Connect with us

BIHAR

बिहार के रजत ने जीते केबीसी में लाखों रुपये, अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सीट पर बैठने का मिला मौक़ा

Published

on

बिहार के लाल ने अमिताभ बच्चन के रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति में बिहार का झंडा लहराया है। नवादा के रजत शर्मा शुक्रवार की रात 9:00 बजे हॉट सीट पर बैठे। अमिताभ बच्चन के साथ वह पूरे जोश में नजर आये। शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए रजत ने 6.40 लाख रुपये जीते। उनकी हाजिरजवाबी से अमिताभ भी गदगद नजर आए। अमिताभ के द्वारा पसंदीदा फिल्म के बारे में पूछने पर रजत ने सबको लोटपोट कर दिया। उन्होंने अमिताभ की सूर्यवंशम को अपनी पसंदीदा फिल्म बताई। जब अमिताभ ने पूछा कि यह फिल्म क्यों पसंद है तो रजत ने अनोखे अंदाज में कहा कि इस फिल्म में आपकी पहली प्रेमिका गयी। दूसरी आयी। वह कहां से कहां पहुंच गयी। उसने आपको कहां से कहां पहुंचा दिया। और फिर आप दोनों कहां से कहां पहुंच गये। रजत का यह अंदाज इतना मस्त था कि अमिताभ समेत सभी दर्शक जोर से हंस पड़े।

ऐसे ही मजाकिया अंदाज में बातचीत के बीच केबीसी में प्रश्न और उत्तर का दौर चलता रहा। रजत भी पूरे जोश के साथ जवाब देते रहे। लाइफ लाइन का भी उन्होंने इस्तेमाल किया। अंतत: वह खेल से क्विट कर गये और उनकी धन अर्जन यात्रा थम गयी। धनराशि जीतने की कितनी खुशी उन्हें मिली, इससे इतर अमिताभ बच्चन से मिलने और उनका सानिध्य पा कर रजत की खुशी सातवें आसमान पर दिखी। ऐसी ही खुशी रजत के पिता उमेश चंद्र शर्मा के चेहरे पर भी दिखती रही। वह भी रजत के साथ मुंबई गये थे। उनकी खुशी दर्शक दीर्घा में रहते हुए भी साफ झलक रही थी।

Bihar talent of Nawada District won more than 6 Lakh in sperstar Amitabh  bachchan reality Show KBC kaun banega crorepati Bacchan impressed by his  quick responce - KBC में बिहारी टैलेंट का

रजत के शो की शुक्रवार को विशेष स्क्रीनिंग की गयी। शहर के होटल राज दरबार में अनेक गणमान्य लोग जुटे। सभी रजत की सफलता के गवाह बने। सभी ने उन्हें बधाई दी। रजत के परिजन भी इस अविस्मरणीय क्षण का भरपूर आनंद जीते दिखे।

हॉट सीट पर बैठने के कारनामा से छाये रजत

केबीसी में हॉट सीट तक पहुंच कर एक सम्मानजनक राशि जीतने वाले रजत के नाम की धूम मची है। वह नवादा और आसपास छाये हुए हैं। वह अनायास सोशल मीडिया सेंसेशन बन गये हैं। आज के प्रसारण से संबंधित सोनी चैनल का प्रोमो सभी ने अपने एफबी प्रोफाइल पर लगा कर रजत का भरपूर समर्थन किया। शुक्रवार के दिन भर एक अलग ही नजारा शहर समेत जिले भर में रहा।

नवादा में की गयी शो की विशेष स्क्रीनिंग

नवादा गढ़पर के रहने वाले युवा रजत शर्मा ने कौन बनेगा करोड़पति के हॉट सीट तक पहुंच कर नवादा को गौरवान्वित होने का जो मौका दिया है, सभी उस पर हर्ष जताते दिखे। रजत ने अपनी बात नवादा के उल्लेख से ही शुरू की तो मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने भी नवादा की शान में कशीदे गढ़े और यह पल हर नवादवासी के दिलों पर छा गया। अपनी और अमिताभ की जन्मतिथि 11 अक्टूबर रहने की बात से भी रजत और अमिताभ एक दूसरे से ज्यादा जुड़ सके।

सतत लगन ने दिलाया यह मुकाम

रजत शर्मा पूरी तरह से केबीसी के फैन हैं। उनके पिता उमेश चंद्र शर्मा भी समान रुचि रखते हैं।
रजत शर्मा ने सोनी लिव के मोबाइल एप प्ले एलॉन्ग के माध्यम से केबीसी के हॉट सीट तक का सफर तय किया। पूरे देश से करोड़ों के बीच 200 के साथ वह शॉर्टलिस्ट हुए जबकि वीडियो कॉलिंग के तहत हुए टेस्ट में दो राउंड के बाद वह अंतिम दस में चुने गए। तब जा कर फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट की स्पर्धा तक पहुंचने की सूचना उन्हें 27 सितम्बर को मिली थी। इसके बाद वह मुम्बई पहुंच कर रिकॉर्डिंग में शामिल हुए। मुम्बई के फिल्मसिटी में उनके साथ उनके पिता मौजूद रहे।

tanishq-muzaffarpur

बचपन से मेधावी रजत बने युवाओं की प्रेरणा

बचपन से ही मेधावी रहे रजत शर्मा आज युवाओं की प्रेरणा बन गए हैं। मूलत: वाराणसी के रहने वाले रजत अब पूरी तरह से ही नवादा के हो कर रह गए हैं। संत जोसेफ स्कूल से दसवीं तथा वाराणसी से 12वीं और फिर नवादा एसआरएस कॉलेज से बी-कॉम करने वाले रजत पढ़ाई के बाद पिता की 40 वर्ष पुरानी दुकान शर्मा इलेक्ट्रोनिक्स को बढ़ाने में लग गए। अंतत: उनके सपने ने इस मुकाम तक पहुंचाया, जिसके बारे में वह कहते हैं कि आज के युवा सपने जरूर देखें तब ही मंजिल मिलेगी। उन्होंने कहा कि प्रयत्न करना जरूरी है। असफलता मिलेगी तो बुरा सुनना पड़ सकता है लेकिन सफलता मिलते ही सब सम्मान देंगे। इसलिए लक्ष्य की तरफ बिना रूके बढ़ते रहें।

Source : Hindustan

ramkrishna-motors-muzaffarpur

nps-builders

Genius-Classes

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

BIHAR

साइकिल पर प्रेमिका को लेकर भागा प्रेमी, पुलिस ने पकड़कर करवा दी शादी

Published

on

बिहार के दरभंगा से प्रेम प्रसंग का एक दिलचस्प मामला सामने आया हैं। जहां एक लड़के को लड़की से फेसबुक पर दोस्ती व फिर प्यार हुआ। इश्क में पागल हुआ प्रेमी अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए 17 किलोमीटर साइकिल चलाकर उससे मिलने पहुंच गया और शादी भी कर ली।

मामला बिरौल थाना क्षेत्र के रसलपुर का बताया जा रहा हैं। दोनो प्रेमी युगल की प्रेम कहानी इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।लड़का बिरौल थाना क्षेत्र के रसलपुर का रहने वाला विकास जबकि लड़की कुशेश्वरस्थान थाना क्षेत्र के हरौली की चंचल हैं।

दोनो दो साल पहले फेसबुक पर मिले थे। बातचीत होते-होते दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। दोनों के बीच मिलने-जुलने का सिलसिला भी शुरू हो गया। इसके बाद एक दिन प्रेमी साइकिल पर सवार होकर अपने घर से 17 किलोमीटर दूर रह रही प्रेमिका से मिलने उसके घर पहुंच गया। इसके बाद दोनों साइकिल से ही फरार हो गए। हालांकि कुशेश्वरस्थान पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया लेकिन बाद में दोनों की शादी करा दी गई। इस दौरान दोनों के परिजन भी मौजूद रहे।

nps-builders

RAMKRISHNA-MOTORS-IN-MUZAFFARPUR-CHAKIA-RAXUAL-MARUTI-

Genius-Classes

Continue Reading

BIHAR

मुजफ्फरपुर : पति ने अपनी पत्नी के अकाउंट से उड़ाए 2.5 लाख रुपए, हुआ गिरफ्तार

Published

on

By

मुजफ्फरपुर के बैरिया से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई हैं। अक्सर पत्नी के बारे में सुना जाता हैं कि वह अपने पति के जेब से पैसे चुराती हैं लेकिन बैरिया से को मामला सामने आया हैं वह उल्टा हैं। बैरिया पठानटोली मोहल्ला निवासी सुनीता देवी के पति ने अपनी पत्नी के ही खाते से 2.5 लाख रुपये लूट लिए।

साइबर फ्रॉड में अहियापुर पुलिस ने उसके पति आशीष रंजन को गिरफ्तार कर लिया है। आशीष ने पत्नी के बैंक खाते का फर्जी ढंग से मोबाइल पर यूपीआई अकाउंट बनाया था।यूपीआई से मोहल्ले के सीएसपी संचालक के खाते पर पत्नी के खाते से रुपये भेजकर आशीष ने निकासी की थी।

सुनीता को इस मामले की जानकारी नहीं थी।उसने इस बाबत जब अपने पति से पूछा तो पति ने पैसे निकालने से इंकार कर दिया था। उसके बाद सुनीता ने इस मामले में अहियापुर थाने में साइबर फ्रॉड की एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस ने जब इस मामले की तहकीकात की तो दोषी उसका पति निकला। सुनीता ने पुलिस को बताया कि उसके ससुर सेल टैक्स विभाग से रिटायर हुए थें तो उन्होंने ही उसे 2.5 लाख रुपए दिए थें। जिसे उसने अपने बैंक अकाउंट में डाल रखा था।

nps-builders

RAMKRISHNA-MOTORS-IN-MUZAFFARPUR-CHAKIA-RAXUAL-MARUTI-

Genius-Classes

Continue Reading

BIHAR

बिहार के लिए ऐतिहासिक क्षण, बुद्ध की भूमि में उतरी गंगा की धार

Published

on

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को राजगीर अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर से 4,475 करोड़ से निर्मित गंगाजल आपूर्ति योजना की शुरुआत की। इसके साथ ही राजगीर के हर घर में गंगाजल पहुंच गया। इसके पहले घोड़ाकटोरा व मोतनाजे में बने जलाशय व वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का मुआयना किया। इसी दौरान मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि राजगीर, गया, बोधगया व नवादा में योजना सफल रही, तो शीघ्र ही पटना सहित राज्य के कुछ और शहरों में भी ‘हर घर गंगा जल’ योजना लागू की जाएगी। पटना में इस योजना को कार्यरूप देने में काफी कम वक्त के साथ ही पैसे भी कम लगेंगे। वहां के लोगों को भी बारहों मास योजना का लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘हमने’ राजगीर समेत सूबे में काफी कुछ बना दिया, अब ‘आपलोग’ इसे जोगाइये (संभालिये)।

एएसआई वाले नहीं सुनते सोमवार से गया व बोधगया तो कुछ माह बाद नवादा के भी सभी घरों में गंगाजी की धार बहने लगेगी। सीएम बोले, राजगीर में बहुत काम हुआ। बस एक काम बाकी है। वह है जरासंध के अखाड़ा को बेहतर बनाना। एएसआई (भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण) वाले मेरी बात ही नहीं मानते। और, वह उन्हीं के कार्यक्षेत्र में आता है। ऐसे में हमने नई तरकीब सोची है। जरासंध अखाड़ा के बगल में बिहार सरकार अपने खर्च पर उनका स्मारक बनवाएगी। इसके लिए सीएम के सचिव अनुपम कुमार व विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह रूपरेखा तैयार करेंगे। सीएम ने कहा कि राजगीर में नये-नये काम होने के कारण प्राचीन काल से विश्व पटल पर अपनी पहचान रखने वाला इस शहर को लोग नये तरीके से समझने लगे हैं।

2009 जलसंकट दूर करने का विचार आया हमने वर्ष 2009 के राजगीर प्रवास के दौरान सभी चीजों को बारीकी से समझा। इसी क्रम में यह भी मन में कौंध रहा था कि आखिर जलसंकट से गुजरने वाले राजगीर के साथ ही गया, बोधगया व नवादा को किस तरह से स्थायी विकास किया जाये। आखिरकार, यह इन स्थलों में गंगाजी लाने की ठानी। लेकिन, पहली बार जिस विभाग (पीएचईडी) को यह काम सौंपा, उसने इसके महत्व को नहीं समझा। यह योजना ठंडे बस्ते में चली गयी। लेकिन, मेरा मन कौतूहल में था। इसी दौरान हमने कई विभागों के साथ ही सर्वदलीय बैठक बुलाकर इसपर सहमति ली।

गया की कैबिनेट बैठक में फैसला आठ घंटे की मैराथन बैठक के बाद एलाइनमेंट के लिए विशेषज्ञों की टीम के साथ हमने कई दफा इस क्षेत्र का भ्रमण किया। दिसंबर 2019 में गया में हुई कैबिनेट में इसे पारित किया गया। जल संसाधन विभाग ने समय पर काम पूरा करके देश को बाढ़ व सुखाड़ प्रबंधन में नई दिशा दिखा दी है।

Source : Hindustan

nps-builders

RAMKRISHNA-MOTORS-IN-MUZAFFARPUR-CHAKIA-RAXUAL-MARUTI-

Genius-Classes

Continue Reading
BIHAR30 mins ago

साइकिल पर प्रेमिका को लेकर भागा प्रेमी, पुलिस ने पकड़कर करवा दी शादी

BIHAR2 hours ago

मुजफ्फरपुर : पति ने अपनी पत्नी के अकाउंट से उड़ाए 2.5 लाख रुपए, हुआ गिरफ्तार

BIHAR5 hours ago

बिहार के लिए ऐतिहासिक क्षण, बुद्ध की भूमि में उतरी गंगा की धार

BIHAR21 hours ago

बिहार: मोबाइल टावर ही उठा ले गए चोर, घटना से पुलिस भी अचंभित

BIHAR1 day ago

मुजफ्फरपुर एसएसपी जयंत कांत को मद्द निषेध में शानदार कार्य के लिए मिला पुरस्कार

BIHAR1 day ago

वैशाली : एक्स गर्लफ्रेंड के याद में मंडप से फरार हुआ दुल्हा, लड़के के चचेरे भाई से करवा दी शादी

BIHAR1 day ago

बिहार: गोरखपुर-सिलीगुड़ी एक्सप्रेस–वे के लिए जल्द शुरू होगा भूमि अधिग्रहण, तैयारियां पूरी

BIHAR1 day ago

आईपीएस विकास वैभव की चोरी हुई पिस्तौल व गोली बरामद, घर से ही मिला चोरी हुआ सामान

BIHAR2 days ago

दुल्हन को देखते ही शादी का मंडप छोड़कर भागा दूल्हा, बाराती बने बंधक; फिर…

BOLLYWOOD2 days ago

दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले का निधन, कई दिनों से अस्पताल में थे भर्ती

TRENDING3 weeks ago

प्यार की खातिर टीचर मीरा बनी आरव, जेंडर बदल कर स्कूल स्टूडेंट कल्पना से रचाई शादी

MUZAFFARPUR3 weeks ago

इंतजार की घड़ी खत्म: 12 साल पहले बना सिटी पार्क 15 नवंबर से पब्लिक के लिए खुलेगा

TRENDING3 weeks ago

गेयर बदलने के स्टाइल पर हो गई फिदा, करोड़पति महिला ने ड्राइवर से ही रचा ली शादी

INDIA2 weeks ago

गर्लफ्रेंड शादी करना चाहती थी, प्रेमी ने उसके 35 टुकड़े किए, कई दिन फ्रिज में रखा

SPORTS2 weeks ago

खुशखबरी! टी20 वर्ल्ड कप में हार के बाद भारतीय टीम में फिर होगी धोनी की वापसी

MUZAFFARPUR3 weeks ago

सोनपुर मेला के लिए रेलवे की तैयारी पूरी,मुजफ्फरपुर से चलेगी 4 जोड़ी स्पेशल ट्रेन

ENTERTAINMENT2 weeks ago

‘कसौटी जिंदगी की’ एक्टर सिद्धांत वीर सूर्यवंशी का जिम में वर्कआउट करते वक्त निधन

MUZAFFARPUR3 weeks ago

सोनपुर मेले में भारी भीड़ को देखते हुए आज और कल मुजफ्फरपुर से चलेगी स्पेशल ट्रेनें

OMG3 weeks ago

पाकिस्तानी एक्ट्रेस सेहर शिनवारी का जिम्बाब्वे को ऑफर, इंडिया को हराया तो तुमसे करूंगी शादी

BIHAR2 weeks ago

भोजपुरी एक्ट्र्रेस अक्षरा सिंह की बढ़ीं मुश्किलें, पटना के घर पर पुलिस ने चिपकाया इश्तेहार

Trending