Connect with us

MUZAFFARPUR

विधानपरिषद् में झोलाछाप डॉक्टरों का मामला उठने से मचा हड़कंप

Published

on

मुजफ्फरपुर  : बिहार विधानपरिषद् में मुजफ्फरपुर के झाेला छाप डाॅक्टराें के विरुद्ध अबतक काेई कार्रवाई नहीं हाेने का मामला उठाया गया। विधान पार्षद देवेश कुमार ने इस मामले काे विधानपरिषद में उठाते हुए कहा है कि एक झाेला छाप डॉक्टर की लापरवाही से सुनीता नामक महिला की दाेनाें किडनी निकाल ली गई लेकिन इन फर्जी डाॅक्टराें पर अबतक काेई कार्रवाई नहीं हुई हैं। इस मामले में उन्हाेंने विधानपरिषद में सरकार से तारांकित प्रश्न का जबाव मांगा है।स्वास्थ्य विभाग के विशेष कार्य पदाधिकारी शिशिर कुमार मिश्रा ने इसे लेके कार्यपालक निदेशक के माध्यम से मुजफ्फरपुर सिविल सर्जन से रिपाेर्ट मांगते हुए कहा है कि 24 घंटे में यह रिपाेर्ट भेजी जाए कि झाेला छाप डाॅक्टराें पर अबतक क्या कार्रवाई की गई हैं।

गौरतलब हैं कि सकरा की रहने वाली सुनीता देवी यूट्रस का ऑपरेशन कराने नर्सिंग हाेम में गई थी, जहां एक झोलाछाप डॉक्टर ने उसकी दोनों किडनी निकाल दी। जिसके बाद पीड़ित महिला को एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया लेकिन स्थिति ज्यादा खराब होने के बाद पटना के आईजीआईएमएस में भर्ती कराया गया।वहां उसका 18 बार डायलिसिस किया गया लेकिन फिर से एसकेएमसीएच वापस भेज दिया गया। यहां भी उसकी डायलिसिस की जा रही है। सुनीता अभी भी जिंदगी मौत के बीच खड़ी हैं क्योंकि किडनी ट्रांसप्लांट के लिए उसे अब तक कोई डाेनर नहीं मिला हैं।

Genius-Classes

nps-builders

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर‎ : नर्सिंग होम में नंबर लगाने का झांसा देकर 37 हजार उड़ा ले गए अपराधी

Published

on

By

मुजफ्फरपुर‎ के एक नर्सिंग होम में नंबर लगाने के नाम पर 37 हजार से अधिक रुपए लूटने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक बालूघाट निवासी ओम प्रकाश से शहर के एक प्रसिद्ध डॉक्टर के नर्सिंग होम में ऑनलाइन नंबर लगाने के‎ नाम पर साइबर फ्रॉड ने खाते से 37900 रुपए उड़ा‎ लिए। इस घटना के संबंध में उन्होंने प्राथमिकी दर्ज करने के‎ लिए नगर थाने में आवेदन दिया है।

घटना की जानकारी देते हुए नगर थानेदार‎ श्रीराम सिंह ने कहा कि प्राथमिकी दर्ज कर जांच‎ शुरू कर दी गई है। पीड़ित ओम प्रकाश ने बीते‎ 13 मार्च को बीमार बहन के इलाज के लिए‎ ऑनलाइन नंबर लगाने की कोशिश की। नंबर फुल‎ होने पर अगले दिन नंबर लगाने की सोची। तभी अनजान नंबर से कॉल कर ऑफलाइन नंबर‎ लगाने का झांसा दिया गया। इसके बदले व्हाट्सएप‎ पर लिंक भेज कर डिटेल और 10 रुपए डालने को‎ कहा। उसके मुताबिक सभी डिटेल डालने के बाद‎ यूपीआई से 10 रुपए भेजा, लेकिन खाता से रुपए‎ नहीं कटने के कारण नंबर नहीं लगा।

nps-builders

अगले दिन‎ नर्सिंग होम जाकर उसने अपनी बीमार बहन को दिखाया। 15 मार्च की‎ शाम एक नए नंबर से कॉल आया और बताया गया कि‎ उसके यूपीआई खाते से 37 हजार 900 रुपए की‎ निकासी हुई है। जब उसने अपना खाता चेक किया तो अवैध निकासी‎ की जानकारी मिली। इसके बाद उसने 16 मार्च‎ को थाने में लिखित शिकायत की।‎

Continue Reading

MUZAFFARPUR

लंगट सिंह कॉलेज में तीन दिवसीय आजादी का महोत्सव का कल होगा शुभारंभ

Published

on

By

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के केंद्रीय संचार ब्यूरो (सीबीसी), सीतामढ़ी द्वारा मुजफ्फरपुर के लंगट सिंह कॉलेज में 21 मार्च को आजादी का अमृत महोत्सव तथा 8 साल सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण विषय पर फोटो प्रदर्शनी सह जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

कार्यक्रम के आयोजक एवं केंद्रीय संचार ब्यूरो, सीतामढ़ी के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी जावेद अख्तर अंसारी ने कहा कि एल एस कॉलेज में तीन दिवसीय फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन तिरहुत प्रमंडल आयुक्त गोपाल मीणा करेंगे। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में विशिष्ट अतिथि के तौर पर एनसीसी, मुजफ्फरपुर के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल संजय पिल्लई, एल एस कॉलेज के प्राचार्य प्रो (डॉ) ओम प्रकाश राय, सैनिक भर्ती बोर्ड, मुजफ्फरपुर के निदेशक कर्नल बॉबी जसरूतिया तथा आरबीबीएम, कॉलेज की प्राचार्या ममता रानी शामिल होंगे। साथ ही सीबीसी, सीतामढ़ी के सहायक क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी ग्यास अख्तर, सीबीसी, पटना के क्षेत्रीय प्रचार सहायक नवल किशोर झा, गुरजीत सिन्हा और ज्ञान प्रकाश भी मौजूद रहेंगे।

श्री जावेद ने कहा कि 21 मार्च को एल एस कॉलेज के एनसीसी के कैडेट्स और आरबीबीएम की छात्रों के साथ एक जागरूकता रैली भी निकाली जाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्य कार्यक्रम से एक दिन पूर्व प्री-पब्लिसिटी के तौर पर आज मुजफ्फरपुर के कांटी स्थित राजकीय उच्चतर माध्यमिक विधालय के छात्राओं के बीच चित्रांकन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विजेताओं को 21 मार्च को आयोजित होने वाले कार्यक्रम में पुरस्कृत किया जाएगा।

केंद्रीय संचार ब्यूरो, पटना के कार्यक्रम प्रमुख सह क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी पवन कुमार सिन्हा ने कहा कि इस तीन दिवसीय कार्यक्रम के दौरान प्रतिदिन फोटो प्रदर्शनी, सांस्कृतिक कार्यक्रम, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता सहित अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इस प्रर्दशनी में भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महान स्वतंत्रता सेनानियों एवं विशेष रूप से बिहार के स्वतंत्रता सेनानियों के दुर्लभ चित्र व गाथा प्रस्तुत की जायेगी। साथ ही इसमें केंद्र सरकार की 8 साल सेवा, सुशासन गरीब कल्याण से जुड़ी उपलब्धियों, योजनाओं, नीतियों और कार्यक्रमों से जुड़ी हुई जानकारी भी होगी।

nps-builders

Continue Reading

MUZAFFARPUR

ट्रेन से शराब बेचने वाले माफिया हो जाए सावधान, रेल पुलिस रख रही है पैनी नजर

Published

on

By

मुजफ्फरपुर : बिहार में भले ही पूर्ण शराब बंदी है लेकिन अवैध शराब कारोबारी शराब बेचने के लिए नया-नया तरीका ढूंढ लेती है। हाल के दिनों में देखा जा रहा है कि बिहार के विभिन्न रेलवे स्टेशन से शराब की खेप बरामद हो रही हैं। अवैध शराब कारोबारी ने ट्रेन से शराब का व्यापार करना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में मुजफ्फरपुर रेल एसपी द्वारा अपने क्षेत्राधिकार अंतर्गत आने वाले सभी रेलवे स्टेशनों पर सघन जांच-पड़ताल का निर्देश जारी किया गया है। इस आदेश के बाद अवैध शराब कारोबारियों के ऊपर शामत आ गई है।

रेल पुलिस सभी जगह सघन जांच अभियान चला रही है। आने–जाने वाली ट्रेनों और रेलवे स्टेशन जांच की जा रही हैं। इस क्रम में रेलवे पुलिस करीब 60 लीटर विदेशी शराब और 40 लीटर देसी शराब के साथ-साथ कई शराब कारोबारियों को पकड़ने में कामयाबी हाथ लगी है।

मुजफ्फरपुर रेल एसपी डॉ कुमार आशीष ने बताया कि अपने क्षेत्राधिकार में अपराध को रोकने के लिए असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखने और अपराधियों की गिरफ्तारी के साथ-साथ अवैध शराब और शराब कारोबारियों के खिलाफ विशेष मुहिम चलाई जा रही हैं। किसी भी संदिग्ध चीज और व्यक्ति को देखने के बाद रेल पुलिस तुरंत जांच पड़ताल शुरू कर रही है। इस कार्य को अच्छा रिस्पांस भी मिल रहा है। आने जाने वाले यात्री इसकी प्रशंसा कर रहे है। दूसरी तरफ कामयाबी भी मिल रही है।गलत करने वाले या गलत धंधे में संलिप्त व्यक्ति को चाहे वो कोई भी हो रेलवे को टारगेट ना करें अन्यथा रेल पुलिस किसी भी कीमत पर उन्हें नहीं बख्शेगी।

इसके अलावा रेल एसपी ने यात्रियों से अनुरोध भी किया की यात्रा के दौरान किसी भी संदिग्ध चीज या संदिग्ध व्यक्ति को देखने के बाद तुरंत इसकी सूचना रेल पुलिस के टोल फ्री नंबर या फिर संबंधित स्टेशन के रेल पुलिस को दें। रेल पुलिस यात्रियों को सुरक्षित यात्रा कराने के लिए सदैव तत्पर है।

वही शराब कारोबारियों द्वारा हाल के दिनों में ट्रेन से अवैध शराब ले जाने के मामले पर एसपी ने कहा कि शराब कारोबारियों के खिलाफ मिशन तैयार किया गया है। पुलिस उस मिशन पर काम कर रही है। अगर शराब माफिया ट्रेन से अपना व्यवसाय करना चाहते हैं तो उनके लिए यह मार्ग छोड़ देने में भलाई है। वरना कठोर कार्रवाई के लिए तैयार रहे।

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading
BIHAR4 hours ago

सीएम नीतीश को जान से मारने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, गुजरात से दबोचा गया

DHARM6 hours ago

नवरात्रि विशेष: देश का वह शक्तिपीठ जहां होती है 1051 दीपों से माता की आरती

MUZAFFARPUR9 hours ago

मुजफ्फरपुर‎ : नर्सिंग होम में नंबर लगाने का झांसा देकर 37 हजार उड़ा ले गए अपराधी

DHARM10 hours ago

कलश स्थापना आज 11 बजे तक, मां शैलपुत्री की होगी पूजा

BIHAR12 hours ago

ओलावृष्टि से फसल क्षति पर सभी किसानों को मिलेगा मुआवजा : कृषि मंत्री

BIHAR1 day ago

बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जारी, बेटियों ने मारी बाजी, तीनों संकाय में बनी टॉपर

DHARM1 day ago

चैत्र नवरात्रि के दिन नौका पर सवार होकर आएंगी मां दुर्गा

INDIA1 day ago

गुजरात: सूरत के एक ज्वैलर्स ने बनाई राम मंदिर की चांदी की प्रतिकृतियां, कीमत 6 लाख के करीब

BIHAR1 day ago

हाजीपुर-वैशाली सड़क दस मीटर चौड़ी होगी, महानंदा पर बनेगा पुल

MUZAFFARPUR2 days ago

लंगट सिंह कॉलेज में तीन दिवसीय आजादी का महोत्सव का कल होगा शुभारंभ

INDIA4 weeks ago

नेहा सिंह राठौर के पति की गई नौकरी, पुलिस से नोटिस मिलने के बाद दृष्टि आईएएस ने मांगा इस्तीफा

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर के मनोज मचा रहे फिल्मी दुनिया में तहलका, माधुरी के लिए मिला 38 से अधिक अवार्ड

BIHAR7 days ago

मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन, बैंक खाते हुए फ्रिज

INDIA2 weeks ago

होली के दिन बाथरूम में नहाते वक्त पति-पत्नी की मौत, गैस गीजर से हुआ हादसा

BIHAR3 weeks ago

बक्सर में दो लड़कियों ने मंदिर में रचाई शादी; पति-पत्नी की तरह साथ रहने की ठानी

BIHAR2 days ago

बहन का अश्लील वीडियो बनाकर करता था ब्लैकमेल… ठोक दिया, गोपालगंज स्वर्ण व्यवसायी केस में बड़ा खुलासा

BIHAR4 days ago

मनीष कश्यप ने बिहार पुलिस के दबिश के कारण बेतिया के जगदीशपुर थाना में किया आत्मसमर्पण

BIHAR1 week ago

बिहार में ‘सीरियल किसर’ की तलाश, महिलाओं को किस कर मौके से हो जाता है फरार

BIHAR2 weeks ago

तमिलनाडु मामले में फर्जी वीडियो डालने पर सख़्त हुई बिहार पुलिस, मनीष कश्यप समेत 4 पर FIR; एक गिरफ्तार

BIHAR5 days ago

बिहार: अपनी ही शादी में जाना भूल गया नशे में टल्ली दूल्हा, रात भर इंतजार करती रह गई दुल्हन

Trending