Connect with us

TRENDING

मिजोरम का ये बच्चा गलती से चिकन पर साइकिल ले कर चढ़ गया, फिर जल्दी से ले गया हॉस्पिटल

Published

on

बच्चे निश्चित रूप से इस ग्रह पर रहने वाले सबसे शुद्ध इंसान हैं। वे सतही सामाजिक मानदंडों द्वारा वतानुकूलित नहीं हैं और वह बहुत ही सरल मन से सोचते हैं, ऐसा जो हम बड़े भूल जाते हैं। बच्चों के लिए यदि किसी बात का नकारात्मक परिणाम निकलता है तो वह गलती के लिए नहीं बल्कि माफी मांगते हैं और ज्यादा से ज्यादा मांगते हैं।

यह मामला मिजोराम का है जहां पर यह छोटा सा लड़का गलती से अपने पड़ोसी की मुर्गे पर चढ़ा गया। अपराध-बोध वाले इस लड़के के पास जो भी पैसा थे वह लेकर उसे अस्पताल पर चला गया। इस तस्वीर को फेसबुक पर एक यूजर ने शेयर किया और शेयर करते ही इस तस्वीर पर 50,000 से ज्यादा लोगों ने शेयर किया। इस बच्चे की मासूमियत सचमुच आपके दिल को पिघला देगी।

अगर इस छोटे से लड़के की तरह बड़े लोग भी ईमानदार निकल जाएं तो दुनिया में रहने के लिए इससे बेहतर जगह और कोई नहीं होगी।

लोगों ने इस बच्चे की जमकर तारीफ की-

This young boy from Sairang, Mizoram, accidentally ran over his neighbour's chicken with his cycle. He took the chicken, ran to the nearest hospital and with all the money he had, asked for help.

Posted by Ravi Pratap on Wednesday, April 3, 2019

किसी ने यह भी बताया कि यहां तक कि इस लड़के को भी पता है कि सब कुछ पैसे से यहां पर काम होता है और इससे यह पता चलता है कि हमारा समाज कितना भ्रष्ट है।

Input : Punjab Keshri

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

TRENDING

शादी के तीसरे दिन दुल्हन मिली कोरोना पॉजिटिव, दूल्हे समेत परिवार के 32 लोग क्वॉरेंटाइन

Published

on

शादी के तीसरे दिन दुल्हन कोरोना पॉजिटिव निकली है. जिसके बाद तो हड़कंप मच गया. दूल्हे समेत 32 लोगों को क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है. यह मामला भोपाल के मंडीदीप का है.

Subh Arti Marrage Bureau, Muzaffarnagar Ho - Matrimonial Bureaus ...

ससुराल आने के बाद आई रिपोर्ट

बताया जा रहा है कि जाटखेड़ी की रहने वाली युवती की शादी से पांच दिन पहले बुखार लगा था. पड़ोस के डॉक्टर से दवा लेकर खाई. बुखार से आराम मिला तो परिजनों ने सैंपल के लिए जांच भेज दिया. इस बीच रिपोर्ट आने से पहले उसकी शादी हो गई. शादी करने के बाद जब वह ससुराल आई तो पता चला कि उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. जिसके बाद तो ससुराल में हड़कंप मच गया.

एम्स में भर्ती

बताया जा रहा है कि पहले से ही जाटखेड़ी की रहने वाली युवती की शादी मंडीदीप के युवक से ठीक हुई थी. इस दौरान लॉकडाउन के बीच ही दोनों की शादी हो गई. दुल्हन को एम्स में भर्ती कराया गया है. सूचना मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दुल्हन और दुल्हन के घर पहुंची और परिवार के लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया है.

यूपी और राजस्थान में भी दुल्हन मिली थी कोरोना पॉजिटिव

यूपी के मुरैना में भी इसी तरह का मामला सामने आया था. शादी के कुछ दिन पहले ही दुल्हन कोरोना पॉजिटिव निकली. उसके बाद  ससुर भी कोरोना पॉजिटिव निकले गए.. दुल्हन के मायके और ससुराल के लोगों का जांच कराया गया है. इससे पहले राजस्थान में भी दूल्हा दुल्हन कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद हड़कंप मच गया था. कुछ दिन पहले ही यूपी के आजमगढ़ के छतरपुर में शादी हुई थी. जिसके बाद दूल्हा दुल्हन को लेकर राजस्थान गया था. जब दोनों शादी करने के बाद राजस्थान पहुंचे तो इनका टेस्ट किया गया. जब टेस्ट रिपोर्ट आई तो दोनों कोरोना पॉजिटिव निकल गए.  बता दें कि इससे पहले भी शादी के बाद दुल्हन और दूल्हे के कोरोना पॉजिटिव होने का कई केस सामने आ चुका है. इस कोरोना संकट के बीच भी शादी हो रही है.

Input : First Bihar

Continue Reading

TRENDING

आसमान से गिरने लगे कोरोना के आकार वाले ओले, खौफ में घरों में कैद हुए लोग

Published

on

कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर पूरी दुनिया में खौफ पसरा है. लोग अपने-अपने घरों में कैद हैं. कोरोना वायरस को लेकर कई जानकारियां सामने आ रही हैं. इस बीच मेक्सिको (Mexico) में एक अजीबोगरीब वाकया हुआ. मेक्सिको में कोरोना के आकार के ओलों (Hailstones) की बारिश हुई है.

मेक्सिको की म्यूनिसिपलिटी के लोग उस वक्त हैरान रह गए, जब आसमान से कोरोना वायरस के आकार के ओलों की बारिश होने लगी. कोरोना के साइज वाले ओलों को देखकर लोग खौफजदा हो गए.

कोरोना के साइज वाले ओलों की बारिश मेक्सिको के न्यूवो लियोन राज्य के मोंटेमोरेलोस में हुई है. यहां के लोगों ने सोशल मीडिया पर ओलों की तस्वीर शेयर की. तस्वीर में गोल आकार के साइज वाले ओले कोरोना वायरस की तरह दिख रहे हैं. इस तरह के ओलों की बारिश की वजह से स्थानीय लोग चिंतित हो गए हैं. वो इसे ईश्वर का प्रकोप मान रहे हैं.

इस तरह के ओलों की बारिश सिर्फ मेक्सिको में नहीं हुई है. सोशल मीडिया पर दुनियाभर के कई इलाकों के लोगों ने कोरोना के साइज वाली ओलों की तस्वीरें शेयर की हैं. वहां भी इस तरह के ओलों की बारिश हुई है. एक इंटरनेट यूजर ने सऊदी अरब में इस तरह की ओलों की बारिश की जानकारी दी है.

हालांकि मौसम विभाग के जानकार बता रहे हैं कि इस तरह के ओलों की बारिश होना आम है.

द मिरर से बात करते हुए मौसम वैज्ञानिक जोस मिगुएल विनस ने कहा है कि बहुत ज्यादा आंधी तूफान में ओले बड़े आकार के होते हैं, कई बार वो एकदूसरे से टकरा जाते हैं या जुड़ जाते हैं. इसकी वजह से उनका आकार टेढ़ा मेढ़ा हो जाता है.

बर्फ के टुकड़ों को एकदूसरे से टकराने और एकदूसरे से जुड़ने की वजह से ओलों का आकार इस तरह से हुआ है. लेकिन मेक्सिको के लोग खौफ में है. कोरोना वायरस के संक्रमण के डर से वे पहले से ही घरों में कैद हैं. इस नई आफत की बारिश ने उन्हें और ज्यादा परेशान कर दिया है.

मेक्सिको में अब तक कोरोना वायरस के 54,346 मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटों के दौरान सबसे ज्यादा 2,713 नए मामले दर्ज किए गए हैं. ये एक दिन में हुई सबसे अधिक बढ़त है.

Input : News18

Continue Reading

TRENDING

लॉकडाउन के चलते मायके में फंसी बीवी तो पति ने मौसेरी बहन से कर लिया निकाह

Published

on

बरेली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) घोषित है. ऐसे में जो जहां पर है वहीं पर फंसा हुआ है. ऐसे में बरेली से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, यहां पर लॉकडाउन की वजह से एक महिला अपने मायके में फंस गई. इस पर उसके पति ने दूसरी शादी कर ली. शख्‍स ने रिश्‍ते में मौसेरी बहन लगने वाली महिला से शादी की है. जब यह बात महिला को पता चला तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई. अब उसने समाजसेवी ‘मेरा हक फाउंडेशन’ की अध्यक्ष फरहत नकवी से मदद की गुहार लगाई है.

DEMO PIC

फरहत नकवी का कहना है कि वो इस मामले की शिकायत एसएसपी से करेंगी, ताकि पीड़ित महिला को इन्साफ मिल सके. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की बहन और मेरा हक फाउंडेशन की अध्यक्ष फरहत नकवी (Farhat Naqvi) ने बताया कि कोहाड़ापीर की नसीम का निकाह नगरिया तालाब निवासी नईम मंसूरी के साथ 2013 को हुआ था. नसीम के तीन बच्चे हैं. बीती 19 मार्च 2020 को नसीम को उसका शौहर मायके छोड़ आया था. 22 मार्च को जनता कर्फ्यू और उसके बाद से लॉकडाउन शुरू होने से उसकी बीवी मायके में ही रह गई. इसी बीच नईम मंसूरी ने मौसी की लड़की से दूसरा निकाह कर लिया. हैरत वाली बात यह है कि नसीम के चार साल के बेटे ने ही अपनी मां को फोन पर पिता की दूसरी शादी की जानकारी दी.

Lockdown wife in mothers house Husband married his cousin in bareilly

अपनी एक रिश्ते की बहन से की शादी

पति के दूसरे निकाह की जानकारी मिलने के बाद महिला जब अपने ससुराल पहुंची तो पता चला कि उसके पति ने अपनी एक रिश्ते की बहन से शादी कर ली है. वे दोनों साथ रह रहे हैं. महिला ने जब इसका विरोध किया तो उसका पति दोनों बीवियों को साथ में रखने की बात कहने लगा, लेकिन नसीम इसके लिए तैयार नहीं हुई और अपने पति के खिलाफ अब कानूनी कार्रवाई करना चाहती है. यही वजह है कि पीड़ि‍ता ने अब मेरा हक फाउंडेशन की अध्यक्ष फरहत नकवी से मदद की गुहार लगाई है. फरहत नकवी का कहना है कि वो इस मामले में पुलिस से शिकायत करेंगी और पीड़ित युवती को इंसाफ दिलाएंगी.

Input : News18

Continue Reading
INDIA1 hour ago

सोनू सूद जीत रहे हैं दिल, लोगों ने की तारीफ तो बोले- ‘ऊपर वाला कर रहा है मदद मैं तो…’

INDIA1 hour ago

सलमान खान की फिल्म रेडी के ‘छोटे अमर चौधरी’ का निधन

BIHAR1 hour ago

साइकिलिंग का ऑफर मिलने के बाद तैयारी में जुटी ज्योति, पिता को गुरुग्राम से साइकिल से लाने पर आई थी चर्चा में

Uncategorized3 hours ago

बिहारी मजदूर ने लगाई मदद की गुहार तो बोले सोनू सूद- ‘दो दिन में अपने घर का पानी पियोगे’

BIHAR4 hours ago

BJP नेता चुपके से गए थे प्रेमिका से मिलने, पति ने खोला दरवाजा तो दूसरी मंजिल से कूदे

BIHAR4 hours ago

बिहार में फिर मिले कोरोना के 144 नए केस, मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 2310

BIHAR4 hours ago

लालू यादव ने नीतीश और सुशील मोदी को बताया पलटू-सलटू, कार्टून बना कर फोड़ा ट्वीट बम

MUZAFFARPUR4 hours ago

मुजफ्फरपुर में प्रेमी-प्रेमिका ने फांसी के फंदे पर लटककर दी जान, पेड़ पर डेडबॉडी टंगा देख डर गए लोग

dgp-gupteshwar-pandey
BIHAR5 hours ago

बिहार DGP की अनोखी पहल :जनता से मांगी भ्रष्ट पुलिसवालों की सूचना, जारी किया मुख्यालय का मोबाइल नंबर

INDIA5 hours ago

भारत में कोरोना मरीजों की संख्या ने बढ़ाई चिंता, WHO ने 7 राज्यों को दी ये सलाह

BIHAR1 week ago

जानिए- बिहार के एक मजदूर ने ऐसा क्या कहा कि दिल्ली के अफसर की आंखों में आ गए आंसू

INDIA4 weeks ago

क्या 4 मई से शुरू होगा ट्रेनों का संचालन? जानें रेलवे की आगे की रणनीति

INDIA3 weeks ago

लॉकडाउन में राशन खरीदने निकला बेटा दुल्हन लेकर लौटा, भड़की मां पहुंची थाने

BIHAR3 weeks ago

ऋषि कपूर ने उठाए थे नीतीश सरकार के फैसले पर सवाल, कहा था- कभी नहीं जाऊंगा बिहार

WORLD2 weeks ago

इंडोनेशिया में घर के साथ पत्नी मुफ्त, एड ऑनलाइन हुआ वायरल

BIHAR4 weeks ago

IIT से पढ़ाई, डॉन की गिरफ्तारी, अब बिहार के IPS बने यूट्यूब गुरु

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर : पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी ; 36 घंटे के अंदर बैंक लूट कांड का किया खुलासा

BIHAR4 weeks ago

मौसम विभाग ने साइक्लोन सर्किल का जारी किया अलर्ट, इन जिलों में आंधी-तूफान के साथ बारिश की संभावना

BIHAR3 weeks ago

बिहार के किस जिले में आज से क्या-क्या होगा शुरू, देंखे-पूरी लिस्ट

INDIA3 weeks ago

Lockdown Part 3- 17 मई तक जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

Trending