Connect with us

JOBS

पंजाब नेशनल बैंक में निकली कई पदों पर वैकेंसी, 7 मई तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

Published

on

पंजाब नेशनल बैंक ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के कई पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। योग्य उम्मीदवार बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट pnbindia.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 मई 2022 हैं। वहीं इन पदों पर भर्ती के लिए 12 जून 2022 को परीक्षा ली जाएगी।

पीएनबी की तरफ से कुल 145 पदों पर भर्ती निकाली गई हैं जिसमें 40 पद मैनेजर, 100 मैनेजर (क्रेडिट) के व 5 पद सीनियर मैनेजर के शामिल हैं।

Advertisement

योग्यता

Manager Risk – Bachelor / Master Degree in Math/ Statistics/ Economics/ or FRM/ PRM/ DTIRM/ MBA(Finance)/ CA/ ICWA/ CFA/ PGPBF with 60% Marks and 1 Year Experience

Advertisement

Manager Credit- CA/ICWA/MBA or PGDM with 60% Marks and 1 Year Experience

Senior Manager Credit – CA/ICWA/MBA or PGDM with 60% Marks and 3 Year Experience

Advertisement

अनुभव

मैनेजर पदों के लिए कम से कम 1 वर्ष का अनुभव व सीनियर मैनेजर पदों के लिए 3 वर्ष का अनुभव रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

Advertisement

आयु सीमा

मैनेजर पदों के लिए 25 से 35 व सीनियर मैनेजर पदों के लिए 25 से 27 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते है।

Advertisement

सेलेक्शन प्रोसेस

इसमे योग्य उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन टेस्ट और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा।

Advertisement

nps-builders

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

peter-england-muzaffarpur

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

BIHAR

बिहार : सरकारी अस्पतालों में निकलेंगी 10000 स्वास्थ्यकर्मियों की भर्तियां

Published

on

बिहार के सरकारी अस्पतालों में 10 हजार स्वास्थ्यकर्मियों की स्थायी नियुक्ति जल्द की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग ने कर्मियों की नियुक्ति को लेकर तकनीकी सेवा आयोग (टीएससी) को अपनी अनुशंसा भेज दी है। स्वास्थ्यकर्मियों की नियुक्ति को लेकर तैयार प्रस्ताव पर पहले ही विधि एवं वित्त विभाग की मंजूरी मिल चुकी है। वहीं, स्थायी नियुक्ति को लेकर सामान्य प्रशासन विभाग की मंजूरी भी ली गयी है।

सूत्रों के अनुसार सरकारी अस्पतालों में एक्स-रे तकनीशियन के 8034 रिक्त पदों एवं ओटी असिस्टेंट (शल्य कक्ष सहायक) के 1096 पदों की नियुक्ति को लेकर प्रस्ताव भेजा जा चुका है। कुल 9130 रिक्त पदों की नियुक्ति को लेकर आयोग के स्तर से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ विमर्श भी किया जा चुका है। इन पदों के लिए दो सप्ताह के अंदर तकनीकी सेवा आयोग द्वारा आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे। इन रिक्त पदों के अतिरिक्त फर्मासिस्ट, ईसीजी सहायक, लैब तकनीशियन व ड्रेसर के रिक्त पदों के लिए प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। इन पदों के लिए भी जल्द नियुक्त की प्रक्रिया शुरू होगी।

Advertisement

तीसरी लहर के पूर्व शुरू हुई थी रिक्तियां भरने की प्रक्रिया

कोरोना की तीसरी लहर के पूर्व स्वास्थ्य व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए मानव बल की आवश्यकता को पूरा करने की दिशा में प्रयास तेज किए गए थे। इस क्रम में 6 हजार 338 विशेषज्ञ व सामान्य चिकित्सक, 3270 आयुष चिकित्सक, 4671 जीएनएम व 9233 एएनएम (एनएचएम) की नियुक्ति 15 सितंबर 2021 तक करने का निर्देश दिया गया था। साथ ही अलग-अलग पदों पर लगभग 7 हजार नियुक्तियों की प्रक्रिया बिहार तकनीकी सेवा आयोग शुरू करने का निर्देश दिया गया था। आयुष चिकित्सकों के पदों को भरने की प्रक्रिया अंतिम चरण में हैं।

Advertisement

मान्यता प्राप्त संस्थानों से डिप्लोमा है जरूरी

एक्स-रे तकनीशियन के पदों के लिए आवेदन करने के लिए आवेदक को मान्यता प्राप्त बोर्ड/विश्वविद्यालय से एक्स-रे तकनीशियन कोर्स में डिप्लोमा पास करना होगा। सूत्रों के अनुसार एक्स-रे तकनीशियन की डिग्री व आवश्यक कार्य अनुभवों को प्राथमिकता दी जा सकती है। वहीं, शल्य कक्ष सहायक के लिए भी समान योग्यता आवश्यक होगी। केंद्रीय, राज्य सरकार या अन्य राज्यों के मान्यता प्राप्त संस्थानों से उत्तीर्ण अभ्यर्थी भी इन पदों के लिए योग्य माने जाएंगे। इनके लिए राज्य सरकार के तहत निर्धारित वेतनमान के अनुसार वेतन का भुगतान किया जाएगा। स्थायी नियुक्ति के तहत इन्हें राज्य के किसी भी सरकारी अस्पताल में पदस्थापित किया जा सकेगा।

Advertisement

Source : Hindustan

nps-builders

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Advertisement
Continue Reading

JOBS

डाक विभाग में 10वीं पास के लिए 38926 पदों की भर्ती, बिना परीक्षा का होगा चयन

Published

on

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे बेरोजगार युवाओं के लिए भारतीय डाक सुनहरा अवसर लेकर आया है। इंडिया पोस्ट में 38926 ग्रामीण डाक सेवक (GDS) समेत कई पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ है। भारतीय डाक की इस भर्ती में 10वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। पोस्ट ऑफिस की इस भर्ती में देश के सभी राज्य व केंद्र शासित प्रदेशों में भर्तिंया होंगी। इंडिया पोस्ट जीडीएस की इस भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की उम्र 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

बिना परीक्षा होगा चयन:

Advertisement

इंडिया पोस्ट की इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया दो मई 2022 से शुरू हो चुकी है। जीडीएस भर्ती के लिए आवेदन 5 जून 2022 तक लिए जाएंगे। इच्छुक अभ्यर्थी इंडिया पोस्ट की वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती में योग्य अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा के सीधे 10वीं की मार्क्शीट के आधार पर चयन किया जाएगा। 10वीं परीक्षा के मार्क्स के आधार पर ही मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

इंडिया पोस्ट की इस भर्ती में जीडीएस पद के साथ ही ब्रांच पोस्टमास्टर (BPM), असिस्टेंट पोस्टमास्टर (ABPM) और डाक सेवक के पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है। वेतन के रूप में बीपीएम को 12000 रुपए प्रतिमाह, एबीपीएम/जीडीएस को 10000 रुपए प्रतिमाह दिए जाएंगे।

Advertisement

nps-builders

अन्य शर्तें : जीडीएस पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी को साइकिल चलाना आना चाहिए। जो अभ्यर्थी मोटरसाइकिल या स्कूटर चला लेते हैं वे भी आवेदन के लिए योग्य माने जाएंगे।

Source : Hindustan

Advertisement

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Continue Reading

JOBS

स्वास्थ्य विभाग में 20000 नर्सों की होगी भर्ती : स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय

Published

on

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने कहा कि इस वर्ष राज्य में 20 हजार नर्सों की बहाली होगी। अभी 8900 नर्सों की नियुक्ति प्रक्रियाधीन है। इसे एक महीने में पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद और बहालियां होंगी। विधान परिषद में स्वास्थ्य, आपदा प्रबंधन और समाज कल्याण विभाग के बजट पर सामान्य वाद-विवाद के बाद मंत्री मंगल पाण्डेय सरकार का उत्तर दे रहे थे।

nps-builders

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग का काम चुनौतीपूर्ण है। हमेशा अलर्ट मोड में रहना पड़ता है। वर्ष 2005 के बाद राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार हुआ है। बीते 17 वर्षों में जैसा काम हुआ वैसा आजादी के बाद से होता तो आज सूरत ही कुछ और होती। उन्होंने कहा कि वर्तमान में जेनरल मेडिकल ऑफिसर के मात्र 220 पद बचे हैं। उन्होंने स्वीकार किया कि विशेष डॉक्टरों के करीब 3000 पद खाली हैं पर इसकी वजह चिकित्सकों का नहीं मिलना है। जब डॉक्टर मिलेंगे तभी तो उनकी नियुक्ति होगी। कहा कि बीते तीन वर्षों में 6-7 बार डॉक्टरों की नियुक्ति की गई है। मंगल पाण्डेय ने कहा कि सरकार स्वास्थ्य के हर क्षेत्र में काम कर रही है। लोगों को 95 तरह की दवाएं मुफ्त उपलब्ध कराई जा रही हैं। राज्य सरकार द्वारा प्रति व्यक्ति पर दवा के लिए 35 रुपए सलाना खर्च किया जा रहा है। उन्होंने अस्पतालों में बेड की दिक्कत को स्वीकार करते हुए कहा कि तभी तो हम बेड बढ़ा रहे हैं। अस्पतालों में 27 हजार बेड़ का कार्य निर्माणाधीन है।

Advertisement

prashant-honda-muzaffarpur

Continue Reading
BIHAR2 hours ago

बिहार: KGF की तरह सोना उगलेगी देश की सबसे बड़ी खदान! खुदाई की तैयारी में सरकार

HEALTH9 hours ago

करी पत्ते को सुबह खाना पलट सकता है शरीर की काया

INDIA13 hours ago

दोगुने हुए 500 रुपये के नकली नोट, ₹2000 के जाली नोट 50 फीसदी से ज्यादा बढ़े

INDIA14 hours ago

“जहां कार बेचने की इजाजत नहीं, वहां प्लांट भी नहीं”, भारत में टेस्ला कार उत्पादन पर बोले एलन मस्क

BOLLYWOOD16 hours ago

सोनू सूद ने बताई साउथ इंडस्ट्री में ज्यादा काम काम करने की वजह, बोले- ‘खराब हिंदी फिल्में करने से बचाती है’

BIHAR19 hours ago

बिहार की बेटी सीमा को मिला दूसरा पैर, अब दोनों पैरों से दुनिया जीतेगी

BIHAR19 hours ago

बिहार : बेटियों के साथ गलत हरकतें करता था पिता, शिकायत के बाद हुई जेल

MUZAFFARPUR21 hours ago

गायघाट में किसानों के बीच धान बीज का किया गया वितरण

MUZAFFARPUR21 hours ago

गायघाट पुलिस ने शराब और मिलावटी ताड़ी के साथ 9 लोगों को किया गिरफ्तार

BIHAR21 hours ago

सदर अस्पताल में पति की मदद के लिए गिड़गिड़ाती रही पत्नी, नहीं पसीजा किसी का दिल

BIHAR4 weeks ago

बिहार में अनोखी शादी: 36 इंच का दूल्हा, 34 इंच की दुल्हन…इस शादी में बिन बुलाए पहुंच गए हजारों लोग

BIHAR3 weeks ago

बिहार : शादी के 42 साल बाद अपनी दुल्हन लेने पहुंचा दूल्हा, 8 बेटी-बेटे भी बने ‘बाराती’

VIRAL3 weeks ago

तस्वीर ने आंखों को किया नम, इस मां को हर कोई कर रहा है सलाम

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर के तीन प्रखंडों से होकर गुजरेगा रिंग रोड

BIHAR2 weeks ago

पटना एनआईटी पासआउट गौरव आनंद निकला बीपीएससी पेपर लीक का मास्टरमाइंड, पटना में बना रखा था कंट्रोल रूम

MUZAFFARPUR4 days ago

मुजफ्फरपुर : तीन नई सड़कें चौड़ी होंगी, रामदयालु से मधौल तक सड़क दो लेन की बनेगी

BIHAR3 weeks ago

बिहार : ड्राइवर की नौकरी करने वाला शख्‍स रातोंरात बना करोड़पति, Dream-11 में ₹59 लगाकर जीते ₹2 करोड़

BIHAR3 weeks ago

समस्तीपुर : पापा रोज मेरे साथ करते हैं गंदी हरकतें, मां से कहती तो मुझे ही दोषी बताती… बेटी ने बताई टीचर पिता की दरिंदगी

MUZAFFARPUR3 days ago

दुनिया की ताकतवर महिलाओं में शामिल हुई मुजफ्फरपुर की बेटी रेणु पासवान

BIHAR1 week ago

बिहार के स्कूलों में गर्मी की छुट्टी घोषित, 23 दिनों तक बंद रहेंगे सभी प्राइवेट व सरकारी स्कूल

Trending