बिहार की राजधानी पटना में एक कारोबारी के घर में चोरी की एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया. चोरी की इस घटना को किसी और ने नहीं, बल्कि बिजनेसमैन के ड्राइवर ने ही अंजाम दिया था. पुलिस ने आरोपी ड्राइवर और उसकी पत्‍नी को गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ में ड्राइवर ने बताया कि उसने मकान बनाने के लिए कारोबारी के घर से ₹5000000 मूल्‍य के हीरे और सोने के गहने चुराए थे. पुलिस ने लाखों रुपये मूल्‍य के आभूषण की चोरी का काफी समय में ही पटाक्षेप कर दिया. हालांकि, इस घटना से एक बात स्‍पष्‍ट हो गई कि अगर आपको ड्राइवर रखना है तो काफी सोच-समझकर और पता लगाकर ही रखें.

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

राजधानी पटना में अगर आप रहते हैं और आपको ड्राइवर की जरूरत है तो बहुत सोच-समझकर फैसला लें. नहीं तो आपकी गाढ़ी कमाई लुटते देर नहीं लगेगी. ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसने सबको चौंका कर रख दिया है. पटना में मछली का कारोबार और गैस एजेंसी चलाने वाले व्‍यवसायी अनुज कुमार के फ्लैट में पिछले दिनों चोरी की बड़ी वारदात हुई थी. चोरी तब हुई जब अनुज कुमार अपने परिवार के साथ तिरुपति गए हुए थे. कारोबारी जब वापस आए तो उन्‍होंने देखा कि फ्लैट के बेडरूम में रखे हीरे और सोने का करीब 50 लाख रुपये मूल्‍य के आभूषण और 6 लाख कैश गायब है. चोरों ने किसी दूसरे सामान को छुआ तक नहीं था.

nps-builders

CCTV फुटेज से चला चोर का पता

लाखों रुपये की चोरी की यह घटना पत्रकार नगर थाना क्षेत्र के कुसुम इंफिनिटी अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 1201 की थी. अनुज कुमार अपनी पत्नी शालनी देवी के साथ तिरुपति से 11 जुलाई को जब वापस लौटे तब चोरी का पता चला. कारोबारी ने 11 जुलाई को पत्रकार नगर थाना को इसकी जानकारी दी. पुलिस ने वहां पहुंचकर छानबीन शुरू की थी. जांच पड़ताल के दौरान अपार्टमेंट में लगे सीसीटीवी कैमरे में चोर की तस्वीर सामने आई. चोर कोई और नहीं, बल्कि कारोबारी का ड्राइवर ही था.

धोखा देने के लिए अपनाया शातिर तरीका

चोरी के आरोपी ड्राइवर पहले अपार्टमेंट की छत पर गया, फिर साड़ी बांधी और उसे पकड़कर अनुज कुमार के फ्लैट की बालकनी में चला गया. इसके बाद वह कारोबारी के कमरे में गया और आलमारी से चाबी निकालकर आभूषण और कैश पर हाथ साफ कर दिया. आरोपी ड्राइवर ने अपने कपड़े वहीं छोड़ दिए थे. कारोबारी के बेटे का टीशर्ट पैंट और जूता पहन कर अपार्टमेंट से बाहर निकल गया. पुलिस ने छापेमारी कर आरोपी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया.

पत्‍नी पर चोरी में सहयोग करने का आरोप

पटना पुलिस के अनुसार, चोरी का आरोपी ड्राइवर ने सोने के कंगन की साइज को छोटा कर दिया था और सारी ज्वेलरी को बोरा में बांधकर पलंग के नीचे बनाए गए खास जगह पर रख दिया था. इस मामले में पुलिस ने चोरी में सहयोग करने वाली आरोपी ड्राइवर की पत्नी को भी गिरफ्तार कर लिया है. यह घटना उन लोगों के लिए एक सबक है जो बगैर सोचे-समझे अपने घर में निजी काम के लिए किसी को भी रख लेते हैं.

Source : News18

Genius-Classes

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *