Connect with us

BIHAR

कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल लाने के बाद अब मां के लिए वोट मांगेंगी श्रेयसी सिंह

Santosh Chaudhary

Published

on

बिहार में लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार को लेकर हर पार्टी अलग- अलग तरीकों का इस्तेमाल कर रही है. अब बात हो राहुल गांधी की या पीएम नरेंद्र मोदी की. चुनाव में स्टार प्रचारक भी आ रहे हैं लेकिन एक नाम जिसकी चर्चा लगातार हो रही है वो है श्रेयसी सिंह. श्रेयसी देश की नंबर वन महिला शूटर हैं और वो बिहार के ही बांका से संबंध रखती हैं. कॉमनवेल्थ खेलों में बिहार की इस बेटी ने सोने पर निशाना साधा था, लेकिन फिलहाल गांव-गांव घूम कर लोगों से वोट मांग रही है.

shreyasi-singh

दरअसल श्रेयसी सिंह अपनी मां पुतुल देवी के लिए वोट मांग रही हैं. उनकी मां पुतुल देवी बांका की पूर्व सांसद रही हैं. पिछले चुनाव में पुतुल की हार हुई थी लेकिन उनके और जय प्रकाश यादव के बीच जीत का अंतर महज 10, 144 वोट का था.

इस चुनाव में पुतुल को एनडीए से टिकट मिलने का पूरा भरोसा था लेकिन ऐसा नहीं हो सका और नतीजन वो चुनावी समर में अकेले ही यानी निर्दलीय कूद गयीं. पुतुल कुमारी पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. दिग्विजय सिंह की धर्मपत्नी हैं. बांका लोकसभा सीट पुतुल कुमारी के पति पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत दिग्विजय सिंह का क्षेत्र रहा था और उन्होंने यहां से तीन बार संसदीय चुनाव जीता था. 2009 में जब जेडीयू ने उन्हें टिकट नहीं दिया तो भी उन्होंने निर्दलीय चुनाव  जीता.

मां के चुनाव प्रचार की कमान श्रेयसी संभाल रही हैं और वो इलाके के गांव-गांव में घूम कर अपनी मां के लिए वोट मांग रही है. दरअसल श्रेयसी को राजनीति विरासत में मिली है. वर्ष 2014 में तो पुतुल का चुनाव प्रचार करने लाल कृष्ण आडवाणी भी आए थे.  वहीं उनके पति दिग्विजय सिंह की भी बीजेपी में अच्छी पकड़ रही थी. वे अटल बिहारी वाजपेयी की नेतृत्‍व वाली केन्द्र की एनडीए सरकार में विदेश एवं रेल राज्य मंत्री भी रहे थे.

Input : : Live Cities

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

BIHAR

बिहार: शिवलिंग में लिपटा दिखा अजगर तो चमत्कार मान लोगों ने की पूजा-अर्चना, कही ये बात

Muzaffarpur Now

Published

on

वैशाली. सराय में शीतल भकुरहर गांव मे  निकला एक अजगर सांप (Python snake) उस समय कौतूहल का विषय बन गया जब गांव में स्थापित नर्वदेश्वर मंदिर (Nardeshwar Temple) में अजगर सांप शिव शिवलिंग से लिपटा हुआ देखा गया. भोले बाबा के इस मंदिर में शिवलिंग से लिपटा अजगर सांप को देखकर गांव वाले हैरान रह गए और लोग इसे कुदरत का करिश्मा समझने लगे. इसके बाद लोगों ने पूजा-पाठ भी की, लेकिन इसी दौरान शिवलिंग से लिपटा हुआ अजगर सांप अचानक लापता हो गया. इसके बाद ग्रामीण इसे चमत्कार समझ रहे हैं.

ग्रामीणों का कहना है कि वैश्विक महामारी कोरोना काल में अजगर सांप का दिखा जाना गांववालों के लिए बहुत ही शुभ है. शीतल भकुरहर के रंजन कुमार ने बताया कि  शिवलिंग में लिपटे अजगर सांप के देखे जाने से ग्रामीणों को भरोसा है कि आने वाले समय में गांव में सब ठीक रहेगा. अब जबकि भोले बाबा के मंदिर में सांप का दर्शन हुआ है तो इस गांव में कोई भी अनहोनी नहीं होगी.

वहीं कई लोग मानते हैं कि शिवलिंग में अजगर का लिपटा  देखा जाना ग्रामीणों के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है. इसी गांव के रहने वाले संतोष कुमार ने बताया इससे पहले भी कई बार मंदिर में शिवलिंग से लिपटा हुआ सांप का दर्शन हुआ है. पिछले दिनों जब लोग चमकी बुखार से लोग त्राहिमाम कर रहे थे तभी इस मंदिर में सांप का दर्शन हुआ था उसके बाद गांव में किसी तरह की अनहोनी नहीं हुई.

गाववाले कहते हैं कि सांप का अचानक आना और फिर अचानक गायब हो जाना, गांववालों के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है. इसी कारण लोगों ने मंदिर में पूजा अर्चना की और इस तरह ग्रामीणों को गांव में स्थापित पौराणिक नर्वदेश्वर मंदिर के प्रति और गहरी आस्था एक बार फिर पुनर्जागृत हो गई.

Input : News18

Continue Reading

BIHAR

लालू-नीतीश के करीबी रहे नेता की भविष्यवाणी- अगला मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे नीतीश कुमार! बढ़ा सियासी बवाल

Muzaffarpur Now

Published

on

पटना. बिहार में आने वाले विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly elections) के मद्देनजर हर राजनीतिक दल अपने-अपने तरीके से दावे-प्रतिदावे कर रहे हैं. वे इस बात के भी आकलन करने में लगे हैं कि किस पार्टी की क्या स्थिति रहने वाली है. इसी क्रम में बिहार के एक बड़े नेता, जो आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (RJD President Lalu Prasad Yadav) और वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) के भी करीबी माने जाते हैं, उन्होंने भविष्यवाणी की है कि बिहार का अगला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नहीं बनेंगे. इस नेता के बयान ने बिहार का सियासी तापमान इतना चढ़ा दिया कि बीजेपी और जेडीयू दोनों ही दल इनपर हमलावर हो गए.

RJD नेता ने बताई ये वजह

दरअसल RJD के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी (Shivanand Tiwary) ने नीतीश कुमार को लेकर भविष्यवाणी करते हुए कहा कि आने वाले दिनों में भारतीय जनता पार्टी बिहार के मुख्यमंत्री का चेहरा बदल सकती है और सीएम नीतीश की जगह किसी और चेहरे को प्रोजेक्ट कर सकती है. इसलिए संभव है कि अगला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार न हों.

इस बात की आशंका जताने के पीछे की वजह बताते हुए शिवानंद तिवारी कहते हैं कि पिछले 15 सालों से नीतीश कुमार बतौर CM राज्य की कमान संभालते रहे हैं और उनको लेकर प्रदेश की जनता में अविश्वास भर चुका है. वहीं ये यह भी कहते हैं कि हिंदी पट्टी में बिहार ही एक ऐसा राज्य बचा है जहां सीधे तौर पर BJP सत्ता पर काबिज नहीं है. इस वजह से भी आनेवाले दिनों में BJP नीतीश कुमार की जगह किसी और को मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर सामने ला सकती है.

चढ़ा बिहार का सियासी पारा

जाहिर है आरजेडी नेता की इस भविष्वाणी पर बिहार का सियासी पारा चढ़ गया और BJP और JDU के लोग खुलकर शिवानंद तिवारी पर हमलावर हो गये. जेडीयू नेता और बिहार के सूचना एवं प्रसारण मंत्री नीरज कुमार कहते हैं कि शिवानंद तिवारी नीतीश कुमार की चिंता छोड़ें, RJD की चिंता करें. अगर वो ऐसा करेंगे तो इसका लाभ उन्हें और उनकी पार्टी दोनों को होगा.

BJP ने भी बोला हमला

वहीं, BJP के कद्दावर नेता और बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव और BJP के ही युवा विधायक नितिन नवीन ने भी शिवानंद तिवारी पर जोरदार पलटवार किया है. नंद किशोर यादव ने कहा कि शिवानंद तिवारी को अपनी ओर अपनी पार्टी की चिंता करनी चाहिए हमारे गठबंधन का वो फिक्र ना करें.

BJP विधायक नितिन नवीन ने कहा कि शिवानंद तिवारी इस तरह का बयान देकर सियासत में खोई अपनी ज़मीन को वापस पाना चाह रहे हैं, लेकिन अब उन्हें वो कामयाबी हासिल नहीं होने वाली है. राज्य की जनता ऐसे नेताओं और उनकी पार्टी से कोसों दूर हो चुकी है.

Input : News18

Continue Reading

BIHAR

नीतीश कुमार के गृह जिले में जा रही ट्रेन के यात्रियों ने स्टेशन पर लूटा खाना, लगातार भूखे रहने के बाद टूटा सब्र का बांध

Muzaffarpur Now

Published

on

train-food

रेलवे के श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से वापस लाये जा रहे मजदूरों के सब्र का बांध टूटता जा रहा है. श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को घंटों रास्ते में खडा रखा जा रहा है. ट्रेन में सवार यात्रियों को खाना-पानी देने की जिम्मेवारी राज्य सरकार की है लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिल रहा है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले बिहारशरीफ जा रही ऐसी ही एक ट्रेन के यात्रियों के सब्र का बांध सोमवार को टूट गया. नाराज यात्रियों ने स्टेशन पर उतर कर खाने-पीने का सामान लूट लिया.

भूखे प्‍यासे लोगों ने खान-पीने का सामान लूटा

स्टेशन पर उतर कर सामान लूटने का वाकया सोमवार को प्रयागराज स्टेशन पर हुआ. महाराष्ट्र के पालघाट से बिहार शरीफ के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन रवाना हुई थी. ट्रेन को रास्ते में कई जगहों पर घंटों रोका गया. भूख-प्यास से बेहाल यात्रियों ने उत्तर प्रदेश के प्रयागराज छिवकी जंक्शन पर खाद्य सामग्री के पैकेट लूट लिए. स्टेशन पर बने स्टॉल में तोड़फोड़ की और वहां से खाने पीने का सारा सामान लूट लिया. स्टेशन पर कुछ लोग अपने परिचितों को भोजन पहुंचाने आए थे उनसे भी पैकेट झपट लिया गया.

train-food

DEMO PIC

महाराष्ट्र के पालघर से बिहारशरीफ के लिए चली श्रमिक स्पेशल ट्रेन सोमवार को प्रयागराज के छिवकी स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंची. यात्रियों के मुताबिक ट्रेन को रास्ते में कई स्टेशनों पर घंटों बेवजह रोका गया था. कई घंटे से ट्रेन में सवार लोग भूखे प्यासे तडप रहे थे. ऐसे में जब प्रयागराज के छिक्की स्टेशन पर ट्रेन रुकी तो कुछ यात्री प्लेटफॉर्म के दूसरी तरफ उतर गए. वे रेलवे लाइन लांघकर स्टेशन की नई बिल्डिंग के पास पहुंचे. भूखे प्यासे लोगों ने वहां बंद पड़े खान पान के स्टॉल का शटर तोड़कर खाने-पीने की सभी चीजें लूट ली.  स्टेशन पर मौजूद रेलवे कर्मचारियों ने कहा कि 200 से ज्यादा यात्रियों ने देखते ही देखते साढ़े छह हजार लोगों के लिए तैयार की गयी खाद्य सामग्री लूट ली. ये खाद्य सामग्री चार श्रमिक स्पेशल से आने वालों के लिए तैयार कर रखा गया था. स्टेशन पर लूटपाट करने वालों की भीड़ इतनी ज्यादा थी कि आरपीएफ और जीआरपी ने कोई कार्रवाई नहीं की.

पंजाब में ट्रेन रद्द होने के बाद बिहारी मजदूरों का हंगामा

उधर पंजाब में बिहार जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन के रद्द होने के बाद नाराज मजदूरों ने हंगामा किया. दरअसल शनिवार को मोहाली रेलवे स्टेशन से बिहार के लिए विशेष ट्रेन रवाना होनी थी. पंजाब के दूसरे जिलों से मजदूरों को बस से मोहाली लाया गया था जिससे वे ट्रेन पकड सकें लेकिन शनिवार को ट्रेन रद हो गई. ट्रेन रद्द होने के बाद बिहार के मजदूर मोहाली के एक स्कूल के मैदान में डटे रहे. सोमवार को उनका आक्रोश फूट पड़ा और उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया. मजदूरों ने पत्थर चलाना शुरू कर दिया. स्थानीय थाने के एसएचओ की सरकारी गाड़ी के शीशे पर भी पत्थर मारकर तोड़ दिया गया.

पूर्णिया के लिए चली ट्रेन छपरा पहुंच गयी

उधर दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से पूर्णिया के लिए ट्रेन रवाना हुई थी लेकिन उसका रूट डायवर्ट कर दिया गया. जिससे वो ट्रेन गया होते हुए छपरा पहुंच गयी.

Input : First Bihar

Continue Reading
BIHAR10 mins ago

बिहार: शिवलिंग में लिपटा दिखा अजगर तो चमत्कार मान लोगों ने की पूजा-अर्चना, कही ये बात

INDIA36 mins ago

सोनीपत में भाजपा नेता मनोज तिवारी ने खेला क्रिकेट, सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाने पर ट्रोल हुए

BIHAR43 mins ago

लालू-नीतीश के करीबी रहे नेता की भविष्यवाणी- अगला मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे नीतीश कुमार! बढ़ा सियासी बवाल

train-food
BIHAR3 hours ago

नीतीश कुमार के गृह जिले में जा रही ट्रेन के यात्रियों ने स्टेशन पर लूटा खाना, लगातार भूखे रहने के बाद टूटा सब्र का बांध

MUZAFFARPUR3 hours ago

एक मां की गोद सूनी, दो बच्चों के सिर से छिन गया ममता का आंचल

BIHAR4 hours ago

आज जारी होगा मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट

BIHAR15 hours ago

बिहार में तेवर दिखा रही गर्मी , मौसम विभाग का अनुमान कल पारा पहुंचेगा 44 डिग्री के पार

BIHAR15 hours ago

बिहारी मजदूरों के लिए मसीहा बने सोनू सूद की सिवान में मूर्ति लगाने की तैयारी, सोनू का जवाब सुनकर आप भी हो जायेंगे मुरीद

INDIA15 hours ago

भारत दे रहा चीन को करारा जवाब, लद्दाख में LAC पर बढ़ाई सैनिकों की संख्‍या

INDIA15 hours ago

नेपाल के प्रधानमंत्री ने कहा- भारत के कारण हमारे देश में बढ़ रहे कोरोना वायरस के केस

BIHAR2 weeks ago

जानिए- बिहार के एक मजदूर ने ऐसा क्या कहा कि दिल्ली के अफसर की आंखों में आ गए आंसू

INDIA4 weeks ago

क्या 4 मई से शुरू होगा ट्रेनों का संचालन? जानें रेलवे की आगे की रणनीति

INDIA4 weeks ago

लॉकडाउन में राशन खरीदने निकला बेटा दुल्हन लेकर लौटा, भड़की मां पहुंची थाने

BIHAR4 weeks ago

ऋषि कपूर ने उठाए थे नीतीश सरकार के फैसले पर सवाल, कहा था- कभी नहीं जाऊंगा बिहार

WORLD3 weeks ago

इंडोनेशिया में घर के साथ पत्नी मुफ्त, एड ऑनलाइन हुआ वायरल

BIHAR4 weeks ago

IIT से पढ़ाई, डॉन की गिरफ्तारी, अब बिहार के IPS बने यूट्यूब गुरु

BIHAR3 weeks ago

बिहार के किस जिले में आज से क्या-क्या होगा शुरू, देंखे-पूरी लिस्ट

INDIA4 weeks ago

Lockdown Part 3- 17 मई तक जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

BIHAR3 weeks ago

बिहार के लिए हरियाणा से खुलेंगी 11 ट्रेनें, यहां देखिये गाड़ियों की पूरी लिस्ट

BIHAR4 weeks ago

बाहर फंसे बिहारियों की वापसी का बिहार सरकार नहीं करेगी इंतजाम, सुशील मोदी बोले- हमारे पास नहीं है संसाधन

Trending