चाहे कितनी परेशानी आए, कोई बहाना नहीं ढूंढना है. अपने-अपने अंदर की आग होती है. काश बाकी लोग प्रदीप की इस कहानी से सीख ले सकें कि, लाख पेरशानियों के बाद जिंदगी तो यही है.

वो कहते हैं ना कि कोशिश करने वालों की हार नहीं होती. तभी तो सड़क पर भाग रहे प्रदीप पर फिल्ममेकर विनोद कापरी ने देख लिया. उन्होंने सोचा लड़का ऐसे भाग रहा है, शायद परेशान होगा. उन्होंने उसे लिफ्ट देने की बात बार-बार कही लेकिन उसने मना कर दिया. उसके बाद यह वीडियो इतना वायरल हुआ कि, रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल सतीश दुआ खुद प्रदीप की मदद के लिए आगे आए हैं. जनरल ने आश्वासन दिया है कि, आर्मी में जाने के सपने को पूरा करने के लिए वे प्रदीप को बेहतर ट्रेनिंग दिलवाएंगे.

अस्पताल में भर्ती हैं प्रदीप की मां, सेना में जाने का है सपना, पढ़िए प्रदीप  की कहानी

रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल सतीश दुआ ने फिल्म निर्माता विनोद कापड़ी के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा कि ‘उनका जोश प्रशंसनीय है. उनकी योग्यता के आधार पर भर्ती परीक्षा पास करने में उनकी मदद करने के लिए, मैंने कुमाऊं रेजिमेंट के कर्नल और पूर्वी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल राणा कलिता के साथ बातचीत की है. वह अपनी रेजीमेंट में भर्ती के लिए युवाओं को प्रशिक्षित करने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं. जय हिन्द’

हम जानते हैं कि आप भी अपने सपने को पूरा करने के लिए लाख परेशानियों को दरकिनार कर मेहनत कर रहे हैं. आप यह सोचकर मायूस न हों कि किसी की नजर आप पर क्यों नहीं पड़ी? आप वायरल क्यों नहीं हुए? आपको किसी की मदद क्यों नहीं मिली? किसी की नजर पड़े ना पड़े, कोई मदद करे ना करे, सफलता तो आपकी मेहनत पर ही मिलेगी. इसलिए खुद पर भरोसा रखिए और आगे बढ़ते रहिए. बाकी सपने को तो पूरा होना ही है.

नोएडा के प्रदीप मेहरा के फैन हुए केविन पीटरसन और हरभजन, लिखा- What A Guy… 

सोशल मीडिया की ताकत है कि वह चंद घंटों में किसी को भी फर्श से अर्श और अर्श से फर्श पर ला सकता है. सोशल मीडिया के दम पर कई लोगों की किस्मत पलटी है और इसी का एक ताज़ा उदाहरण नोएडा में काम करने वाले प्रदीप मेहरा हैं. फिल्ममेकर विनोद कापड़ी ने प्रदीप मेहरा की एक वीडियो पोस्ट की, जिसमें वह रात को अपना काम निपटाने के बाद घर दौड़ लगाते जा रहे हैं.

इसी वीडियो ने प्रदीप मेहरा को स्टार बना दिया और हर कोई उनके जज्बे को सलाम कर रहा है. अब उनके चाहने वालों में इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन और पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह भी शामिल हो गए हैं.

clat

सोमवार को केविन पीटरसन ने प्रदीप मेहरा के वीडियो को रिट्वीट किया और उनकी तारीफ में लिखा कि ये वीडियो आपकी सोमवार की सुबह बेहतर बना देगी. क्या लड़का है. केविन पीटरसन के अलावा हरभजन सिंह ने भी प्रदीप मेहरा की तारीफ की.

हरभजन सिंह ने लिखा कि चैम्पियंस इसी तरह बनते हैं, फिर चाहे वो स्पोर्टस फील्ड पर हो या फिर ज़िंदगी में. वह एक विजेता ही साबित होगा.

एक वीडियो ने प्रदीप मेहरा को बनाया स्टार

दरअसल, फिल्ममेकर विनोद कापड़ी ने जिस प्रदीप मेहरा का वीडियो बनाया वह 19 साल का है. जो नोएडा में मैकडॉनल्ड के एक आउटलेट में काम करता है. देर रात को शिफ्ट खत्म होने के बाद प्रदीप दौड़कर ही अपने घर जाता है, क्योंकि वह आर्मी में भर्ती की तैयारी कर रहा है.

प्रदीप मेहरा का कहना है कि शिफ्ट की वजह से प्रैक्टिस का वक्त नहीं मिलता है, ऐसे में वह रात को दौड़कर घर जाता है. ताकि तैयारी भी चलती रही. ये वीडियो तेज़ी से वायरल हुआ है और रातो-रात लाखों लोगों ने इसे देख लिया है. देश हो या विदेश के स्टार, हर कोई प्रदीप मेहरा की तारीफ में ट्वीट कर रहा है. L

Input : IChowk

nps-builders

prashant-honda-muzaffarpur

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

TRENDING

10 हजार का सस्ता लहंगा देख कर भड़की दुल्हन, तोड़ दी शादी

Published

on

By

UTTARAKHAND : भारत में शादी के सीजन में सोशल मीडिया पर कई तरह की खबरे वायरल होती रहती हैं। ऐसा ही एक खबर उत्तराखंड से आजकल खबरों में हैं। दरअसल एक दुल्हन ने शादी करने से इसलिए इनकार कर दिया क्योंकि उसके ससुराल से 10 हजार का लहंगा आया था।

स्थानीय रिपोर्ट्स के अनुसार खबर हल्द्वानी के राजपुरा इलाके की हैं। जहां लड़की की सगाई रानीखेत के एक लड़के से तय की गई थी। लड़का मेडिकल पेशे से जुड़ा हुआ था। 5 नवंबर को शादी होनी थी।

वेडिंग कार्ड छपवाकर बांटे जा चुके थे। लेकिन जैसे ही लड़की को सस्ते लहंगे के बारे में पता चला वह भड़क उठी और शादी कैंसल कर दी। हालांकि दूल्हे के तरफ से कहा गया कि लहंगा खासतौर पर लखनऊ से मंगवाया गया हैं। लेकिन बात इतनी बढ़ गई कि मामला कोतवाली पुलिस तक पहुंच गया। वहां दोनो परिवार के बीच समझौते की कोशिश भी की गई। लड़के के पिता ने लड़की को अपना एटीएम भी दिया की तुम्हें जो लहंगा चाहिए तुम जाकर खरीद लो। लेकिन मामला शांत नही हुआ और अंत में शादी टूट गई।

nps-builders

RAMKRISHNA-MOTORS-IN-MUZAFFARPUR-CHAKIA-RAXUAL-MARUTI-

Genius-Classes

Continue Reading

TRENDING

प्यार की खातिर टीचर मीरा बनी आरव, जेंडर बदल कर स्कूल स्टूडेंट कल्पना से रचाई शादी

Published

on

By

भारत में एलजीबीटीक्यू एक्ट लागू होने के बाद से समलैंगिक रिश्ते खुलकर सामने आने लगे हैं। लोग अपनी सचाई स्वीकार करते हुए अपने प्यार को दुनिया के सामने ला रहे हैं। सामाजिक बहिष्कार व तानों को दरकिनार करके वो अपने प्यार को नाम दे रहे हैं। राजस्थान के भरतपुर से प्यार की ऐसे ही एक कहानी सामने आई हैं। जहां प्यार के खातिर एक महिला टीचर ने अपना जेंडर चेंज करा लिया।

मामला राजस्थान के भरतपुर जिले के डीग तहसील का हैं। वहां के राजकीय माध्यमिक विद्यालय नगला मोती में फिजिकल ट्रेनर और कबड्डी खिलाड़ी मीरा कुंतल ने अपनी पार्टनर कल्पना से शादी करने के लिए अपना जेंडर चेंज करवा लिया। जेंडर चेंज करवाने के बाद वह पूरी तरह से मर्द बन गई है। इन दोनो के प्रेम का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता हैं कि 25 दिसंबर 2019 से 2021 तक मीरा ने दिल्ली के एक हॉस्पिटल में अपनी जेंडर चेंज कराने की सर्जरी करवाई। इन 3 साल में कल्पना ने उसका बहुत ख्याल रखा। जेंडर चेंज करवाने के बाद अब वह मीरा से आरव बन गया है। हाल ही में 4 नवंबर को कल्पना और मीरा (आरव) ने पूरे रीति रिवाज से शादी की सात फेरे लेकर सात जन्मों के लिए एक हो गए।

nps-builders

आरव के पिता वीर सिंह के मुताबिक़ मीरा उनकी चार बेटियों में सबसे छोटी थी। बचपन से उसका स्वभाव अन्य बहनों से अलग था। मीरा नेशनल लेवल की प्लेयर रही चुकी हैं। जबकि हॉकी और क्रिकेट दोनों में हाथ आजमा चुकी है। फिलहाल वह नगला मोती विद्यालय में शारीरिक शिक्षक है। मीरा के पिता आगे बताते हैं कि मीरा यानी अब आरव को उसकी बहनें अब भाई जैसा प्यार देती हैं। बहनें उसे भी राखी बांधती हैं। जबकि भांजे भी मामा कहकर संबोधित करते हैं।

ramkrishna-motors-muzaffarpur

Genius-Classes

Continue Reading

VIRAL

मोहब्बत की अजीब दास्तां : 83 साल की विदेशी महिला को हुआ 28 साल के युवक से इश्क़, किया निकाह

Published

on

जब कोई इंसान प्यार में हो तो वह सीमा को लांघ देता है. प्यार में इंसान न अमीरी, गरीबी को देखता है और न ही उम्र को देखता है. प्यार में डूबा इंसान उस समय तक संतुष्ट नहीं हो पाता है, जब तक उसका अपने चाहने वाले से मिलन नहीं हो पाता है. ऐसा ही एक उदाहरण पाकिस्तान से सामने आया है, जहां एक 83 साल की बुजुर्ग महिला ने 28 साल के युवक को अपना हमसफर चुन लिया. चौंकाने वाली बात यह है कि दुल्हन बनने वाली महिला की उम्र 83 साल है और वह दूसरे देश की रहने वाली है. अपने 28 साल के प्रेमी से शादी के लिए वह पाकिस्तान पहुंची, जहां दोनों का निकाह हो गया.

पाकिस्तान के हाफजाबाद के काजीपुर में विदेशी बुजुर्ग महिला और 28 साल के हाफिज नदीम की शादी एक साल पहले नवंबर 2021 में धूमधाम से हुई. शादी के बाद दोनों एक साथ काफी खुश हैं. शादी के एक साल बाद कपल का अब एक इंटरव्यू भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें दोनों कई सवालों के खुलकर जवाब देते हुए नजर आ रहे हैं.

ramkrishna-motors-muzaffarpur

पोलैंड की रहने वाली है बुजुर्ग महिला

जिस 83 साल की बुजुर्ग महिला को 28 साल के हाफिज नदीम से प्यार हुआ, वह पाकिस्तान नहीं बल्कि पोलैंड की रहने वाली थी. दोनों की सोशल मीडिया के जरिए मुलाकात हुई, फिर इश्क हुआ, जो ऐसा परवान चढ़ा कि एक साथ रहने के लिए वादे कर लिए. जब सब्र नहीं हुआ तो महिला पाकिस्तान पहुंची और दोनों ने समाज के अनुसार आगे बढ़ते हुए निकाह कर लिया.

यहां रब ने नहीं फेसबुक ने बना दी जोड़ी

इन दोनों के प्यार में सबसे खास बात है कि इस दोनों की जोड़ी बनने के पीछे सबसे बड़ा हाथ फेसबुक का है. दोनों की फेसबुक पर ही मुलाकात हुई. फेसबुक पर चैटिंग के दौरान बात बढ़ने लगी. धीरे-धीरे दोनों को प्यार हो गया और उम्र की हर सीमा को पीछे छोड़कर एक दूसरे के साथ जीने-मरने की कसम खा ली.

प्यार पाने के लिए पाकिस्तान आ गई महिला

इन दोनों की शादी में सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात महिला की है, जिसका इश्किया जुनून देखने लायक है. महिला की उम्र 83 साल है, उसके बावजूद उसने शादी करने की ठान ली और अपने प्रेमी के पास पाकिस्तान पहुंच गईं. जहां महिला ने अपने प्रेमी से मुलाकात की, जिसके बाद दोनों ने शादी करके जीवनभर साथ रहने का मन बना लिया है.

अपना कारोबार करता है ‘दूल्हा’ नदीम

बुजुर्ग महिला का 28 वर्षीय दूल्हा पाकिस्तान के काजीपुर में अपना कारोबार करता है. बुजुर्ग महिला के पति हाफिज नदीम का स्पेयर पार्ट्स का काम है. फिलहाल बुजुर्ग महिला अपने पति हाफिज नदीम के साथ काफी खुश हैं और दोनों अपने भविष्य की प्लानिंग में जुटे हुए हैं.

Source : Aaj Tak

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading
BIHAR6 hours ago

सुशील मोदी का दावा राज्य में टल सकता हैं निकाय चुनाव, SC के ऑर्डर को बताया टाइपो एरर

INDIA7 hours ago

दिसंबर में 13 दिन बंद रहेंगे बैंक, आरबीआई ने जारी की छुट्टी की लिस्ट

MUZAFFARPUR9 hours ago

कोहरे के कारण लिच्छवी समेत 12 ट्रेनें 3 महीने तक रद्द

BIHAR22 hours ago

नगर निकाय चुनाव की हुई घोषणा, 2 चरणों में संपन्न होंगे चुनाव

BIHAR22 hours ago

पटना में राक्षस कैफे का हुआ उद्घाटन

MUZAFFARPUR23 hours ago

स्वास्थ्य सचिव सेंथिल ने होमी भाभा कैंसर अस्पताल के दक्षिण गेट का किया उद्घाटन

BIHAR1 day ago

मधुर भंडारकर की फिल्म में नजर आएगी बिहार की बेटी आयशा

baalu-sand-ghar
BIHAR1 day ago

बिहार में बालू खनन होगा बंद, नीतीश सरकार ने विभागों को जारी किया नोटिस

JOBS1 day ago

केंद्रीय विद्यालयों में 13 हजार पदों पर बंपर बहाली

BIHAR1 day ago

फैसला : अब मैट्रिक पास ही बनेंगी आंगनबाड़ी सहायिका और इंटर पास सेविका

TRENDING3 weeks ago

प्यार की खातिर टीचर मीरा बनी आरव, जेंडर बदल कर स्कूल स्टूडेंट कल्पना से रचाई शादी

MUZAFFARPUR4 weeks ago

इंतजार की घड़ी खत्म: 12 साल पहले बना सिटी पार्क 15 नवंबर से पब्लिक के लिए खुलेगा

TRENDING4 weeks ago

गेयर बदलने के स्टाइल पर हो गई फिदा, करोड़पति महिला ने ड्राइवर से ही रचा ली शादी

INDIA2 weeks ago

गर्लफ्रेंड शादी करना चाहती थी, प्रेमी ने उसके 35 टुकड़े किए, कई दिन फ्रिज में रखा

SPORTS2 weeks ago

खुशखबरी! टी20 वर्ल्ड कप में हार के बाद भारतीय टीम में फिर होगी धोनी की वापसी

MUZAFFARPUR4 weeks ago

सोनपुर मेला के लिए रेलवे की तैयारी पूरी,मुजफ्फरपुर से चलेगी 4 जोड़ी स्पेशल ट्रेन

ENTERTAINMENT3 weeks ago

‘कसौटी जिंदगी की’ एक्टर सिद्धांत वीर सूर्यवंशी का जिम में वर्कआउट करते वक्त निधन

MUZAFFARPUR3 weeks ago

सोनपुर मेले में भारी भीड़ को देखते हुए आज और कल मुजफ्फरपुर से चलेगी स्पेशल ट्रेनें

OMG4 weeks ago

पाकिस्तानी एक्ट्रेस सेहर शिनवारी का जिम्बाब्वे को ऑफर, इंडिया को हराया तो तुमसे करूंगी शादी

BIHAR3 weeks ago

भोजपुरी एक्ट्र्रेस अक्षरा सिंह की बढ़ीं मुश्किलें, पटना के घर पर पुलिस ने चिपकाया इश्तेहार

Trending