Connect with us

VIRAL

प्रयागराज के करोड़पति स्वीपर की टीबी से मौत:न शादी की न ही कोई शौक पाला; खाते में धरे रह गए 70 लाख रुपए

Published

on

यूपी के प्रयागराज से एक मामला ऐसा आया है, जिसे सुनकर आप भी हैरानी में पड़ सकते हैं। ये कहानी है ऐसे शख्स की जिसने कभी खाते से सैलरी तक नहीं निकाली। पिता के नक्शेकदम पर बेटा भी चलता रहा। सरकारी नौकरी होने के बाद भी लोगों से पैसे मांगकर घर का खर्च चलाता था। उसको गंभीर बीमारी ने जकड़ लिया था, उसका नाम था टीबी। खाते में 70 लाख रुपये थे, लेकिन फिर भी वह इलाज नहीं करा सका। शनिवार की देर रात उसकी टीबी के चलते मौत हो गई। घर में अब केवल 80 साल की उसकी मां बची है।

प्रयागराज के करोड़पति स्वीपर कहे जाने वाला धीरज जिला कुष्ठ रोग विभाग में स्वीपर के पद पर नौकरी करता था। वह करोड़पति है। इस बात का खुलासा इसी मई के महीने में तब हुआ था जब बैंक वाले धीरज को खोजते हुए कुष्ठ रोग विभाग पहुंचे थे। इसके बाद धीरज को करोड़पति स्वीपर कहकर लोग बुलाने लगे थे। धीरज ने यह संपत्ति अपने पिता और खुद की मेहनत से कमाई थी। धीरज को पिता सुरेश चंद्र जिला कुष्ठ रोग विभाग में स्वीपर के पद पर कार्यरत थे। नौकरी में रहते उसकी मौत हो गई। इसके बाद दिसंबर 2012 में उसके पिता की नौकरी धीरज को मिल गई।

Advertisement

धीरज के पिता ने कभी खाते से नहीं निकाले रुपये

धीरज अपने पिता के नक्शे कदम पर चलता था। नौकरी में रहते हुए धीरज के पिता ने कभी खाते से अपनी सैलरी नहीं निकाली थी। वही हाल धीरज का भी था। पिता की जगह नौकरी पाए बेटे ने भी कभी खो से रुपये नहीं निकाले। घर का खर्च चलाने के लिए धीरज पिता की तरह ही सड़क पर चलते लोगों विभागीय लोगों से रुपये मांगता रहता था। धीरज की मां को पेंशन मिलती थी, उससे भी धीरज घर खर्च चलाता था लेकिन कभी खाते से रुपये निकालने नहीं जाता था। लेकिन धीरज हर साल सरकार को इनकम टैक्स देता था।

Advertisement

न शादी की और न ही कोई शौक पाला

धीरज अस्पताल कैंपस में अपनी मां और एक बहन के साथ रहता था। शादी की बात करने पर वह वहां से भाग जाता था। उसे यह डर था कि कहीं कोई उसके रुपये न निकाल ले। कुष्ठ रोग विभाग के एक कर्मचारी ने बताया कि धीरज दिमाग से कमजोर था, लेकिन वह ड्यूटी पर पूरी मेहनत करता था। खास बात यह है कि वह कभी छुट्टी नहीं लेता था।

Advertisement

Source : Hindustan

nps-builders

Genius-Classes

Advertisement
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

VIRAL

वीडियो : चैनल पर लाइव बैठे पैनलिस्ट को बिल्ली ने जड़ दिया थप्पड़

Published

on

सोशल मीडिया पर एक बिल्ली और उसके मालिक का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो को देखकर आप भी अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। दरअसल, जो वीडियो वायरल हो रहा है वो तुर्की के एक पत्रकार हुसैन ओजकोक हैं जो कि न्यूज चैनल पर लाइव बैठे हुए थे। हुसैन अपने घर से ही चैनल पर लाइव बैठे हुए थे और सवालों का जवाब दे रहे थे। वीडियो काफी फनी है और जिसे आपको जरूर देखना चाहिए।

लाइव शो के दौरान न्यूज एंकर हुसैन से खेल से जुड़ी बातें कर रहीं थी तभी उनकी बिल्ली पीठ के सहारे उनके कंधे पर चढ़ गई। हुसैन को इसका असहास जरूर हो रहा था लेकिन उन्होंने सोचा होगा कि शायद थोड़ा बहुत खेलने के बाद बिल्ली वापस चली जाएगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

Advertisement

 

View this post on Instagram

 

A post shared by NowThis (@nowthisnews)

Advertisement

जैसे ही बिल्ली कंधे तक पहुंची एंकर की भी नजर पड़ गई। जब तक एंकर उनसे सवाल करती कि आप बिल्ली साथ लेकर आए हैं तब तक बिल्ली ने पीछे से हुसैन को एक थप्पड़ जड़ दिया।

Advertisement

बिल्ली के थप्पड़ का शिकार हुए हुसैन का वीडियो अब दुनियाभर में वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल यह वीडियो अब तक एक मिलियन से अधिक का व्यूज हासिल कर चुका है और इस पर सैकड़ों यूजर्स ने कमेंट भी किए हैं।

विदेशों और बड़े शहरों में रहने वाले कुछ लोग बिल्लियों को पालते हैं। हालांकि, ये बिल्लियां काफी समझदार होती हैं और इंसान के साथ रहने में उनको कोई दिक्कत भी नहीं होती है। इन बिल्लियों की कीमत काफी ज्यादा होती है।

Advertisement

Continue Reading

VIRAL

फिल्मी रेस्क्यू: 16 किमी बही, 16 घंटे पानी में गुजारे, नाव में बैठी वह भी पलट गई, फिर भी बची जिंदगी

Published

on

साहस हो तो मौत को भी मात दी जा सकती है, यह साबित कर दिखाया है, मध्य प्रदेश के विदिशा जिले की सोनम दांगी ने। सोनम पूरी रात नदी में लहरों से जूझती रही। दूसरे दिन उन्हें नदी से निकाले जाते समय रेस्क्यू टीम की नाव पलट जाने से वह दोबारा बह गई। 16 किमी दूर तक बहने के दौरान उन्हें एक लकड़ी का सहारा मिला। वह कहती हैं कि मुसीबत की इस घड़ी में वह ईश्वर के साथ अपने इकलौते 12 वर्षीय बेटे को याद करती रही। बेटे की याद ने उन्हें जिंदगी के लिए संघर्ष करने की ताकत दी। आखिर में वह जिंदगी की जंग जीत गई।

ऐसे हुआ हादसा

Advertisement

रेस्क्यू दल का नेतृत्व करने वाले जिला होमगार्ड के कमांडेंट शशिधर पिल्लई ने बताया कि गुरुवार की शाम जिले के गंजबासौदा निवासी कल्लू दांगी अपनी बहन सोनम को मोटरसाइकिल पर बैठाकर पडरिया गांव (सोनम की ससुराल) से अपने घर आ रहे थे। रास्ते में बेतवा नदी के बर्रीघाट पुल पर उनकी मोटरसाइकिल फिसल गई। इस दौरान सोनम नदी में जा गिरी। कल्लू उनको बचाने के लिए नदी में कूदे, मगर बचा नहीं सके। अंधेरा हो जाने के कारण बचाव अभियान भी नहीं चलाया जा सका। इस दौरान सोनम करीब आठ किमी बहते हुए सिंरोज रोड स्थित निर्माणाधीन पुल के पास पहुंच गई। सोनम ने बताया कि भारी बारिश हो रही थी। बिजली कड़क रही थी। लेकिन, मुझे अपने बेटे का चेहरा याद आ रहा था। मैंने खुद को हिम्मत दी कि मुझे अपने बच्चे के लिए जीना है। इसी सोच के साथ मैंने निर्माणाधीन पुल के पिलर के सरिया को पकड़ लिया और सारी रात ऐसे ही गुजार दी।

ऐसे बची जान

Advertisement

शुक्रवार तड़के पांच सदस्यीय दल ने बचाव अभियान शुरू किया। एक घंटे के भीतर ही नदी में उनको खोज लिया गया। दल ने उनको निकाला और लाइफ जैकेट पहनाकर नाव में बैठाया। इसी दौरान नदी का बहाव तेज होने के कारण नाव पलट गई। दल के सदस्य तैराक होने के कारण किनारे पर पहुंच गए, लेकिन वह नदी में बहती चली गई। इस बार उनको एक लकड़ी का सहारा मिला। पिल्लई ने बताया कि सोनम जब दोबारा बह गईं तो करीब तीन घंटे तक स्थानीय प्रशासन की मदद से उनकी खोजबीन चलती रही। सुबह करीब आठ बजे ग्राम राजखेड़ा के पास ग्रामीणों को वह दिखाई दी। स्थानीय युवाओं ने नदी में उतरकर उनको बचा लिया। उन्होंने करीब 16 घंटे तक जिंदगी के लिए संघर्ष किया।

Source : Dainik Jagran

Advertisement

Continue Reading

VIRAL

उम्र- 3 साल, रिकॉर्ड- 5 मिनट में क्यूब सॉल्विंग, भारत की बेटी का कमाल

Published

on

अमूमन 2 या 3 साल के बच्चे से आप क्या उम्मीद कर सकते हैं. यही कि वह ठीक से चले दौड़े, बात करे. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे लिटिल मास्टर की कहानी बता रहे हैं जो 3 साल की उम्र में अपने नाम पर रिकॉर्ड दर्ज करा चुकी है.

दिल्ली के विवेक विहार की रहने वाली दिविशा विशाल भंसाली ने 3 साल की उम्र में यंगेस्ट क्यूब सॉल्वर का अवार्ड अपने नाम किया है. इसमें उन्होंने थ्री लेयर्ड , टू वे और प्राइमेक्स क्यूब को सुलझा कर यंगेस्ट क्यूब सॉल्वर बन गई हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि दिविशा ने यह रिकॉर्ड केवल 5 मिनट में बनाया है. इंडियन क्यूब एसोसिएशन के मुताबिक इससे पहले जिस बच्चे ने रिकॉर्ड बनाया था उसने लगभग 3 घंटे का समय लिया था लेकिन दिविशा ने मात्र पांच मिनट में कैसा कर सबको हैरान कर दिया है.

Advertisement

दिविशा की मां आरती बताती हैं कि उन्हें खुद को क्यूब सॉल्व करने का पहले से ही शौक था. वह चाहती थीं कि उनकी बेटी शुरुआत से ही शार्प रहे इसलिए उन्होंने उसे 2 साल की उम्र से ही पढ़ाई के बेसिक सिखाना शुरू कर दिया था. आरती बताती हैं कि 1 दिन पढ़ते-पढ़ते दिविशा ने जब क्यूब को टटोला तब उसकी रुचि बढ़ती गई. बस इसी के बाद दिविशा की मां को ख्याल आया कि वह अपनी बेटी को भी क्यूब सॉल्विंग के गुर सिखाएंगी. वे बताती हैं कि उन्होंने महज 40 दिन में इसे क्यूब सिखाया और आज परिणाम आपके सामने हैं.

दिविशा के पिता विशाल भंसाली बताते हैं कि यह क्यूब सॉल्व करना कोई आम बात नहीं है. इसमें 20 मैथमेटिकल कैलकुलेशंस लगते हैं. इसीलिए किसी आम इंसान के लिए इसे 5 मिनट में सॉल्व कर देना बेहद कठिन है. विशाल बताते हैं कि उन्हें अपनी बेटी पर बहुत गर्व है कि उन्होंने सबसे कम समय में इतनी कम उम्र में यह रिकॉर्ड अपने नाम पर दर्ज करवाया है.

Advertisement

Source : Aaj Tak

nps-builders

Genius-Classes

Advertisement
Continue Reading
BIHAR3 mins ago

सदाशिव भारती की अध्यात्मिक यात्रा पर आधारित पुस्तक का लोकार्पण

BIHAR2 hours ago

नर्स और गार्ड की सूझबूझ से बची नवजात की जान, DM ने नाम रखा ‘दुर्गा’

BIHAR3 hours ago

शादीशुदा गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचा आर्मी जवान तो गांव वालों ने करा दी शादी, सुबह छोड़कर हुआ फरार

BIHAR7 hours ago

बिहार में दबोचा गया मुकेश अंबानी के परिवार को धमकी देने का आरोपी शख्स, मुंबई में होगी पूछताछ

BIHAR11 hours ago

बिहार के लाल संजय मिश्रा ने कभी ढाबे में बनाया था खाना, आज दर्शकों के हैं चहेते सितारे

INDIA11 hours ago

जलपाईगुड़ी: शांत नदी में अचानक आया सैलाब, मूर्ति विसर्जन के लिए उतरे लोगों पर टूटा मौत का कहर

BIHAR11 hours ago

नगर निकाय चुनाव के बहाने रिजर्वेशन पर राजनीतिक रार, भाजपा-जदयू में ठन गई

BIHAR12 hours ago

अपनी जिंदादिली से लोगों को मौत के मुंह से बचाने वाला चेतन कदम अब नहीं रहा

INDIA1 day ago

रावण का जलता पुतला लोगों की भीड़ पर गिरा, कई हुए घायल

BIHAR1 day ago

बिहार : दहेज की बलि बेदी पर फिर चढ़ी एक बेटी, नवविवाहिता की गला दबाकर किया निर्मम हत्या

TRENDING1 week ago

लिप्स्टिक-परफ्यूम ने बना दी जोड़ी! 60 साल के शख्स को दिल दे बैठी 20 साल की लड़की

INDIA1 week ago

युवक के पेट से निकलीं 62 चम्‍मचें, दो घंटे तक चला ऑपरेशन, आईसीयू में भर्ती

DHARM1 week ago

शारदीय नवरात्रि में जपें दुर्गा सप्तशती के ये प्रभावशाली मंत्र, मिलेगा धन, सौभाग्य और सफलता

BIHAR5 days ago

रात को गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचा प्रेमी, लोगों ने पकड़कर दोनों की शादी करा दी

INDIA5 days ago

8वीं की छात्रा से 8 लोगों ने किया गैंगरप, ब्लैकमेल करके ऐंठे 50 हजार, फिर वायरल कर दिया रेप का वीडियो

INDIA2 weeks ago

यूपी : निकाह में आए बारातियों का लड़की वालों ने चेक किया आधार कार्ड, कारण जानकर पेट पकड़कर हंसेंगे

BIHAR2 weeks ago

बिहार के लड़के ने जीता एक करोड़ रुपये, इंडिया-ऑस्ट्रेलिया मैच में ड्रीम इलेवन ऐप पर लगाए थे पैसे

INDIA1 week ago

मुफ्त राशन की स्कीम तीन महीने के लिए फिर बढ़ी, केंद्रीय कर्मचारियों को भी दिवाली गिफ्ट

MUZAFFARPUR5 days ago

एमएलसी दिनेश सिंह की बेटी कोमल सिंह को हत्या की धमकी

BIHAR1 week ago

सोनिया गांधी ने लालू यादव-नीतीश कुमार को बतायी औकात, मात्र 20 मिनट में निपटाया : मोदी

Trending