Connect with us

JHARKHAND

सुप्रीम कोर्ट : लड़की नाबालिग तो प्रेम प्रसंग का कोई अर्थ नहीं

Published

on

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि एक बार प्रथम दृष्टया यह लगे कि पीड़िता नाबालिग है तो उसके अभियुक्त के साथ प्रेम प्रसंग का कोई अर्थ नहीं है, अभियुक्त को उस आधार पर जमानत नहीं दी जा सकती। कोर्ट ने इस मामले में अभियुक्त की जमानत रद्द कर उसे तुरंत सरेंडर करने का आदेश दिया है।

जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की पीठ ने यह आदेश मंगलवार को झारखंड के एक मामले में दिया। अभियुक्त को झारखंड हाईकोर्ट से मिली जमानत को पीड़िता (13) ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। कोर्ट ने कहा कि इस मामले में हाईकोर्ट ने अभियुक्त को जमानत देकर गलती की है, क्योंकि लड़की के नाबालिग होने के कारण उसकी सहमति और असहमति का कोई मूल्य नहीं है।

अभियुक्त (20) को रांची में आईपीसी की धारा 376 और पोक्सो की धारा 6 के तहत जेल भेजा गया था। लेकिन हाईकोर्ट ने अगस्त 2021 को उसे जमानत दे दी थी। हाईकोर्ट ने आदेश में कहा था कि धारा 164 के तहत मजिस्ट्रेट के समक्ष दिया गया बयान तथा एफआईआर में दिए गए तथ्यों को देखते हुए कहा जा सकता कि याचिकाकर्ता और अभियुक्त के बीच में प्रेम प्रसंग था।

chhotulal-royal-taste

शादी करने से मना करने पर दर्ज हुआ केस

वहीं यह केस भी तब ही दर्ज किया गया, जब अभियुक्त ने पीड़िता से शादी करने से मना कर दिया। पीठ ने कहा कि हाईकोर्ट ने यह नहीं देखा कि पीड़िता की उम्र कितनी है। जब अपराध हुआ उस समय वह 13 साल कुछ माह की थी, हाईकोर्ट को इस आधार पर उसे जमानत नहीं देनी चाहिए थी। क्योंकि 13 साल की लड़की कानूनन यौन संबंधों पर अपनी सहमति नहीं दे सकती।

लड़की के पिता को भेजी थी वीडियो क्लिप

लेकिन हाईकोर्ट ने सिर्फ इस बात पर ही ध्यान दिया कि दोनों के बीच प्रेम प्रसंग था और केस शादी के लिए मना करने के बाद दर्ज किया गया था। हाईकोर्ट के दिमाग में लव अफेयर की बात एकदम बाहरी है, जिसका कानून से कोई संबंध नहीं है। मामले के अनुसार अभियुक्त उसे झांसा देकर होटल में ले गया था और उसे शादी करने का झांसा देकर रेप किया। बाद में उसने इसकी वीडियो क्लिप भी लड़की के पिता को भेजी थी।

Source : Hindustan

clat

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

JHARKHAND

झारखंड से हिंदू प्रेमी के साथ भागकर आई मुस्लिम लड़की, सनातन धर्म अपनाकर किया विवाह

Published

on

झारखंड के गोड्डा जिला से अलग अलग धर्मों के लोगों की प्रेम कहानी सामने आई हैं।जानकारी के मुताबिक मेहरमा ठाकुरगगंटी प्रखंड के सीआरडीह गांव की एक मुस्लिम युवती ने मेहरमा कसबा गांव के हिंदू युवक से शादी कर ली है।बताया जा रहा हैं कि लड़की का विवाह दो वर्ष पूर्व कछुआ गांव के मुस्लिम युवक से हो गई थी। लेकिन वह कछुआ गांव के ही एक हिंदू युवक से प्रेम करती थी। स्वजनों को जब इसकी जानकारी मिली तो लड़की की शादी अपने ही जाति व धर्म के एक युवक से करवा दी।

लेकिन शादी के बाद भी वह अपने पुराने प्रेमी को नही भूल पाई। दोनों का मिलना जुलना जारी रहा। इधर हिंदू युवक भी अपनी मुस्लिम प्रेमिका के बिना नहीं रह पा रहा था। इसके बाद दोनो दो दिन पूर्व भागकर बिहार आ गए। जहां मुस्लिम लड़की ने हिंदू धर्म अपनाकर अपने प्रेमी से भागलपुर के पीरपैंती में शादी कर ली। इस शादी का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। बड़ी बात यह है कि एक मुस्लिम लड़की ने अपना धर्म बदल कर सनातन धर्म स्वीकार कर लिया हैं।

लड़की का नाम मुस्कान खातून जबकि लड़के का राम कुमार बताया जा रहा हैं। लड़की ने कहा हैं कि वह सनातन धर्म अपनाकर बेहद खुश हैं। अब वह इसी धर्म को मानेगी और अपने पति के साथ रहेगी लेकिन लड़की के घर वाले इस बात से खफा हैं और उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। उधर लड़के ने कहा कि उसके परिवार वालें इस शादी को अपना रहे हैं। हम दोनो इस शादी से बहुत खुश है।

RAMKRISHNA-MOTORS-IN-MUZAFFARPUR-CHAKIA-RAXUAL-MARUTI-

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading

JHARKHAND

महेंद्र सिंह धोनी बने सबसे बड़े टेक्सपेयर, जमा 17 करोड़ रु. एडवांस टैक्स

Published

on

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर झारखंड के सबसे बड़े टैक्सपेयर बन गए हैं. उन्होंने चालू वित्तीय वर्ष में 17 करोड़ का एडवांस टैक्स जमा किया है. पिछले साल धोनी ने किया था 13 करोड़ रुपये का एडवांस टैक्स जमा किया था. पिछले साल की तुलना में इस बार 4 करोड़ ज्यादा एडवांस टैक्स जमा किया है. इस वजह से अनुमान लगाया जा रहा है कि धोनी की आय में पिछली साल की तुलना में 30 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.

धोनी क्रिकेटर के साथ-साथ अच्छे बिजनेसमैन और इन्वेस्टर भी हैं. धोनी ऑर्गेनिक खेती भी करते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रांची में अपने खेत की उपज वे दुबई तक एक्सपोर्ट करते हैं. धोनी अब भी कई कंपनियों के ब्रांड एम्बेसडर हैं. उन्होंने खाता बुक एप के स्पॉन्सर होने के साथ-साथ इसमें निवेश भी किया है. इससे पहले भी धोनी 2017-18 में झारखंड में सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले व्यक्ति रहे हैं. इस दौरान उन्होंने 12.17 करोड़ रुपए टैक्स दिया था, लेकिन इससे पहले धोनी ने 2016-17 में 10.93 करोड़ रुपए टैक्स दिया था.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना जलबा दिखा चुके महेंद्री सिंह धोनी झारखंड के रहने वाले हैं. उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने से पहले झारखंड के लिए भी क्रिकेट खेला था. वे 2015 और 2017 में वापस टीम में आए और विजय हजारे ट्रॉफी में टीम की कप्तानी भी की थी. धोनी ने झारखंड टीम के मेंटॉर के रूप में भी काम किया है.

कई कंपनियों में किया निवेश

पूर्व भारतीय कप्तान ने कई कंपनियों में निवेश किया है. स्पोर्ट्स वेयर, होम इंटीरियर की कंपनी होमलेन, पुरानी कारों की खरीद-बिक्री करने वाली कंपनी कार्स 24, स्टार्टअप कंपनी खाताबुक, बाइक रेसिंग कंपनी, स्पोर्ट्स कंपनी रन एडम, क्रिकेट कोचिंग और ऑर्गेनिक फामिर्ंग में भी उन्होंने निवेश किया है। रांची में वह लगभग 43 एकड़ भूमि में ऑर्गेनिक फॉमिर्ंग करवाते हैं. अभी हाल में उन्होंने गरूड़ा एयरो स्पेस के साथ साझेदारी में ड्रोन उत्पादन के लिए ड्रोनी नामक वेंचर शुरू किया है. बेंगलुरू में एमएस धोनी ग्लोबल स्कूल की शुरूआत भी इसी साल हुई है. इसके अलावा धोनी और उनकी पत्नी साक्षी ने मिलकर धोनी एंटरटेनमेंट नामक फिल्म प्रोडक्शन कंपनी भी शुरू की है. इस कंपनी ने तमिल भाषा में पहली फिल्म बनाने का भी एलान कर दिया है, जिसका निर्देशन रमेश थामिलमणि करने वाले हैं.

आय में 30 फीसदी की वृद्धि की उम्मीद

मोटे तौर पर यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस वित्तीय वर्ष की समाप्ति तक उनकी आय में लगभग तीस फीसदी की वृद्धि दर्ज होगी. उन्होंने वर्ष 2021-22 के लिए आयकर विभाग को बतौर 38 करोड़ रुपये का टैक्स चुकाया था. यानी इस वर्ष उनकी कुल आय 130 करोड़ के आसपास रही. इसके पहले यानी वर्ष 2020-21 में उन्होंने 30 करोड़ के आसपास टैक्स चुकाया था। थोड़ा और पीछे जाएं तो वर्ष 2019-20 और 2018-19 में 28 करोड़ की राशि आयकर के तौर पर चुकायी थी. इनकम टैक्स के आंकड़ों के मुताबिक, 2017-18 में उन्होंने 12.17 करोड़ और 2016-17 में 10.93 करोड़ का टैक्स अदा किया था.

nps-builders

RAMKRISHNA-MOTORS-IN-MUZAFFARPUR-CHAKIA-RAXUAL-MARUTI-

Genius-Classes

Continue Reading

JHARKHAND

दीए जलाकर बस में सो गए थे ड्राइवर और कंडक्टर, आग लगने से दोनों जिंदा जले

Published

on

राजधानी रांची के कांटाटोली स्थित खादगड़ा बस स्टैंड में भीषण हादसा हुआ। बस स्टैंड में खड़ी बस में आग लग जाने से चालक और सह-चालक की मौत हो गई। मृतकों की पहचान मदन और इब्राहिम के रूप में हुई है। मदन बस का चालक था वहीं इब्राहिम बस में बतौर खलासी काम करता था। बताया जाता है कि दोनों बस के अंदर ही सो गए थे, तभी हादसा हो गया।

बस में दीया जलाकर अंदर सो गए थे

घटना के संबंध में मिली आरंभिक जानकारी के मुताबिक मदन और इब्राहिम दीया जलाकर बस के भीतर ही सो गए थे। आशंका व्यक्त की जा रही है कि दीये की वजह से बस में आग लगी। चूंकि, इब्राहिम और मदन गहरी नींद में थे तो वक्त रहते उनको आग लगने का पता नहीं चला। जब तक वे कुछ समझ पाते, बस धू-धूकर जलने लगी। आग इतनी भीषण थी कि उन्हें बाहर निकलने का मौका नहीं मिल सका। दोनों की जलकर मौत हो गई। घटनास्थल से जो तस्वीरें सामने आई हैं, वो विचलित करने वाली हैं।

दर्दनाक हादसे से बस स्डैंट में हड़कंप

दिवाली वाले दिन हुए इस दर्दनाक हादसे ने बस स्टैंड में काम करने वाले सभी कर्मचारियों को हिलाकर रख दिया है। मामले की सूचना पुलिस को दी गई है। पुलिस छानबीन में जुटी है। शवों को जब्त कर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर घटना पर जताया दुख

प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी घटना पर दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर हादसे में जान गंवाने वाले मृतकों के प्रति संवेदना प्रकट की है। मुख्यमंत्री ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर लिखा है कि रांची के खादगढ़ा बस स्टैंड में बस में आग लगने से ड्राइवर और खलासी की मृत्यु अत्यंत पीड़ादायक है। परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारों को दुःख की विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे।

Source : Hindustan

tanishq-muzaffarpur

ramkrishna-motors-muzaffarpur

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading
BIHAR7 hours ago

यूपीएससी व बीपीएससी के छात्रों के लिए परफेक्शन आईएएस लेकर आया सुनहरा अवसर,14 सितंबर से शुरू हो रहा नया बैच

nagar-nigam-muzaffarpur
BIHAR10 hours ago

नगर निकाय चुनाव का रास्ता साफ, सुप्रीम कोर्ट ने तय की जनवरी में सुनवाई की तारीख

BIHAR11 hours ago

PM मोदी ने तेजस्वी यादव से फोन पर की बात, लालू यादव के स्वास्थ्य का जाना हाल

BIHAR14 hours ago

नीतीश सरकार के 100 दिन में 1000 से ज्यादा लोगों को गोली मारी गई, 100 से ऊपर रेप : विजय सिन्हा

BIHAR14 hours ago

‘बेटी हो तो रोहिणी जैसी’ : लालू प्रसाद यादव की बेटी रोह‍िणी आचार्य के मुरीद हुए ग‍िर‍िराज स‍िंंह

TECH16 hours ago

आईफोन निर्माता एप्पल चीन से बोरिया-बिस्तर समेटने की कर रहा तैयारी : रिपोर्ट

BIHAR18 hours ago

बिहार में जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

bihar-police
BIHAR19 hours ago

बिहार पुलिस में बंपर बहाली, 62 हजार नए पदों पर मिलेगी नौकरी

INDIA20 hours ago

‘नोट की जगह निकलेगा सोने का सिक्का…’, हैदराबाद में खुला भारत का पहला गोल्ड एटीएम

MUZAFFARPUR20 hours ago

भाजपा और जदयू प्रत्याशी में तू-तड़ाक; जदयू उम्मीदवार बोले- औकात में रहो

TRENDING4 weeks ago

प्यार की खातिर टीचर मीरा बनी आरव, जेंडर बदल कर स्कूल स्टूडेंट कल्पना से रचाई शादी

INDIA3 weeks ago

गर्लफ्रेंड शादी करना चाहती थी, प्रेमी ने उसके 35 टुकड़े किए, कई दिन फ्रिज में रखा

SPORTS3 weeks ago

खुशखबरी! टी20 वर्ल्ड कप में हार के बाद भारतीय टीम में फिर होगी धोनी की वापसी

ENTERTAINMENT4 weeks ago

‘कसौटी जिंदगी की’ एक्टर सिद्धांत वीर सूर्यवंशी का जिम में वर्कआउट करते वक्त निधन

MUZAFFARPUR4 weeks ago

सोनपुर मेले में भारी भीड़ को देखते हुए आज और कल मुजफ्फरपुर से चलेगी स्पेशल ट्रेनें

BIHAR4 weeks ago

भोजपुरी एक्ट्र्रेस अक्षरा सिंह की बढ़ीं मुश्किलें, पटना के घर पर पुलिस ने चिपकाया इश्तेहार

INDIA4 weeks ago

बांझपन के ताने मिले तो महिला ने रचा प्रेग्नेंट होने का नाटक, ‘जन्मी’ प्लास्टिक की गुड़िया!

BIHAR2 days ago

अब्दुल ने जहाज उड़ाया, बोलकर बुरे फंसे खान सर, कांग्रेस ने की गिरफ्तार करने की मांग

BIHAR2 weeks ago

बिहारी लड़के के लिए धड़का गोरी मैडम का दिल, सात समुंदर पार कर पहुंची बिहार

MUZAFFARPUR2 weeks ago

वैशाली में तेज रफ्तार ट्रक ने 15 लोगों को कुचला ; 8 की मौत

Trending