Connect with us

VIRAL

उत्तर प्रदेश: 63 साल के बुजुर्ग ने 24 साल की लड़की से की दूसरी शादी, 6 लड़कियों का पिता है दूल्हा

Published

on

लखनऊ। यूपी के बाराबंकी से ऐसी घटना सामने आयी हैं, जिसे सुनकर लोग काफी हैरान है. यहां के बाराबंकी के रहने वाले एक बुजुर्ग व्यक्ति ने अपने से 40 साल छोटी लड़की से शादी रचा ली हैं. बताया जा रहा हैं कि बुजुर्ग व्यक्ति 6 बेटियों का पिता हैं और उसकी सभी बेटियों की शादी हो चुकी हैं. तीन साल पहले उसकी पत्नी की मौत हो गयी थी, जिसके बाद से उसे अकेलापन सता रहा था. इसके बाद उसने शादी करने का फैसला किया. बुजुर्ग व्यक्ति की शादी की ख़बरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है, लोग तरह-तरह का कमेंट्स कर रहे है.

मालूम हो कि घटना बाराबंकी के सुबेहा थाना क्षेत्र स्थित जमीन हुसैनाबाद गांव की है. इस गांव के निवासी नकछेद यादव ने रांची की रहने वाली नंदनी से शादी कर ली. नंदनी मात्र 24 साली की बताई जा रही है, जबकि उसके पति नकछेद यादव की उम्र 63 साल बताई जा रही है. नकछेद यादव की दूसरी पत्नी उम्र में उसकी बेटी की उम्र की है.

6 लड़कियों के पिता ने रचाई दूसरी शादी, जमकर किया डांस | Father of 6 girls  arranged second marriage in Barabanki, danced fiercely - Money Bhaskar

nps-builders

नकछेद यादव ने अपनी शादी के बारे में बताया कि पहली पत्नी की मौत के बाद वो काफी अकेले हो गए थे. उनकी सभी बेटियां अपने ससुराल में है और उनके पास आने की उन्हें फुर्सत नहीं है. इस उम्र में खाना बनाने में बहुत कठनाई होती थी. जिसके बाद उन्हें शादी करना ही सही लगा. उन्होंने कहा कि इस शादी से उनकी पत्नी नंदिनी भी बहुत खुश है. बता दे कि अपनी दूसरी शादी में नकछेद यादव ने खूब डांस किया. शादी में 50 से अधिक लोग शामिल हुए थें.

Genius-Classes

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

VIRAL

नशेड़ी तोते: अफीम के नशे की लग गई लत, किसानों के सारे जुगाड़ हो रहे फेल

Published

on

नशेड़ी इंसान ही नहीं बल्कि पशु पक्षी भी हो सकते है, जी हां मध्यप्रदेश में एक ऐसा शहर है जहां के इंसान ही नहीं पशु प​क्षी भी नशा करने के शौकीन है। मध्यप्रदेश के मन्दसौर में इन दिनों अफीम की फसल अपने पूरे शबाब पर हे। अफीम के डोडो पर लुनाई चिराई (अफीम निकालने) का काम किया जा है, किसान दिनभर खेतों में काम कर के अफीम की औसत देने में जुटे हुए है,लेकिन इन दिनों किसानों के लिए सबसे बड़ी मुसीबत तोते और इसके साथ नील गाय बन रही है।

दरअसल, अफीम किसानों ने खेत के आसपास लोहे के तार और जालियां बांधकर किसी तरह नीलगायों को तो रोक लेते है, लेकिन तोते जैसे पक्षियों के लिए किसानों के पास कोई उपाय नहीं है। अफीम की फसल के आसपास मंडराते तोते नशेड़ी हो गए है, हालांकी अब जिस हिस्से में अफीम की फसल खड़ी है, किसानो ने उतने हिस्से में खेत के ऊपर जालियां लगाई है। इसके बाद भी तोते जाली काट कर अफीम के खेत मे घुस आते है, इन तोतो को अफीम की लत इस कदर लग चुकी है की खेत में खड़ी अफीम का डोडा चंद सेकंड में काट कर ले जाते है। खेत में रखवाली करने वाला नहीं दिखता तो ढेरों तोते पुरे डोडे को ही चट कर जाते है। किसान बताते है कि इन अफीमची तोतों को इसका नशा भी चढ़ता है। इसीलिए तोतो को मिर्ची से ज्यादा अफीम अच्छी लगने लगी है, उधर नील गाय भी अफीम के डोडे खाने के बाद ज्यादा हिंसक हो जाती है।

आपको बता दें कि जिले में 19 हजार किसानों को केंद्र के वित्त मंत्रालय ने लाइसेंस और सीपीएस पद्दति से अफीम उत्पादन के लिए जारी किए है । अफीम में औसत कम हुई तो पट्टा रद्द कर दिया जाता है। केंद्र सरकार द्वारा किसानों को अफीम उत्पादन के लिए 10 से 20 आरी तक के ही लाइसेंस दिए जाते है। जिसकी एक निश्चित औसत (अफीम में मॉर्फिन) किसानों को देना होती है, औसत कम होने पर अगली बार के लिए पट्टा (लाइसेंस) निरस्त कर दिया जाता है। कई बार तो किसानों को कम औसत के चलते कानूनी कार्रवाई भी झेलना पड़ती है।

इलाके के तोते हुए नशेड़ी

अफीम पर रिसर्च कर रहे वैज्ञानिक भी मानते है कि इलाके में तोते नशेड़ी हो गए है ,और अफीम बहुत ही नशीला मादक पदार्थ है। तोते जब अफीम के डोडे खाते है तो जाहिर है अफीम में मौजूद नशीले पदार्थ के चलते इनके नर्वर सिस्टम पर असर जरूर होता है। यही वजह से की तोतों को नशे की लत लग जाती है। वहीं वन विभाग भी तोतों के नशेड़ी होने की बात मानता है। लेकिन अफीम को तोतों से बचाने और तोतों को नशे की लत से निजात दिलाने का विभाग के पास कोई उपाय नहीं है। चिकित्सको का मानना है कि पशुपक्षियों में नशे की लत को लेकर शोध होना चाहिए । पक्षियों पर नशे का क्या और किस तरह का प्रभाव आ रहा है, इससे जुड़े वैज्ञानिकों को इसका पता लगाना चाहिए।

Source : Bansal News

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading

VIRAL

एशिया की पहली महिला लोको पायलट सुरेखा यादव ने रचा इतिहास, वंदे भारत एक्सप्रेस का किया सफल संचालन

Published

on

By

एशिया की पहली महिला लोको पायलट सुरेखा यादव ने अपने नाम एक और उपलब्धि जोड़ ली है। सोमवार को सुरेखा ने वंदे भारत एक्सप्रेस चला कर फिर से इतिहास रच दिया है। वह सेमी-हाई स्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को संचालित करने वाली पहली महिला बन गई है। मध्य रेलवे डिविजन ने जानकारी देते हुए कहा कि लोको पायलट सुरेखा यादव ने वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन मुंबई में सोलापुर स्टेशन और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल के बीच किया है। ऐसा करके वह भारत की पहली महिला बन गई है, जिसने वंदे भारत एक्सप्रेस को चलाया हो।

बता दें कि सेंट्रल रेलवे ने सीएसएमटी- सोलापुर और सीएसएमटी-साईनगर शिरडी रूट पर 10 फरवरी 2023 को दो वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों की शुरुआत की थी। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई थी।

मालूम हो कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी ट्वीट करके सुरेखा यादव को बधाई दी। उन्होंने लिखा कि वंदे भारत नारी शक्ति द्वारा संचालित, वंदे भारत एक्सप्रेस की पहली महिला लोको पायलट सुरेखा यादव ने वंदे भारत एक्सप्रेस को एक और बड़ी उपलब्धि दिलाई है।

आपको बताते चले कि सुरेखा यादव एशिया की पहली महिला रेल पायलट हैं और अब वह वंदे भारत एक्सप्रेस को चलाने वाली भी पहली महिला बन गई है। 2 सितंबर 1965 जन्मी सुरेखा ने महाराष्ट्र के सतारा स्थित सेंट पॉल कॉन्वेंट हाई स्कूल से अपनी शुरुआती शिक्षा हासिल की थी। आगे की पढ़ाई के लिए सुरेखा ने वोकेशनल ट्रेनिंग का कोर्स किया और इसके बाद इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा हासिल किया। सुरेखा के ट्रेनों के प्रति लगाव शुरुआत से ही था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर मालगाड़ी के ड्राइवर के तौर पर की थी। लेकिन धीरे- धीरे उनकी ड्राइविंग स्किल्स में बहुत सुधार हुआ और आज वह वंदे भारत एक्सप्रेस चला रही है।

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading

VIRAL

गूगल पर सर्च किया ये नंबर और कॉल मिलाते ही अकाउंट से उड़ गए 8 लाख रुपये, आप न करें ये गलती

Published

on

स्मार्टफोन और इंटरनेट के उपयोग ने हमारी जिंदगी को काफी आसान बनाया है लेकिन इसी के साथ ऑनलाइन फ्रॉड के मामले भी तेजी से बढ़े हैं। ताजा मामला नोएडा का है जहां ऑनलाइन फ्रॉड के चलते कस्टमर को लाखों का नुकसान हो गया। शख्स की गलती बस इतनी थी कि उसने एक जानकारी के लिए गूगल पर कस्टमर केयर का नंबर सर्च किया था और इसके बाद बैंक अकाउंट से 8 लाख से ज्यादा रुपये उड़ गए।

कई बार ऐसा होता है जब भी हमें किसी बैंक या कंपनी के कस्टमर केयर का नंबर चाहिए होता है तो हम गूगल पर सर्च करते हैं और जो नंबर मिलता है बिना सोचे समझे उस पर कॉल कर देते हैं। नोएडा में भी शख्स से यही गलती हुई। दरअसल ठगी का शिकार हुआ पीड़ित एक सीनियर सिटिजन है। वह अपने डिशवाशर के लिए गूगल में कस्टमर केयर का नंबर तलाश रहे थे। पीड़ित कपल नोएडा सेक्टर 133 का निवासी है। ठगी का यह पूरा मामला 22 जनवरी 2023 का है।

nps-builders

इस कंपनी का नंबर तालश रहे थे पीड़ित

ठगी के बाद पीड़ित ने पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है। FIR में दर्ज जानकारी के मुताबितक अमरजीत सिंह और उनकी पत्नी IFB डिशवॉशर की सर्विस के लिए कस्टमर केयर का नंबर गूगल पर सर्च कर रहे थे। ऑनलाइन सर्च में उनकी पत्नी को 1800258821 नंबर मिला । यह नंबर IFB कस्टमर केयर के नाम से मौजूद था।

स्कैमर्स ने डाउनलोड कराया ये ऐप

हालांकि ठगी के मामले के बाद जब इसे दोबारा चेक किया गया तो यह अब बंधन बैंक के कस्टमर केयर के तौर पर दिख रहा है। पीड़ित ने जानकारी दी कि जब उनकी पत्नी ने इस नंबर पर कॉल किया तो एक महिला ने फोन रिसीव किया और उसने अपने सीनियर से कॉल कनेक्ट करने की बात कही। इसके बाद सीनियर ने उनकी पत्नी से फोन पर AnyDesK ऐप डाउनलोड करने के लिए कहा।

10 रुपये का ट्रांजेक्शन करने को कहा

ऐप डाउनलोड होने के बाद स्कैमर्स ने महिला से कुछ डिटेल्स मांगी और फिर 10 रुपये का ट्रांजेक्शन करने को कहा। स्कैमर्स ने कहा कि इस ट्रांजेक्शन के बाद आपकी कंप्लेंट दर्ज हो जाएगी। इस पूरे प्रॉसेस के समय स्कैमर्स ने कई बार कॉल काटी और पर्सनल नंबर से पीड़िता को काल की। इसी दिन पीड़ित को मैसेज आया कि उनके अकाउंट से 2.25 लाख का ट्रांजेक्शन हुआ है। इसके अगले दिन सुबह एक मैसेज और आया कि खाते से 5.99 लाख का ट्रांजेक्शन हुआ है।

अकाउंट से पैसे निकलने के बाद पीड़ित ने इस मामले की जानकारी पुलिस और बैंक को दी। इसके बाद उन्होंने अपने ज्वाइंट अकाउंड को फ्रीज कर दिया। हालांकि अब तक बहुत ज्यादा देर हो गई थी और उनके अकाउंट से काफी पैसे निकल गए थे। पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

Source : India TV

Genius-Classes

Continue Reading
INDIA9 hours ago

आकांक्षा दुबे की आखिरी पोस्ट, वीडियो में कुछ ही घंटे पहले हंसती-मुस्कुराती आई थीं नजर

INDIA11 hours ago

सांसदी छिनने के बाद राहुल गांधी ने बदला ट्विटर बायो, लिखा- Dis’Qualified MP

MUZAFFARPUR11 hours ago

हाइवे पर लूट मचाने वालों की अब खैर नहीं, गस्ती लगाएगी पुलिस की 5 टीम

BIHAR12 hours ago

4 जून को होगा जेईई एडवांस्ड, राज्य के 9 शहरों में सेंटर, 30 अप्रैल से कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

DHARM14 hours ago

नहाय-खाय के साथ चैती छठ शुरू, खरना आज

MUZAFFARPUR1 day ago

मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर फिर बरमाद हुई शराब की खेप, अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

TRENDING1 day ago

निर्दयी प्रेमिका ने पहले दिया जहर, फिर फोन कर कहा- इससे नहीं मरे तो फांसी लगा लेना

FESTIVALS1 day ago

नहाय खाय के साथ चैती छठ का शुभारंभ, बन रहे हैं कई शुभ योग

bihar-police
BIHAR2 days ago

बिहार में होगी बंपर बहाली: 26 हजार पदों पर जल्द होगी दारोगा-सिपाही की भर्ती

BIHAR2 days ago

सरकार ने दिया आश्वाशन, कहा- बढ़ी बिजली दर का गांव और गरीबों पर नहीं होगा असर

INDIA4 weeks ago

नेहा सिंह राठौर के पति की गई नौकरी, पुलिस से नोटिस मिलने के बाद दृष्टि आईएएस ने मांगा इस्तीफा

INDIA9 hours ago

आकांक्षा दुबे की आखिरी पोस्ट, वीडियो में कुछ ही घंटे पहले हंसती-मुस्कुराती आई थीं नजर

TRENDING1 day ago

निर्दयी प्रेमिका ने पहले दिया जहर, फिर फोन कर कहा- इससे नहीं मरे तो फांसी लगा लेना

FESTIVALS1 day ago

नहाय खाय के साथ चैती छठ का शुभारंभ, बन रहे हैं कई शुभ योग

BIHAR3 days ago

अरबपति अनिल अग्रवाल ने शेयर किया बिहार प्रेम, बोले-बिहार में बसता है दिल, लौट आता हूं बचपन की ओर

BIHAR2 weeks ago

मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन, बैंक खाते हुए फ्रिज

BIHAR6 days ago

बहन का अश्लील वीडियो बनाकर करता था ब्लैकमेल… ठोक दिया, गोपालगंज स्वर्ण व्यवसायी केस में बड़ा खुलासा

INDIA3 weeks ago

होली के दिन बाथरूम में नहाते वक्त पति-पत्नी की मौत, गैस गीजर से हुआ हादसा

BIHAR4 weeks ago

बक्सर में दो लड़कियों ने मंदिर में रचाई शादी; पति-पत्नी की तरह साथ रहने की ठानी

DHARM6 days ago

चैत्र नवरात्रि के दिन नौका पर सवार होकर आएंगी मां दुर्गा

Trending