Connect with us

MUZAFFARPUR

पताही पंचायत में नल जल योजना से नही निकल रहा जल, जनता से जनप्रतिनिधि हुए त्रस्त

Published

on

मुजफ्फरपुर ज़िले के पताही पंचायत में सूबे के मुख्यमंत्री के पसंदीदा योजनाओं में से एक नल जल योजना में गड़बड़ी का मामला तुल पकड़ता दिख रहा है. जहां पताही पंचायत अंतर्गत ज्यादातर वार्डो में जल नल योजना में गड़बड़ी हुई है. आरोप है की लोगो के घर पर नल तो लग गया है. लेकिन अभी तक नल में जल नही आया है. जिससे ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पर रहा है.

एक तरफ जिले में इस भीषण गर्मी में भी लोगो को पानी से वंचित रहना पर रहा है,गर्मी के कारण चापाकल में पानी सही से नही आ रहा है. ज्यादा जगहों पर पानी सुख गया है. वहीं सरकारी योजनाओं में इस तरह का मामला लगातार देखने को मिलता है.

Advertisement

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

ग्रामीणों का कहना है कि मुख्यमंत्री के नल जल योजना से हमलोग काफी खुश हुए कि अब पानी कि समस्या नही होगी.लेकिन ऐसा प्रतीत हो रहा है कि सरकार के बाकी योजनाओं की तरह नल जल योजना भी घोटाला कि बलि चढ़ जाएगा. ठीकेदार के द्वारा हमलोगों से पैसा भी लिया गया है. फिर भी पानी से वंचित रहना पर रह है.

nps-builders

आज जिले के एक निजी होटल में पताही पंचायत के समाजसेवी मयंक ठाकुर और समाजसेवी सावन पांडेय ने इस संबंध में प्रेस वार्ता आयोजित किया. जिसमे कई वार्ड मेंबर भी शामिल हुए. सभी ने नल जल योजना कि गड़बड़ी को लेकर आपत्ति जताई.उन्होंने बताया कि अगर समय रहते इसका समाधान नही निकाला गया तो जन आंदोलन होगा. साथ ही वरीय अधिकारियों को भी इस संबंध में लिखित रूप से शिकायत कि जाएगी.

Advertisement

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

BIHAR

मुजफ्फरपुर : डिप्टी सीएम बनते ही बढ़ी तेजस्वी यादव की मुश्किलें, कोर्ट में परिवाद दायर

Published

on

बिहार के नए उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. दरअसल मुजफ्फरपुर के सीजेएम कोर्ट के ही एमपी एमएलए कोर्ट में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के खिलाफ में परिवाद दायर किया गया हैं. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को लेकर अमर्यादित ट्वीट करने पर बीजेपी नेता और एक सामाजिक कार्यकर्ता दिव्यांशु किशोर ने मामला दर्ज कराया है. इस मामले में सुनवाई की तिथि 25 अगस्त को सुनिश्चित की गई है.

nps-builders

मुजफ्फरपुर जिले के एमपी-एमएलए की कोर्ट में ये मामला दर्ज कराया गया है. बता दें कि बीते दिनों राजद के नेता और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी प्रसाद यादव द्वारा भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री सह कद्दावर नेता गिरिराज सिंह के खिलाफ एक अमर्यादित टिप्पणी की गई थी. अब इस टिप्पणी से आहत होकर मुजफ्फरपुर के सामाजिक कार्यकर्ता और भाजपा नेता दिव्यांशु किशोर ने हिंदू की भावनाओं को ठेस पहुंचाने को लेकर या मामला दर्ज कराया है.

Advertisement

इस मामले को लेकर अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने बताया कि परिवादी के द्वारा एक मामला दर्ज कराया गया है जिसमें नेता राजद और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के द्वारा केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के ऊपर एक टिप्पणी की गई थी. इसको लेकर भारतीय दंड विधान की धारा 504 और 506 के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज कराया है. इसको कोर्ट ने स्वीकार करते हुए मामले की सुनवाई की तिथि 25 अगस्त 2022 को मुकर्रर की है. मालूम हो कि बिहार में महागठबंधन की सरकार के सत्ता में आने के बाद तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम बने हैं.

Source : News18

Advertisement

Genius-Classes

Continue Reading

BIHAR

मुजफ्फरपुर : कविता का पार्थिव शरीर पहुंचा, फूट-फूट कर राेईं महिला सिपाही

Published

on

पुणे के होटल में ब्रह्मपुरा थाना की महिला सिपाही कविता की संदिग्ध स्थिति में हुई मौत के पांच दिनों बाद सोमवार को पुलिस लाइन में शव पहुंचा। 2018 बैच की साथी महिला सिपाही फफक कर रोने लगीं। सलामी देने के बाद एसएसपी जयंतकांत, डीएसपी रामनरेश पासवान, थानेदार अनिल गुप्ता समेत कई पुलिस अधिकारियों ने पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

इस दौरान कविता के पिता बृज पासवान ने आरोप लगाया कि दबाव बनाकर बेटी को पुणे भेजा गया। वह जाना नहीं चाहती थी। उसे विभागीय कार्यवाही का डर दिखाकर कमान काट दिया गया। साथी महिला सिपाहियों ने भी कहा कि कविता प्रेगनेंट थी तो उसे अकेला क्यों भेजा गया। महिला सिपाहियों ने शव देखने के बाद सवाल उठाया कि आत्महत्या करती तो जीभ बाहर निकली होनी चाहिए थी। जब पुलिस टीम साथ में थी, होटल का कमरा खोला गया तो फंदे से लटके शव का वीडियो क्यों नहीं बना।

Advertisement

पिता ने भी कहा पुणे पुलिस से उनकी बात हुई है। फंदे से लटक रही कविता का पैर बेड पर टिका था और बगल में रखी कुर्सी भी नहीं गिरी थी। बेटी विभागीय दबाव व शोषण झेल रही थी। इधर, एसएसपी जयंतकांत ने बताया कि कविता की मौत की जांच पुणे पुलिस कर रही है। वहां सभी पहलुओं पर बारीकी से छानबीन चल रही है। इससे पहले पुलिस लाइन में सोमवार अपराह्न तीन बजे कविता का शव पहुंचा। शाम चार बजे तक अधिकारी नहीं आए तो परिजन भड़क गए। शव एंबुलेंस में रखकर भोजपुर ले जाने लगे। तब पुलिस मेंस एसोसएशिन के नेताओं ने उन्हें मनाया।

अकेले ड्यूटी नहीं करने की ली शपथ

Advertisement

पुलिस लाइन में वरीय पुलिस अधिकारियों के आने से पहले कविता के शव के सामने 2018 की महिला सिपाहियों ने अब अकेले कमान काटे जाने पर ड्यूटी नहीं करने की कसम खायी। पुणे भेजे गए दारोगा ओम प्रकाश पर सवाल उठाया कि उन्होंने किस आधार पर पुणे में कविता की आत्महत्या का आवेदन दिया। पुणे से एक वीडियो व फोटो मिला है जिसमें कविता बेड पर लेटी दिख रही है।

ओपी प्रभारी पर हाथ उठाने का लगाया आरोप

Advertisement

पानापुर ओपी में तैनात सिपाही प्रीति ने आरोप लगाया कि ओपी से अकेली ड्यूटी का कमान काटा गया था। उसने विरोध जताया तो ओपी प्रभारी हरेराम पासवान सस्पेंड कराने की धमकी दी व उसपर हाथ उठाया। प्रीति ने एसएसपी, राज्य मानवाधिकार आयोग व महिला आयोग को आवेदन भेजा है। वहीं, ओपी प्रभारी ने बताया कि प्रीति के साथ तीन महिला सिपाही की डॺूटी लगी थी। इसकी रिपोर्ट एसएसपी से की गई है।

Source : Hindustan

Advertisement

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर के सरैयागंज टॉवर पर भी गर्व से लहराया तिरंगा

Published

on

आज पूरा देश में आजादी का 75 वाँ वर्षगांठ हर्षोल्लास के साथ मनया जा रहा है! इसी कड़ी में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सोमवार को वंदे मातरम सेवा मंच की ओर से शहर के हृदयस्थली सर्रैयागंज टावर चौक पर झंडोतोलन का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष हरिमोहन चौधरी ने झंडोतोलन किया। इस दौरान मुख्य अतिथि के साथ के जिलाध्यक्ष सहित मंच के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रध्वज को सलामी दे कर राष्ट्रगान गाया। वही समारोह को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष राजीव सत्यम ने कहा कि मुझे और मेरे मंच के सदस्यों को गर्व हैं की हम सब भारतवाशी देश आजादी के 75 वा वर्षगांठ को धूमधाम के साथ मना रहे है। यह स्वतंत्रता दिवस देश के उन तमाम स्वतंत्रता सेनानियों और देश की रक्षा में अपने प्राण को निछावर करने वाले उन वीर शहीद सेना के जवानो की याद दिलाता है। जिन्होंने देश की आज़ादी के लिए हंसते हंसते बलिदान दे दिया।

Continue Reading
BIHAR8 hours ago

बिहार में चुनाव से पहले फिर होगा बड़ा उलटफेर : प्रशांत किशोर

WORLD9 hours ago

ट्वीट करने की वजह से युवती को दी गई 34 साल कैद की सजा

BIHAR9 hours ago

बिहार में चल रहा था फर्जी थाना, चौकीदार से लेकर दारोगा तक सब नकली

WORLD13 hours ago

रूस से भारत के तेल खरीदने पर यूक्रेन के विदेश मंत्री की तीखी टिप्पणी, कहा- तेल की हर बूंद में हमारा खून मिला है

BIHAR15 hours ago

कार्तिकेय सिंह के आरोप पर लालू यादव का बयान, बोले.. ऐसा कोई मामला नहीं, झूठे हैं सुशील मोदी

BIHAR17 hours ago

अपहरण के आरोप में घिरे बिहार के कानून मंत्री पर आया बड़ा अपडेट, विपक्ष ने घेरा

BIHAR18 hours ago

कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह को तुरंत बर्खास्त करें सीएम नीतीश : सुशील मोदी

BIHAR19 hours ago

कानून मंत्री के खिलाफ किडनैपिंग केस में अरेस्ट वारंट पर सीएम नीतीश का बड़ा बयान

BIHAR20 hours ago

बिहार के लिए बीजेपी ने कर ली तैयारी, सितंबर तक नया प्रदेश अध्यक्ष; नीतीश कुमार के वोट बैंक पर भी नजर

INDIA21 hours ago

पत्नी की दूसरी महिलाओं से तुलना करना क्रूरता है : हाई कोर्ट

job-alert
BIHAR3 weeks ago

बिहार: मैट्रिक व इंटर पास महिलाएं हो जाएं तैयार, जल्द होगी 30 हजार कोऑर्डिनेटर की बहाली

BIHAR4 weeks ago

बिहार में तेल कंपनियों ने जारी की पेट्रोल-डीजल की नई दरें

BIHAR2 weeks ago

बीपीएससी 66वीं रिजल्ट : वैशाली के सुधीर बने टॉपर ; टॉप 10 में मुजफ्फरपुर के आयुष भी शामिल

BIHAR2 weeks ago

एक साल में चार नौकरी, फिर शादी के 30वें दिन ही BPSC क्लियर कर गई बहू

BUSINESS2 weeks ago

पैसों की जरूरत हो तो लोन की जगह लें ये सुविधा; होगा बड़ा फायदा

BIHAR2 weeks ago

ग्राहक बन रेड लाइट एरिया में पहुंची पुलिस, मिली कॉलेज की लड़किया

BIHAR4 weeks ago

बिहार : अब शिकायत करें, 3 से 30 दिनों के भीतर सड़क की मरम्मत हाेगी

INDIA2 weeks ago

बुढ़ापे का सहारा है यह योजना, हर दिन लगाएं बस 50 रुपये और जुटाएं ₹35 लाख फंड

BIHAR2 weeks ago

बीपीएससी 66 वीं के रिजल्ट में परफेक्शन आईएएस के 131 अभ्यर्थी सफल..

BIHAR23 hours ago

मुजफ्फरपुर : कविता का पार्थिव शरीर पहुंचा, फूट-फूट कर राेईं महिला सिपाही

Trending